शादी का Proposal? जवाब से पहले क्यों लें थोड़ा वक्त | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Love Life
शादी का Proposal? जवाब से पहले क्यों लें थोड़ा वक्त

शादी का Proposal? जवाब से पहले क्यों लें थोड़ा वक्त

आपको किसी ने propose किया.. नहीं प्यार-व्यार के लिए नहीं, शादी के लिए। कैसी धक्-सी हो गई होंगी आप। क्योंकि आपको पता नहीं रहा होगा कि ऐसा कुछ होने वाला है इसलिए आप ये भी नहीं समझ पातीं कि उस वक्त क्या करें? Proposal का कैसा जवाब दें। हम कहते हैं कि तुरंत एक झटके में जवाब देने से बचें और थोड़ा वक्त लें, बताते हैं क्यों।

1. क्योंकि ये शादी का मामला है

और शादी गुड्डा-गुड़िया का खेल नहीं होता Sweetie! इसलिए ऐसे फैसले लेने के लिए थोड़ा वक्त वैसे भी ले लेना चाहिए।

2. अगर आप उसे ठीक से नहीं जानतीं तो..

2तुरंत मना करना हमेशा सही नहीं होता, हो सकता है वो इंसान अच्छा हो? वो बुरा भी हो सकता है पर इसका फैसला आप एक पल में कैसे कर सकती हैं? उसे थोड़ा वक्त तो दें। उससे थोड़ा वक्त मांगे।

3. अगर आप उसे बहुत अच्छे से जानती हों तो भी

अगर वो आपका कोई करीबी दोस्त हो तो आपको ऐसा लगता है कि ज़िंदगी उसके साथ कितनी हसीन हो जाएगी। ये सोच कर आप तुरंत हां कर देती हैं, ऐसा न करें। उसे आप ने दोस्त की तरह ही देखा है.. इस अंदाज़ में देखें कि वो आपकी उम्मीदों पर कितना खरा साबित होता है। अपनी compatibility जानने के लिए थोड़ा वक्त लें।

4. कहीं ये infatuation तो नहीं

4लड़कों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि कोई फीलिंग उनमें extreme level तक आती है और फिर छू-मंतर हो जाती है। तुरंत जवाब देना सेफ नहीं, आप उसे जान लें, समझ लें कि कहीं ये सब infatuation तो नहीं। क्या पता बाद में वो इसके लिए तैयार न हो और सिर्फ़ attraction बोल कर आप से पल्ला झाड़ ले।

5. वो आपको सही से जानता तो है न

कहीं ऐसा तो नहीं कि उसे आप में कोई ऐसी लड़की नज़र आई जो आप हैं ही नहीं। वो आपको कुछ और समझता है और आप कुछ और हैं। ऐसे मेें साथ रह कर एक-दूसरे को समझने से ही बातें clear होती हैं। इसके लिए आपको इस पनपते हुए रिश्ते को वक्त देना होगा।

6. क्या वो आपका Mr. Right है?

6वो बहुत अच्छा इंसान हो सकता है पर क्या वो वैसा है जैसा life-partner आप चाहती थीं? दुनिया में बहुत सारे अच्छे लोग हैं पर आप सबके साथ तो नहीं रह सकतीं न.. इसलिए उसे समझने की कोशिश करें।

7. क्योंकि इस commitment पर बहुत कुछ टिका है

आप अपने लिए एक ड्रेस भी खरीदती हैं तो खूब जांच-परख कर। लाइफ का सबसे बड़ा फैसला लेने से पहले उसके pros & cons पर गौर करना कैसे भूल सकती हैं आप?

8. क्योंकि प्यार अंधा होता है, शादी नहीं

शादी के बाद आप दोनों को पूरा परिवार लेकर चलना होगा। आप दोनों अगर रिलेशनशिप में भी हैं तो ये सोचने की ज़रूरत है कि आप इसे शादी तक ले जा पाएंगे या नहीं। So take your time babe :) GIFs: Giphy यह भी पढ़ें: ये 9 Props आपकी Pre-Wedding फोटो शूट को बनायेंगे और भी Cute!! यह भी पढ़ें: Bestie की शादी में वो 8 पल जब आप भी दुल्हन बनना चाहती हैं
Published on Feb 26, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed