7 छोटी चीज़ें जिनसे आपका रिश्ता और भी प्यारा हो सकता है! | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships
7 छोटी चीज़ें जिनसे आपका रिश्ता और भी प्यारा हो सकता है!

7 छोटी चीज़ें जिनसे आपका रिश्ता और भी प्यारा हो सकता है!

“मैं और मेरे बॉयफ्रेंड का रिलेशनशिप अच्छा तो है, पर मैं चाहती हूं कि वो और भी अच्छा हो जाए।” क्या आपके दिल में भी अक्सर ये ख्याल आता है? अगर हां तो हम आपकी मुश्किल दूर कर देते हैं और इसके लिए ज़्यादा मेहनत की भी ज़रुरत नहीं है - बस सात छोटी छोटी चीज़ें और आपका रिलेशनशिप हो जाएगा एकदम परफेक्ट!

1. झगड़ा कम, प्यार ज़्यादा

Copy of make a relationship better 1क्योंकि झगड़ा हम हमेशा करते हैं, छोटी छोटी बातों पर। अगली बार जब मुँह खोलें तो झगड़ने के लिए, चिल्लाने के नहीं...बल्कि इसकी बजाय क्यूँ न हम kiss कर लें? रूठने से ज़्यादा मज़ा तो मनाने में है!

2. हर दिन एक बार एक साथ खाना खाएं

चाहे बिस्तर में ब्रेकफास्ट हो, चाहे ऑफिस डे के बीच में एक चटपट सैंडविच लंच। क्योंकि दुनिया को भुलाके जिसे आप प्यार करते हैं उसके साथ बैठ कर कुछ करने में एक अलग ही ख़ुशी है। फिर चाहे वो साथ बैठकर खाना ही क्यों न हो!

3. मैसेज कम, बातें ज़्यादा

पूरा दिन हम एक दूसरे को sms तो करते रहते हैं, पर किसी की आवाज़ में उसकी हँसी सुनने की खुशी कोई emoji नहीं दे सकती। आधा घंटा whatsapp करने से तो बेहतर है कि हम पांच मिनट के लिए फ़ोन ही कर लें और एक दूसरे की प्यार में डूबी खनखनाती आवाज़ सुनें।

4. बस निकल पड़ें घूमने के लिए

Copy of make a relationship better 4हम लम्बे वेकेशन का प्लान तो बनाते रहते हैं, पर जाते नहीं हैं कभी। ऑफिस से छुट्टी नहीं मिली, इस महीने पैसे कम है - तरह तरह के बहाने हमें मिल ही जाते हैं। क्यों न कोई सैटरडे हम बस चल पड़ें? गाड़ी में, या फिर ट्रैन में ही सही। देखते हैं कहाँ पहुँचते है हम! क्योंकि असली मजा मंजिल पाने में नहीं बल्कि सफर में है!

5. पार्टी कम, साथ ज़्यादा

हाँ, दोस्तों के साथ पार्टी करना अच्छी बात है, पर कभी कभी हम बिलकुल यह भूल जाते हैं कि हमें अकेले में भी तो कुछ समय बिताना चाहिए। नहीं तो कैसे ज़्यादा करीब आएं एक दूसरे के? क्यों न हर दिन बाहर जाने के बजाय हम कुछ दिन बस शांति से घर बैठें...बस कुछ देर यूं ही सिर्फ बातें करें? सच्चा साथ तो वही है!

6. कोई एक “तुम और मैं” hobby ढूंढ निकालें

उसे क्रिकेट पसंद है और मुझे नाचना। और हम एक दूसरे के साथ तो जाते हैं पर एक जैसा मज़ा नहीं मिलता है। हमें कोई ऐसी hobby ढूंढनी होगी जो की हम दोनों को ही पसंद हो - और एक साथ करने में उससे हमें और भी ज़्यादा ख़ुशी मिले!

7. खर्चा कम करें, यादें ज़्यादा बनाएं

Copy of make a relationship better 7हम एक दूसरे को गिफ्ट ज़रूर देते हैं, पर किसी भी रिलेशनशिप का असली गिफ्ट तो होता है उसके साथ जुड़ी हुई ढेर सारी यादें! क्यों न हम अपनी ख़ुशी, अपनी हँसी को एक गिफ्ट मान लें - और ऐसी शानदार यादें बनाएं कि उससे हमारा वह गिफ्ट डबल हो जाये! GIFs: tumblr.com यह भी पढ़ें: अक्सर लड़के बोलते हैं ये 9 झूठ अपनी Girlfriend से! यह भी पढ़ें: Long Distance Relationship में हैं तो जरूर समझेंगी ये 14 बातें
Published on Feb 11, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed