Search page
Open menu

#MyStory: मैंने अपने Boyfriend को धोखा दिया, और वो ये नहीं जानता..

मेरे boyfriend और मेरी कहानी एक typical फिल्मी लव स्टोरी की तरह है। हम तब मिले थे जब कॉलेज में थे। शुरुआत में हम अच्छे दोस्त थे और फिर इस रिलेशनशिप में आ गये। हम तब से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं जब हम सिर्फ़ 18 साल के थे.. आज साढ़े 6 साल बाद भी हम साथ हैं।

वो बहुत स्वीट है, मुझे खूब हंसाता है, हम उन कपल्स में से हैं जो ऐसे एक-दूसरे में involved हैं कि दूसरे जलते हैं। Teenage से ही मेरे सारे दोस्त ये मानते थे की हम आगे चलकर शादी ज़रूर करेंगे।

1

साढ़े चार साल के उन मस्ती भरे दिनों के बाद हमारी दुनिया उजड़ रही थी जब उसने तय किया कि Post graduation के लिए उसे लंदन जाना है। और इसके बाद भी वो वहीं काम करना चाहता था। ऐसे में भी हम ब्रेकअप के बारे में नहीं सोच सकते थे। हमने long distance relationship चुना। मेरे लिए ये सब बहुत मुश्किल था पर मैंने उसके aim को सपोर्ट किया। मुझे इस नयी ज़िंदगी में एडजस्ट करने में काफी वक्त लगा जहां मैं उसे सिर्फ़ स्क्रीन पर ही देख सकती थी। मैं ऐसी लड़की थी जिसकी पूरी दुनिया उसके बॉयफ्रेंड के ईर्द-गिर्द घूमती थी। सबकुछ बहुत अधूरा-सा लगने लगा था।

धीरे-धीरे मुझे इन सब की आदत पड़ी और मैं उन कामों में अपना वक्त बिताने लगी जो मैं उसके साथ रहते वक्त नहीं करती थी। जैसे - दोस्तों के साथ वक्त बिताना, girls’ night-out पर जाना। मेरा बॉयफ्रेंड हमेशा से थोड़ा possessive था और मुझे उसकी ये चीज़ बहुत cute लगती थी।

मैं जब भी अपने दोस्तों के साथ जाती थी, उसका possessive-nature एक नए लेवल पर पहुंच जाता था। वो अब भी बहुत sweet और loving था, पर जब भी मेरे ग्रुप में कुछ लड़के होते थे तो वो insecure हो जाता था। मैं उसे हमेशा समझाती थी कि कुछ भी गलत नहीं होगा, वो मुझ पर भरोसा करे। अब वो सब सोच कर लगता है मैं कितनी hypocrite थी।

मैं एक बार अपनी एक दोस्त के ज़रिए एक लड़के से मिली थी। वो बहुत cute था, उसने मुझे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, मैंने एक्सेप्ट कर लिया। पर ये सब यहीं तक था, इसके आगे कुछ नहीं.. क्योंकि मैं सिंगल नहीं थी। उसके बाद हम कभी नहीं मिले पर फेसबुक पर चैट हो जाती थी। वो भी 1-2 महीने में कभी, पर जब चैट शुरू होती तो घंटो चलती। मुझे उससे बात करना अच्छा लगता था। वो मुझसे खुलेआम फ्लर्ट करने लगा पर मैं कुछ नहीं कर पाती थी। मुझे पता है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था पर मुझे उससे बात करना इतना अच्छा लगता था कि मैं खुद को रोक नहीं पायी।

उसे पता था कि मैं सीरियस रिलेशनशिप में हूं। वो मेरे बॉयफ्रेंड को अपने एक दोस्त के through जानता भी था। इतने सालों में मैंने किसी लड़के को response नहीं दिया जो भी मुझे पसंद करते थे। पर इसमें कुछ बात थी जो मुझे खींचे ले जा रही थी। पर मेरे possessive boyfriend का ख्याल मुझे रोक लेता था।

जल्द ही मैंने पागलों की तरह खूब सारी पार्टीज़ अटेंड करना शुरू कर दिया। हम हर वीकेंड पर ड्रिंक करते थे और मैं अपनी ये pseudo-single life एंजॉय करने लगी थी। मैं अपने बॉयफ्रेंड को बहुत मिस करती थी पर दोस्तों के साथ वक्त बिताने और इस लड़के के साथ फ्लर्ट करने से वो खाली जगह थोड़ी भर सी जाती थी। अपने आप में मैं खुद को innocent मानती थी क्योंकि मैंने सोच रखा था कि ये सब फ्लर्ट से आगे नहीं चलेगा।

2 फिर एक Friday-night को मैंने इतने सारे गलत फैसले लिए जिसका मुझे ताउम्र अफसोस रहेगा। एक बर्बाद हफ्ते के बाद हमने डिसाइड किया था कि सारे दोस्त वीकेंड पर खूब ड्रिंक करेंगे और शहर के hippest clubs में जाएंगे।  मैं इस रात के लिए एक्साइटेड थी। ड्रिंक से पहले हम मिले और 3 अलग-अलग clubs में गए जो आस-पास थे। क्लब्स बंद होने लगे और हम भी थोड़े थक चुके थे, इसके बावजूद हम घर जाने को तैयार नहीं थे। फाइनली हमने डिसाइड किया कि हम एक फ्रेंड के यहां ‘after-party’ के लिए जाएंगे। और बताओ वहां कौन मिला मुझे? हां, वही। और मैं झूठ नहीं बोलूंगी, उसे वहां देखकर मैं मन ही मन एक्साइटेड भी थी। हम पूरे टाइम फ्लर्ट करते रहे। उस वक्त तक मैं कितने Vodka, beer और tequila पी चुकी थी मुझे याद नहीं।

अब कुछ ही लोग रह गये थे, हम काफी लेट हो चुके थे। उसने मुझसे पूछा - क्या तुम निकल रही हो? मैंने कहा - हां। मेरे दोस्त जो बहुत नशे में थे, उन्होंने भी यही सोचा कि वो मुझे घर drop करने जा रहा है। मैं उसकी कार में बैठी और वो मुझे अपने घर ले गया। वहां उसने अपनी चाल चल दी। लगातार 8 घंटे ड्रिंक करने के बाद मैं ऐसे स्टेज पर आ चुकी थी जहां से वापस नहीं जा सकती थी। मैं भी आगे बढ़ी और attraction ने मुझे overtake कर लिया।

कुछ घंटों के बाद उसने मुझे घर ड्रॉप किया। तब तक दिन निकल चुका था। उस दिन के बाद से हमारी कभी बात नहीं हुई।

सुबह जब मैं उठी तो मैंने हैंगओवर फील किया। मुझे खुद पर शर्म आ रही थी। मैं ऐसी लड़की नहीं थी जो one-night stand के लिए बनी हो। मैं तो ऐसा सोच भी नहीं सकती थी कि मैं किसी ऐसे को साथ सब कुछ करूंगी जिसे ठीक से जानती भी नहीं। अब जब भी मेरा बॉयफ्रेंड मुझे कॉल करता था और बताता था कि वो मुझे बहुत मिस करता है, मुझे बहुत बुरा लगता था। मैं उसे ये सब बता देती तो वो मुझसे अलग हो जाता क्योंकि वो मुझे हर चीज़ से ज्यादा प्यार करता था और ये बात उसे बहुत हर्ट करेगी।

मेरी बेस्ट फ्रेंड्स ने मुझे समझाया कि मैं उतनी गलत नहीं हूं जितना खुद को मानने लगी हूं। ये सब distance relationship की वजह से भी हो सकता है। ये बात मेरे बॉयफ्रेंड को बता कर कोई फायदा नहीं है क्योंकि वो हर्ट होगा और वैसे भी ये सब कभी repeat नहीं होने वाला।  मुझे अब भी यकीन नहीं होता, मैंने ऐसा कैसे कर दिया? मैं ऐसी नहीं थी। मैंने उन लोगों को सही प्रूव कर दिया जो कहते हैं कि long distance relationship में अक्सर धोखा होता है। मुझे खुद पर गुस्सा आता था, कितनी बड़ी idiot थी मैं, उस लड़के ने इतनी आसानी से फंसा लिया। उसके बाद उसने कभी contact नहीं किया, इसका मतलब उसे सिर्फ़ वही चाहिए था। दोष तो मेरा भी है पर उस पर इसलिए भी गुस्सा आता है क्योंकि उसने देखा कि मैं नशे में हूं.. फिर भी आगे बढ़ा।

उस बात को कई महीने हो गये। मैंने उसे अपने फेसबुक फ्रेंड लिस्ट, snapchat और भी दूसरी जगहों से डिलीट कर दिया है। मैं उन बातों को भुलाने की कोशिश कर रही हूं, समय के साथ ये थोड़ा आसान हो गया है। मैं अब भी guilty feel करती हूं, और ये फीलिंग मेरे अंदर से कभी नहीं जाएगी। पर इसकी वजह से मैं अपने adorable, caring और amazing boyfriend को और भी ज्यादा पसंद करने लगी हूं। मैं कोशिश कर रही हूं कि distance पर भी ये सब smoothly चले और अब सबकुछ सही है। वो जल्द ही मुझसे मिलने आ रहा है, मुझ से अब और इंतज़ार नहीं हो रहा। मैं किसी भी चीज़ के लिए इतनी एक्साइटेड पहले कभी नहीं थी।

Image: Shutterstock.com

यह भी पढ़ें: #MyStory: और तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे प्यार हो गया है

यह भी पढ़ें: #MyStory: डॉक्टर की वो Visit और मेरे Boyfriend का सच
Published on Feb 02, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!