आपको भी मिलनी चाहिए ये 17 चीजें अपनी Relationship में! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Relationships > Dating
आपको भी मिलनी चाहिए ये 17 चीजें अपनी Relationship में!

आपको भी मिलनी चाहिए ये 17 चीजें अपनी Relationship में!

“Relationship” सभी की लाइफ का अहम हिस्सा होता है! रोमांटिक relationship में commit करना किसी भी लेडी के लिए बहुत बड़ी बात होती है। सभी रिश्ते अलग तरह के होते हैं, लेकिन सभी में कुछ चीज़ें समान होती हैं – फिर चाहे आपका रिश्ता नया हो या पुराना, आप शादीशुदा हो या ना हो – और ये चीज़ें हर औरत अपने रिश्ते में चाहती है। लेकिन सच ये है कि हर औरत ये चीज़ें “deserve” करती है और उसे ये मिलनी ही चाहिए। तो क्या है वो चीज़ें, जानने के लिए आगे पढिए!

1. बहुत सी “हंसी और खुशी”

relationship-1एक healthy और हैप्पी relationship के लिए सबसे पहली ज़रूरत है कि आप दोनों हंसते, मुस्कुराते रहें, फिर चाहे आप दोनों का sense of humor कितना ही अलग क्यों ना हो। आपका पार्टनर आपको हंसा सके, इससे बेहतर कुछ और हो सकता है क्या!! ☺

2. “ईमानदारी और सच्चाई” का हो साथ

जिस रिश्ते में सच्चाई और ईमानदारी होती है, वो रिश्ता हर परिस्थिति में मजबूत बनाए रहता है। इसलिए आपके relationship ये बेहद ज़रूरी है!

3.“विश्वास” है कीमती

relationship-3आप एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो एक दूसरे पर भरोसा भी होना ही चाहिए। अटूट विश्वास के बिना कोई भी रिश्ता सफल नहीं हो सकता – और ये बात किसी एक पर लागू नहीं होती – दोनों लोगों को ही एक दूसरे पर भरोसा होना चाहिए।

4. “Understanding” से बनेगी बात

जो आपकी अच्छी-बुरी सब बातों को समझे, situations को समझे और आपके साथ मिलकर, समझदारी से आगे बढ़े।

5. “आज़ादी” के पंख

relationship-5 (1)रिश्ते में जितना ज़रूरी एक दूसरे का साथ है, उतना ही ज़रूरी आज़ादी और स्पेस भी है। अगर आपको अपना स्पेस मिलता है, तो आप अपने रिश्ते में कभी भी घुटन महसूस नहीं करेंगी। कुछ समय खुद के लिए निकालें। दोस्तों के साथ बाहर जाएं या अपनी पसंद के काम करें। – ये थोड़ा सा समय आपके रिश्ते को गहरा और फ्रेश रखेगा।

6. “बेझिझक” जीने का एहसास

जी हां, जिसके साथ आप सारी नादानियां और silly बातें बिना हिचके कर सकें। आपको ये नहीं सोचना पड़े कि वो क्या सोचेगा? या उसके सामने मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए! रिश्ता तो वही है जब आप अपने पार्टनर के साथ silly से silly चीज़ भी बेझिझक एंजॉय करें!

7. “छोटी-छोटी बातें” होती हैं बड़ी

relationship-7छोटे-छोटे gestures जैसे आपका पसंदीदा खाना बनाना या घर के काम में मदद करना या आपको “Compliment” देना...इससे पता चलता है कि आपका पार्टनर आपके बारे में सोचता है और आपका ख्याल प्यार रखता है। ये बातें आपके रिश्ते में प्यार बढ़ाती हैं।

8. जो आपको “सुने”

जब आपको कोई ज़रूरी बात करनी हो या ऑफिस में किसी ने आपका काम खराब किया हो, तब गुस्सा होने या आपको चुप करने कि जगह वो आपको अपनी undivided attention दे और आपकी पूरी बात प्यार से सुने।

9. हर कदम साथ

relationship-9आपके हर फैसले में वो आपका साथ दे और आपको सपोर्ट करे। आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने का आत्म-विश्वास दे और आपका Best देने में मदद करे। चाहे पूरी दुनिया आपके फैसले के खिलाफ हो, लेकिन आपका पार्टनर आपके साथ खड़ा रहे। इससे बेहतर और कुछ हो सकता है क्या! ☺

10. रिश्ते की “Security”

रिश्ते में Secure करना एक बुनियादी ज़रूरत है। आपको अपने पार्टनर पर ये भरोसा होना चाहिए जैसे कि आप उसके साथ upset या गुस्सा हो सकती हैं, बिना इस डर के कि आपका रिश्ता खत्म हो सकता है।

11. Partner का टाइम

किसी भी रिश्ते को गहरा बनाने और चलाने के लिए, उसे समय देना बेहद ज़रूरी है – चाहे रिश्ता नया हो या पुराना। इसलिए आपको अपने पार्टनर और आपके रिश्ते को भी समय और attention देनी चाहिए।

12. “खुलकर करें बातचीत”

relationship-12Communication किसी भी रिश्ते कि बुनियादी ज़रूरत है और इसलिए आप दोनों को एक दूसरे से हर बात खुलकर (बिना झिझके या डरे) करनी चाहिए। हर चीज़ खुलकर Discus करेंगे तभी आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

13. जिसके लिए “आपका साथ” हो कीमती

एक दूसरे से मिलकर आप दोनों को अच्छा लगे, खुशी हो, excitement हो – चाहे रिश्ता नया हो या पुराना! आपके खराब मूड में भी वो आपको अच्छा महसूस कराए...जो आपकी और आपके साथ कि कद्र करे!

14. “आप जैसी हैं, वैसे ही आपको अपनाए”

relationship-14हर लड़की अपनी तरह से खास है और जो लड़का ये बात समझता है, वो आपके लिए सही पार्टनर है! यानी जो आपको बिना बदले आपसे प्यार करे, आपकी silly आदतें, आपके दोस्त, आपकी ज़िंदगी, आपकी पसंद, सभी को अपनाए और प्यार करे...वही आपको deserve करता है। आखिर जब उसे आपके साथ अच्छा महसूस होगा, तभी तो आपका रिश्ता कामयाब होगा।

15. Intimacy भी है ज़रूरी

Physical Intimacy के साथ ही इमोशनल intimacy भी बेहद ज़रूरी है। ये आप दोनों की Bonding को और गहरा बनाती है।

16. “सम्मान” के बिना है सब बेकार

relationship-16किसी भी अच्छे रिश्ते की खास बात है कि दोनों लोग, एक दूसरे का समान (respect) करें। आपका पार्टनर आपको अच्छे से ट्रीट करे – अकेले में भी और लोगों के बीच भी! आपको सम्मान देने के साथ ही वो आपके पैरेंट्स, परिवार और दोस्तों को भी सम्मान दे।

17. वो हो आपका “बेस्ट फ्रेंड”

आपका बॉयफ्रेंड, पति...होने से पहले आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। ये दोस्ती का रिश्ता आपके रिश्ते को मजबूत और गहरा करेगा क्योंकि आप दोनों के बीच कोई हिचक, डर etc नहीं होगा। इसलिए अपने पार्टनर को सबसे पहले अपना बेस्ट फ्रेंड बनाए! ☺ तो लेडिज, ये छोटी लेकिन ज़रूरी चीज़ें हम सभी अपने रिश्ते में deserve करते हैं! यही चीज़ें रिश्ते को कामयाब भी बनाती हैं!! Gifs: giphy यह भी पढ़ें: 20s में Single हैं? लोगों की ये 8 बातें करें बिल्कुल Ignore! यह भी पढ़ें: #LoveForever: इन 15 बातों से जानें कितना गहरा है आपका रिश्ता
Published on Feb 23, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed