Search page
About
Open menu

आपके मन में भी ज़रूर आते होंगे Sex के बारे में ये 14 ख्याल

हमारी सेक्स लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आप किसी से भी नहीं पूछ पाती। कई बार अपनी Best friends से भी नहीं। फिर Finally जब उन सवालों को आप Google करती हैं, तो पाती हैं कि वहां तो ऐसे सवालों की बाढ़ आई हुई है...

1. क्या पहली बार सेक्स करने पर बहुत दर्द होता है?


1हर लड़की इसका जवाब जानना चाहती है। पहली बार का दर्द सभी के लिए एक जैसा नहीं होता। हो सकता है कि आप वो lucky one है जिसे first time सेक्स करते समय बिलकुल दर्द न हो, और बहुत दर्द भी हो सकता। इस बारे में पहले से कोई सोच न बनाएं। अगर आपको बहुत दर्द हो रहा हो तो एक ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है।

2. क्या हर बार सेक्स के दौरान दर्द होता है?


सेक्स health से जुड़ा ये एक जरूर सवाल है। अगर सेक्स आपकी लाइफ में नया है तो कुछ बार दर्द हो सकता है। लेकिन हर बार अगर आपको पहली बार जैसा ही दर्द हो रहा है तो आप तुरंत सेक्स बंद करें ( हमेशा के लिए नहीं) और जल्द से जल्द Gynae को दिखाएं। क्योंकि वही इसकी सही वजह बता सकती हैं। चुपचाप दर्द सहने से कहीं जरूरी है कि solution खोजा जाए।

3. क्या वाकई Size से कोई फर्क पड़ता है?


ये ऐसा सवाल है जिसका कोई सटीक जवाब नहीं दिया जा सकता। ना हां में और न ही ना में। सेक्स के दौरना pleasure feel कराने वाली nerves वेजाइना के शुरुआती कुछ सेंटिमीटर भाग में ही होती हैं। जो इस बात से कहीं ज्यादा important fact है कि उसका साइज़ क्या है।

4. अगर इसका साइज़ बहुत बड़ा हो तो?


यह बिलकुल possible है। लेकिन आपको इससे डरने या दर्द के बारे में सोचकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अपने पार्टनर से बात करें, lubricant का use करें और पूरा वक्त लें। प्यार, mutual understanding और lubricant की मदद से आप आसानी से सब मैनेज कर लेंगी।

5. अगर ये बहुत छोटा हो?


5अगर ऐसा है तो आपके लिए ढेरों positions हैं जिन्हें आप try कर सकती हैं और अपनी सेक्स लाइफ का पूरा pleasure ले सकती हैं। इस सिचुएशन में आप सेक्स लाइफ को कहीं ज्यादा enjoy कर सकती हैं। अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का experiment करने में न झिझकें।

6. वो वहां आने वाली smell के बारे में क्या सोचेगा?


वो शायद इस बात को notice ही न करे, क्योंकि उस समय वो केवल आपकी body को explore करने पर ही focus करता है। फिर ये आपकी body है और आपको इससे जुड़े हर aspect को लेकर comfortable रहना चाहिए। साथ ही कुछ जरूरी साफ-सफाई का हमेशा ध्यान रखें। जैसे रात को सोने से पहले अच्छी तरह वॉश करें और cotton panty पहनें।

7. अगर आप कभी सेक्स न करना चाहें तो इसमें कुछ weird है?


अगर आपका sex का mood नहीं है, तो इसमें कुछ भी weird नहीं है। आपको इस बात को accept करने में shame भी फील नहीं करनी चाहिए। साथ ही किसी भी तरह के pressure में आकर सेक्स नहीं करना चाहिए। सिर्फ इसलिए सेक्स न करें, क्योंकि आपके पार्टनर का मन नहीं है क्योंकि ऐसी situation में आप उसे भी खुशी नहीं दे पाएंगे।

8. कैसे जानें कि आप बहुत ज्यादा सेक्स करती हैं?


friend's wedding 15

इस सवाल का कोई निश्चित जवाब नहीं है, क्योंकि हर किसी की body की need अलग-अलग होती है। परेशान होने की बात तब है जब आपका पर्सनल लाइफ schedule शुरू ही इससे हो। इसके साथ ही ये इस बात पर भी depend करता है कि आपके partner के साथ आपकी chemistry कैसी है। अगर आप खुद को nymphomaniac situation में नहीं पाती हैं तो कोई दिक्कत की बात नहीं है और आप अपना routine continue रख सकती हैं।

9. क्या तब भी Pregnancy हो सकती है?


हालांकि कुछ studies इस बात पर जोर देती हैं कि अगर सेक्स के दौरान अगर sperm बाहर flow किए जाएं तो प्रेगनेंसी का कोई चांस नहीं होता। लेकिन अगर आप pregnant होना नहीं चाहतीं तो बेहतर है कि इस तरह के risk को avoid किया जाए और contraceptive को यूज़ किया जाए।

10. बिना condom के sex करना हो तो दूसरे options क्या हैं?


10Birth control pills , IUDs और vaginal rings! जैसे कई options हैं जिन्हें आप अपना सकती हैं। ये सब भी condoms की तरह ही easily available हैं। इन सबके साथ experiment कर अपने लिए बेहतरीन चुनें। लेकिन condom का use बंद करने से पहले अपना और अपने partner के STDs टेस्ट कराना न भूलें।

11. क्या First Time Sex के दौरान हर किसी को Bleeding होती है?


नहीं,पहली बार सेक्स के दौरान हर किसी को bleeding हो ये जरूरी नहीं। इस bleeding का कारण vagina की hymen layer होती है, जो intercourse के दौरान टूट जाती है। sports और दूसरे physical works के कारण ये layer सेक्स से पहले भी टूट सकती है। इसलिए पहली बार सेक्स के समय bleeding होना जरूरी नहीं है।

12. Boyfriend के बिना turned on हो जाना wired नहीं है?


आपको कोई boyfriend नहीं है और आप अक्सर खुद को turned on feel करती हैं, तो इसमें कुछ भी wired नहीं है। कई बार किसी intimate movie scene या अपने favorite actor को onscreen देखकर भी आप turned on हो सकती है, ऐसा होना सिर्फ ये बताता है कि आप healthy हैं और इस सफर के लिए तैयार भी!

13. अगर turned on होने पर भी गीलापन न हो तो?


गीलापन न होने के पीछे stress या कोई दुख जैसे कारण हो सकते हैं। इससे होने वाले discomfort को avoid करने के लिए आप सबसे पहले अपने mind को relax करें, foreplay का duration बढ़ाएं और अपने साथ water based lubricants रखें। कुछ studies के अनुसार सेक्स से ठीक पहले Alcohol लेना भी इस तरह की situations के लिए जिम्मेदार होता है।

14. क्या सेक्स के दौरान out “backdoor ” stuff यूज़ करना सही है?


14ये आपकी body है और choice भी आपकी ही है। ऐसा कुछ भी use करना उतना ही normal है जितना कि इन्हें use न करना। ऐसा कोई भी decision लेते समय अपने पार्टनर के comfort का जरूर ध्यान रखें। अगर वो भी आपकी तरह इन्हें try करना चाहता है कोई दिक्कत नहीं।

यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है।

Gifs: giphy.com

यह भी पढ़ें: उसकी Body Language बताती है वो बातें जो वो नहीं बताता!

यह भी पढ़ें: Regular Sex से ही पता चलते हैं ये 17 Facts!
Published on Feb 18, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!