अनोखे निखार के लिए आज़माएं ये 4 Amazing Face Packs! | POPxo
Home  >  Beauty
 अनोखे निखार के लिए आज़माएं ये 4 Amazing Face Packs!

अनोखे निखार के लिए आज़माएं ये 4 Amazing Face Packs!

Hey Beautiful!  आप सिर्फ Beautiful दिखना नहीं चाहती बल्कि Healthy Skin भी चाहती हैं। सही कहा न! तो हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बता रहे हैं जिनसे आपकी स्किन खूबसूरत दिखने के साथ ही उसमें कसावट भी आती है। कुछ अलग और interesting tips खास हमारी Beautiful  Readers  के लिए…

1. ये है beer glow

1आज बीयर से शुरुआत करते हैं! अब तक आप अपने बालों को shiny और smooth बनाने के लिए बीयर का यूज़ करती रही होंगी, लेकिन अब आप इसका उपयोग स्किन की खूबसूरती के साथ ही उसमें कसावट लाने के लिए भी करेंगी। बीयर से स्क्रब और फेसपैक दोनों बनाए जा सकते हैं। बनाने कैसे हैं ये हम आपको बता रहे हैं। A-स्क्रब बनाने के लिए बीयर से स्क्रब और फेस पैक दोनो बनाए जा सकते हैं। सबसे पहले स्क्रब बनाने के लिए आपको चाहिए, आटे का चोकर, आधा चम्मच बादाम तेल और दो चम्मच बीयर। इन सबको मिलाकर पेस्ट बना लें और इससे 10 मिनट तक चेहरे पर स्क्रब की तरह यूज़ करें। अब ताज़े पानी से चेहरा धो लें। आपकी स्किन चमक उठेगी। B-फेस पैक बनाने के लिए आप एक चम्मच बेसन, एक छोटा चम्मच बीयर, आधा नींबू और आधा चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें और फिर ताज़े पानी से चेहरा धो लीजिए। अब Moisturizer  लगा लीजिए। आपकी स्किन दमकने लगेगी।

2.बादाम तेल और मिल्क पाउडर फेसपैक

milk powder and almond oilमिल्‍क पाउडर और बादाम तेल को बराबर Quantity में मिलाकर पैक तैयार करें। तैयार पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने पर चेहरा ताज़े पानी से धो लें। यह पैक आपकी Skin में कसावट और ग्लो लाता है। साथ ही नमी भी बनाए रखता है।

3. ओटमील से बना फेसपैक

Oatmealओटमील से बना Face pack दोनों काम करता है। मतलब Scrub का भी और फेसपैक का भी। पैक तैयार करने के लिए ओटमील में शहद, दही और कुछ बूंद ग्लीसरीन मिलाएं। फिर इसे 10 मिनट तक के लिये चेहरे पर लगाएं और फिर धो लें। आपकी त्वचा मुलायम और खिली-खिली लगेगी।

4. केले और मक्खन का फेसपैक

Butter And Bananaकेले को Mash कर लीजिए या इसे कद्दूकस कर लीजिए। इस कसे हुए केले में इसकी बराबर मात्रा में ही मक्खन मिलाए। आप मक्खन न लेना चाहें तो Skimmed दूध क्रीम भी ले सकती हैं। इन्हें अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे और गर्दन पर लगा लें। तकरीबन 15 मिनट बाद धो लें। यह फेसपैक चेहरे को नमी देता है और स्किन को पोषण। Images: shutterstock यह भी पढ़ें: खूबसूरत बालों के 10 Secrets जो बदल देंगे आपकी दुनिया यह भी पढ़ें: इतना भी मुश्किल नहीं है Face Powder का सही शेड चुनना!
Published on Feb 15, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed