Glowing और फ्रेश स्किन के लिए आज़माएं ये चॉकलेट Packs! | POPxo

Glowing और फ्रेश स्किन के लिए आज़माएं ये चॉकलेट Packs!

Garima Singh

Guest Contributor

अपने चेहरे की dull होती जा रही चमक को आप इन चॉकलेट face packs से आसानी से वापस पा सकती हैं। खास बात ये है कि आप इन्हें घर पर ही बना सकती हैं। चॉकलेट में antioxidant properties होती हैं। साथ ही ये चेहरे में blood flow को बढ़ाता है। तो अगर आपको अपने चेहरे की dullness दूर करनी है तो ये है आपके लिए परफेक्ट फेस पैक!

1. चॉकलेट का कमाल नमक के साथ


1तीन चम्मच लिक्विड चॉकलेट, 3 चम्मच कच्चा दूध और धोड़ा सा नमक। अगर आपके पास लिक्विड चॉकलेट न हो तो ऐसे बनाएं- कढ़ाही को धीमी आंच पर गर्म करें। अब एक कांच के बर्तन में चॉकलेट के टुकड़े डालकर इस कढ़ाही में रख दें और चॉकलेट पिघलने तक हिलाते रहें। अब दूध में थोड़ा-सा नमक मिलाकर उसे liquid चॉकलेट में मिला दें। तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा लें। अब चेहरा गुनगुने पानी से धो लें।

2. शहद के साथ का जादू


2तीन चम्मच कोकोआ पाउडर, 2 चम्मच ऑर्गेनिक हनी, 3 बड़े चम्मच क्रीम और 2 बड़े चम्मच ओटमील पाउडर को मिलाकर मिश्रण बनाएं। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। इसके बाद ताज़े पानी से चेहरा धो लें।

3. कोकोआ पाउडर और दूध में


3तीन चम्मच शहद, 2 चम्मच डार्क चॉकलेट पाउडर या कोकोआ पाउडर, एक टेबल स्पून दूध। सबसे पहले चोको पाउडर और शहद को मिला लें। अब आप इसमें दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को अच्छी तरह फेस और नेक पर लगा लें। सूखने पर चेहरा धो लें। बेस्ट रिजल्ट के लिए इस पैक को सप्ताह में दो से तीन बार चेहरे पर लगाएं।

4. मक्खन और चीनी के साथ


4मैल्ट चॉकलेट, शहद, मक्खन, चीनी को मिलाकर पेस्ट बना लें। तकरीबन 20 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धोने के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें। यह मास्क महीने में दो बार लगाने पर भी अच्छे रिजल्ट देता है।

Images: Shutterstock

यह भी पढ़ें: इन 30 Tips से रहेगी आपकी Skin खूबसूरत..हमेशा के लिए!

यह भी पढ़ें: हमेशा खूबसूरत दिखें! Skin-care guide हर उम्र के लिए
Published on Feb 24, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about