दिल

अपने दिल की बात से पहले ध्यान रखें ये 10 बातें जिससे उन्हें आपसे हो जाए प्यार..

kiran rai

Guest Contributor

क्या आप उनकी यादों में अपनी नींद, भूख, प्यास सब गवां बैठी हैं? और उन्हें इस बात की भनक तक नहीं है?.. क्योंकि आप इस इंतज़ार में हैं कि वो ख़ुद सामने से आकर आपको अपने दिल की बात कहे शायद आपको लगता है कि आप लड़की होकर यह बात उनसे कहेंगी तो लोग क्या कहेंगे, और वो ख़ुद क्या सोचेगा? लेकिन मैडम आप आज के ज़माने की लड़की हैं, जो हर तरह से अपनी बात सामने वाले तक पहुंचाना जानती हैं। फ़िर प्यार का इज़हार क्यों नहीं करती? हिम्मत दिखाइये और अपना इज़हार-ए-इश्क़ कीजिये और यकीन मानिये आपकी यह इज़हार-ए-मोहब्बत का जज़्बा देखकर वो ख़ुद अपना दिल आपके कदमों में रख देगा। बाकी उन्हें ये बात कहनी कैसे है..इसमें हम मदद कर देते हैं-

1. दोस्ती से हो शुरूआत


express love-1दोस्ती से कीजिये शुरुआत, जी हां किसी भी रिश्ते की नींव तो दोस्ती होती है न? तो मिला लीजिये उनसे दोस्ती का हाथ क्योंकि यही तरीक़ा आपको पहुंचायेगा सीधा उनके दिल तक।

2. मुस्कान में है जादू


express love-2दिल की बात कहने से पहले एक प्यारी सी स्माइल से अच्छी शुरुआत तो कुछ हो ही नहीं सकती, इसलिए ध्यान दें कि नेक्स्ट टाइम आप से जब भी उनका आमना-सामना होगा तो आप अपनी लवली सी स्माइल उनको ज़रूर देंगी।

3. नाम में है बहुत कुछ


express love-3यूं तो शेक्सपियर ने कहा है कि नाम में क्या रखा है लेकिन प्यार करने के मामले में यह फॉर्मूला काम नहीं करने वाला! इसलिए अब से हर बार उन्हें पूरे कॉन्फिडेंस के साथ उनके नाम से ही पुकारें जिससे उन्हें यह एहसास जल्द ही हो जाये कि कैसे उनका नाम लेते ही आपका चेहरा एक दम रोशन हो जाता है।

4. ऐसे जुड़ेंगे दिल के तार


express love-4दिल की बात कहने से पहले फ़ोन के तारों से जोड़ लीजिये दिल के तार...दोस्ती हो गई है तो अब जल्दी से फोन नंबर एक्सचेंज कर लीजिए और ज़रा हाई, हेलो से चैटिंग का सिलसिला भी शुरू कर दीजिये, क्योंकि अबसे आपके हर मेसेज की वाइब्रेशन उनके दिल को झकझोरने का काम ज़रूर करेगी।

5. थोड़ी तारीफ भी है जरूरी


उनके जोक्स पर खुल कर खिलखिलाइये, उनके सेंस ऑफ़ ह्यूमर की दाद दीजिये। साथ ही उनके स्टाइल को कॉम्प्लिमेन्ट्स भी ज़रूर कीजिये.. इससे उन्हें पल भर में आपके दिल में चल रही हलचलों का हाल मालूम पड़ जायेगा।

6. एक रास्ता पेट से भी है


express love-6एक दोस्त होने के नाते उनकी पसंद नापसंद की ख़बर तो आपको लग ही गई होगी, तो ज़रा उनके लिये उनकी कोई सबसे फेवरिट बनाइये! उनसे प्यार करती हैं तो यह तो आप जानती ही होंगी न कि मर्दो के दिल का रास्ता सीधा उनके पेट से होकर गुज़रता है!

7. नज़रें मिली, दिल धड़का


आंखों ही आंखों में जी भर के इशारे कीजिये बस ज़रा नज़रें मिलाइये और दूसरे ही पल नज़रें झुकाइये, यह समझ लीजिये कि यह नज़रों का खेल आपके लिये जादू की छड़ी का काम करेगा और वो दिन दूर नहीं जब आपकी नज़रें उनका दिल चीरते हुए उन्हें आपके दिल का सारा हाल पहुंचा देंगी।

8. जादू की एक झप्पी


express love-8प्यार का इज़हार करें जादू की झप्पी से! जादू की झप्पी का मैजिक चलाइये और अब से हर बार उन्हें बाय कहने से पहले एक टाइट हग से अलविदा दीजिये! फिर देखिये क्या बात बनती है।

9. सजना है सजना के लिए


उनकी पसंद की ड्रेस में संवरिये और हां याद रखिये आप जो भी कैरी करने वाली हैं, उसमें आप पूरी तरह से कम्फर्टबल  होनी चाहिये साथ ही उसमें आपका आत्मविश्वास भी झलके। इससे उनकी नज़र एक पल के लिये भी आपसे हट नहीं पायेगी।

10. अब है क्लाइमेक्स का समय


express love-10और अब जब इतनी मेहनत कर ही चुकी हैं तो और वक़्त गवाएं बिना, उनका हाथ अपने हाथों में थाम कर, आंखों में आंखे डालकर अब बस अपने दिल की बात कहें ज़ुबान से। और देखियेगा कैसे अगले ही पल वो खुद आपसे अपने प्यार का इज़हार कर देंगे।  आल द बेस्ट गर्ल!!

Gifs: Giphy

यह भी पढ़ें: First Date? आपकी सारी नर्वसनेस दूर करेंगे ये 13 टिप्स

यह भी पढ़ें: लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !
Published on Feb 23, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2