बुरे हेयरकट से बचना है तो याद रखें ये 6 बातें! | POPxo

बुरे हेयरकट से बचना है तो याद रखें ये 6 बातें!

POPxo Team

POPxo Team

हम सभी एक न एक बार तो बुरे हेयरकट के अनुभव से गुज़र चुके हैं, जो किसी Beauty disaster से कम नहीं है। अगली बार जब आपको नया लुक पाने के लिए salon जाना हो – चाहे आप शॉर्ट हेयरकट कराएं या सिर्फ bangs – हम लाए हैं कुछ ऐसी टिप्स जो आपको बुरे हेयरकट से बचा कर, नया और आपकी पसंद का लुक देने में मदद करेंगी।after Intro

1. Reference Pictures हैं मददगार


अगर आपको दीपिका पादुकोण या अनुष्का शर्मा का कोई लुक पसंद आया हो और आप वो खुद पर try करना चाहती हों, तो उस लुक की कुछ pictures अपने फोन पर save करना ना भूलें। इससे आपके stylist को साफ-साफ समझ में आ जाएगा कि आप कैसा लुक चाह रही हैं। आप भी उस लुक को हर एंगल से देखें ताकि आपको इस बात का अंदाज़ा हो सके की इस लुक में कितने बाल कटेंगे– और आखिरी मिनट पर आपको झटका ना लगे ;) और हां, इस बात को हमेशा याद रखें कि कोई भी हेयर स्टाइल सभी पर एक जैसा नहीं लगता हैं – क्योंकि सबका Facecut और बालों का texture अलग-अलग होता हैं।

2. सवाल ज़रूर पूछें


अगर आपको thick bangs चाहिए तो आपको तैयार होना होगा - high maintenance और बहुत से patience यानी धैर्य के लिए। इसलिए कोई भी decision लेने से पहले अच्छे से सोचें कि – आप कौन-सा हेयर कट लेने जा रही हैं?...उसे रोज़ स्टाइल करने में कितना वक़्त लगेगा? आपकी अभी की हेयर स्टाइल और हेयर care regime /रूटीन क्या हैं? क्या आप अक्सर बालों को बांधना पसंद करती हैं? इतनी layers को कितनी maintenance की ज़रूरत होगी? इसलिए हेयर stylist को अपनी लाइफस्टाइल के बारे में पूरी ईमानदारी से बताए और नए लुक को लेकर जो भी सवाल हों उन्हें बेझिझक पूछें और discuss करें। इसके साथ ही ये भी discuss करें कि आपको कौन-सा स्टाइल सूट करेगा और उसकी Beauty- regime क्या होगी? इससे आपको सही लुक तय करने में मदद मिलेगी।

3. कितने इंच बाल कटवाना चाहती हैं आप?!


haircut-3आप “कुछ इंच” बाल कटवाना चाहती हैं....लेकिन आपके और आपके हेयर stylist के “कुछ इंच” का मतलब अलग-अलग भी हो सकता हैं। इसलिए अपने stylist को उंगलियों के इशारे से बालों को छूकर बताए कि आपको कितने बाल कटवाने हैं – ताकि हेयर कट के बाद आपको झटका ना लगे।

4. Stylist हो सही


अगर आप अच्छा हेयर कट चाहती हैं तो ये बढ़िया stylist के बिना नहीं हो सकता है। लेकिन अगर आप एक ही salon में काफी समय से जा रही हैं आपको अपने stylist पर पूरा भरोसा हैं तो फिर ये कोई Problem नहीं हैं।
अगर ऐसा नहीं है तो थोड़ी पूछ-ताछ करें, अपने दोस्तों से पूछें और एक अच्छे व भरोसेमंद हेयर stylist को ही चुनें।

5. बेझिझक बोलें


जब आपके बाल कट रहे हों और आपको लगे कि हेयर कट सही नहीं जा रहा है तो इंतज़ार ना करें या शर्माए ना – उसी समय बोलें। एक अच्छा हेयर stylist हमेशा आपके पसंद के लुक को achieve करने की पूरी कोशिश करता है। अगर आप अपने हेयर कट से खुश नहीं हैं तो ये बात अपने stylist को बताना ना भूलें।

6. स्टाइलिंग Recommendations को ध्यान से सुनें


haircut-6ध्यान से देखें कि किस तरह आपके बाल ब्लो-ड्राइ या स्टाइल किए जा रहे हैं। Stylist द्वारा बालों को manage करने की सलाह को ध्यान से सुनें। उनसे ज़रूरी सवाल पूछें जैसे – अगर आपको नैचुरल लुक (ऑफिस में) रखना हो तो क्या करना होगा या नाइट आउट के लिए आप बालों को कैसे स्टाइल कर सकती हैं etc। सही प्रॉडक्ट के इस्तेमाल से बहुत फर्क पड़ता है और ये आपके नए लुक में चार चंद लगाता हैं, इसलिए stylist की प्रॉडक्ट recommendations को ध्यान से सुनें। यकीन मानिए ये investment आपको बुरा नहीं लगेगा ☺
इस बात का ख्याल रखें कि आपके नए हेयर कट में set होने में बालों को एक हफ्ता लगता ही हैं! इसलिए अपने नए हेयर कट के बारे में कुछ भी सोचने से पहले उसे इतना समय ज़रूर दें।☺

Images: shutterstock

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: इन 8 Hairstyles से घने दिखेंगे आपके हल्के बाल भी

यह भी पढ़ें: जानें कैसा हेयर स्टाइल आपके Face Shape के लिए है परफेक्ट!!
Published on Feb 16, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about