ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल… | POPxo

ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल…

Garima Singh

Guest Contributor

जब आप अपनी शादी के ख्वाब सजाती हैं या प्लानिंग करती हैं तो अपने मेकअप, कपड़ों और हनीमून से ज्यादा कुछ सोच ही नहीं पातीं! Girls, आज हम आपको बता रहे हैं वो ख्याल जो शादी की पहली सुबह हर दुल्हन के मन में आते हैं…

1. क्या मैं सही समय पर जग गई हूं?


sasural 1, ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल… | POPxo, ससुरालशादी की थकान के बाद नींद इतनी गहरी होती है कि बैड पर जाते ही पता नहीं चलता, आप कब इसके आगोश में चली गईं। ऐसे में आंख खुलते ही जो पहला ख्याल दिमाग में आता है, वो यही होता है क्या मैं सही समय पर जग गई हूं।

2. ओह! क्या बताया गया था मुझे?


क्योंकि आप अपनी नई फैमिली के साथ उतनी frank नहीं होतीं, इसलिए आपकी मम्मी,भाभी, दोस्त पहले से आपको feed करती हैं कि अगली सुबह उठकर आपको सबसे पहले क्या करना है। जैसे In laws के पैर छूना। जल्द तैयार होकर पूजा में शामिल होना etc… आपको लगता है, अब तक तो मैं केवल ब्रश करके नाश्ते की टेबल पर जा बैठती थी! MISSING my FREEDOM !

3. क्या हर रोज़ मुझे इतना ही तैयार होना होगा?


sasural 3, ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल… | POPxo, ससुरालतैयार होते वक्त लगता है, Thank God! आज कल की तरह वो भारी-भरकम लहंगा नहीं पहनना। लेकिन जब आप मेकअप करके, भारी भरकम सा सूट पहनकर तैयार हो रही होती हैं तो लगता है ओह, अब तो हर रोज़ ऐसे ही तैयार होना है...मुझे मेरे वो झोले जैसे पैंट्स याद आ रहे हैं!

4. मेहमानों के सामने Ideal कैसे बनूं?


आप इसी उलझन में रहती हैं कि क्या करूं और क्या नहीं, ताकि घर में जो मेहमान हैं उनकी नज़रों में आपकी इमेज idal दुल्हन की बनें। आज समझ आ रहा है कि समझदार होने से कहीं ज्यादा मुश्किल है समझदार दिखना!

5. होने वाली Leg-pulling को कैसे फेस करूंगी?


sasural 5, ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल… | POPxo, ससुरालशादी की पहली सुबह आपकी ननद आपकी leg-pulling जरूर करेगी...ससुराल की कुछ भाभियां भी आपसे ऐसे मज़ाक करेंगी, जो पहले कभी किसी ने नहीं किए। ऐसे में आपके दिमाग में बस यही चलता रहता है कि कैसे react करें किसी को कुछ बुरा न लगे?

6. रिश्तेदार कैसे याद रहेंगे?


नए घर में इतने लोग हैं, पता ही नहीं कौन क्या लगता है। अब किसी के लिए कोई और रिश्ता मुंह से न निकल जाए...मतलब मौसी जी और बुआ जी का Confusion !!

7. क्या आज भी घंटों बैठना होगा?


sasural 7, ससुराल की वो पहली सुबह और दुल्हन के मन के ये 7 ख्याल… | POPxo, ससुरालअभी तो मुंह दिखाई की रस्म बाकी है, मतलब आज भी घंटों बैठना होगा क्या? क्या कोई समझेगा इस बात को कि मैं बैठे-बैठे थक गई हूं! आज तो Joints Fix जो जाएंगे अगर इतना ही बैठा दिया तो!

GIFs: Giphy

यह भी पढ़ें: ये 10 बातें जानते ही आप Arrange Marriage को कहेंगी ‘YES’!

यह भी पढ़ें: ये 12 बातें उस लड़की से कभी न कहें जिससे शादी करनी है!
Published on Feb 25, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question