ब्यूटी ट्रिक्स

6 Offbeat ब्यूटी ट्रिक्स, जो सचमुच काम करती हैं!

POPxo Team

POPxo Team

बालों को beer से धोने से लेकर मुहांसों पर टूथपेस्ट लगाने तक, हम सभी ने कई अजीबो-गरीब ब्यूटी ट्रिक्स सुनी हैं, जिन्हें आज़माने से पहले कोई भी सौ बार सोचेगा।

आप ने भी ऐसी कई ट्रिक्स इधर-उधर से सुनी होंगी पर कभी भी ऐसी अजीब टिप्स को आज़माने के बारे में सोचा भी नहीं होगा। आज हम कुछ ऐसी ही अजीब स्किन और हेयर ब्यूटी ट्रिक्स लाएं हैं जो सचमुच असरदार हैं। तो अपने कलेक्शन को तरह-तरह कि बॉटल और ट्यूब से न भरें, और रूखे बालों के लिए महंगे हेयर मास्क की जगह mayonnaise की बॉटल खोलें

Trick#1: रूखे बालों के लिए Mayonnaise है कमाल


wacky tips 1

जी हां, ये आपके sandwich को तो लज़ीज़ बनाती ही है, लेकिन आपके बालों को भी डीप कंडीशन करती है। इसमे मौजूद fats और oils बालों को मजबूत बनाते हैं और damaged हेयर follicles को कंडीशन करते हैं। अगर कभी नहाते वक़्त आपका हेयर मास्क खत्म हो जाए, तो कम से कम आपको ये पता है कि इसका विकल्प आपके फ्रिज में मौजूद है।

Trick#2: मुहांसों पर टूथपेस्ट लगाएं


टूथपेस्ट को emergency पिंपल-ट्रीटमेंट की तरह इस्तेमाल करना बढ़िया आइडिया है। जब मुहांसे अपना गंदा मुंह निकालते हैं, उसी वक़्त सफ़ेद टूथपेस्ट उस पर लगाएं और कुछ समय बाद हल्के गर्म पानी से धो लें। इसमें मौजूद बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन परऑक्साइड इन जिद्दी मुहांसों को ड्राइ करने में मदद करते हैं।

Trick#3: नींबू के रस से पायें बालों के हाइलाइट्स


wacky tips 3

धूप में निकलने से पहले बालों में नींबू का रस लगाने से आपके बालों का कलर लाइट हो जाता है। नींबू में मौजूद एसिड धूप की UV किरणों से react करता है, जिसका नतीजा होता है – सबसे सस्ती तकनीक बालों को हाइलाइट करने की। :)

Trick#4: Puffy eyes के लिए इस्तेमाल करें Hemorrhoid क्रीम


ये सबसे अजीब ट्रैक है लेकिन हैवी ड्रिंक की नाइट के बाद या puffy eyes, बहुत रोने के बाद या नींद की कमी के कारण आई समस्या के लिए ये बढ़िया ईलाज़ है। इसका कारण है इसकी anti-inflammatory properties, और इसलिए hemorrhoid क्रीम आंखों के नीचे की puffy eyes को कम कर देती है।

Trick#5: दमकती त्वचा देगा egg व्हाइट


wacky tips 2

अगर आपको अंडे की स्मेल से प्रोब्लम नहीं है, तो डल और थकी हुई स्किन के लिए ये बढ़िया ईलाज़ है। अंडे के सफ़ेद हिस्से को अपने चेहरे पर लगा लें। इसमे मौजूद प्रोटीन त्वचा को heal और moisturize करते हैं, जिससे आपको चुटकियों में (5-10 मिनट) ताज़गी भरा complexion मिलता है। इसकी खासियत ये है कि ये सभी स्किन टाइप पर काम करता है।

Trick#6: Beer से मिलेंगे खूबसूरत बाल


हम मानते हैं कि alcohol की स्मेल बहुत बड़ा टर्न-ऑफ होता है, लेकिन सुंदर, चमकते बालों के लिए ये कीमत ज़्यादा नहीं है। ये बात 100% सच है क्योंकि beer में मौजूद प्रोटीन और विटामिन बालों को घना, मुलायम और मजबूत बनाते हैं। तो जाइए और एक quick rinse के लिए beer कि ठंडी bottle खोलिये ;)

यह स्टोरी Popxo के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

gifs: tumblr.com, giphy.com

यह भी पढ़ें: इन Genius Beauty Tricks के साथ आप दिखेंगी फ्रेश, दिनभर!
Published on Feb 03, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2