Search page
Open menu

आप नहीं जानती होंगी Kissing के ये 8 Health Benefits!

प्यार का मौसम अभी ज़ोरों पर है, ऐसे में सिर्फ़ एक kiss जादू का काम करती है। Kiss कई मौकों पर आपको राहत देती है - जब आप खुश हों, प्यार में डूबी हुई हों, परेशान हों, रोयीं हों या फिर नर्वस फील कर रही हों। ये तो हुई kiss की इमोश्नल बातें, आज हम आपको बता रहे हैं इसके health benefits।

1. Kiss से ब्लड प्रेशर कम होता है


Kiss आपके लिए emotionally ही नहीं physically भी बहुत अच्छा है। ये किसी work-out से कम नहीं है। अगर आप किसी को passionately kiss करती हैं तो आपका दिल बहुत smoothly blood circulate करने लगता है जिससे स्ट्रेस के समय भी ब्लड प्रेशर नॉर्मल हो जाता है। (अपनी पहली kiss याद आ रही है? ;) )

2. Menstrual cramps और सिर दर्द से मिलती है राहत


2Menstrual cramps में अक्सर दर्द clotting की वजह से होता है और kiss से ब्लड फ्लो नॉर्मल होता है जिससे दर्द में कमी आती है। एक लम्बी smooch आपको menstrual pain और सिर दर्द दोनों से राहत दिला सकती है। तो अब अगर मूड ठीक न हो तो उसे ये न कहें कि आज मूड नहीं.. आप कहें - Sweetheart! प्लीज़ मेरा मूड ठीक कर दो। ;)

3. Cavities की होगी छुट्टी


दरअसल एक अच्छी smooch के दौरान आपके मुंह में saliva का अच्छा फ्लो होता है जो दांतों का plaque धो डालता है। अब plaque के लिए गरारे करने से तो अच्छा ही option है ये।

4. ये आपके happy hormones को एक्टिव बनाता है


4अगर आप स्ट्रेस में हैं तो आपको इसकी सख़्त ज़रूरत है क्योंकि इससे serotonin, oxytocin और dopamine जैसे chemicals हमारे दिमाग में release होते हैं जो स्ट्रेस कम करते हैं।

5. Calories जलाने का आसान तरीका


हर स्मूच 8-16 calories burn करता है और अगर आप इसमें पूरी तरह engaged हैं तो ये vigorous exercise की तरह काम करता है। इसके लिए आपको 10 घंटे तक kiss करने की ज़रूरत नहीं लेकिन kissing-session passionate होना चाहिए।

6. Kiss आपका self-esteem boost करती है


6ये तो आपको मानना ही पड़ेगा कि जब आपको प्यार मिलता है तो आप खुश रहती हैं और जब खुश रहती हैं तो confidence खुद-ब-खुद आता है।

7. ये आपको facelift भी देती है


Kiss करने से आपकी jawline muscles की अच्छी exercise हो जाती है जिससे इनकी शेप मेंटेन रहती है। तो अपनी neckline और jawline की muscles को टोन करें और बुढ़ापे से दूर रहें।

8. ये sexual compatibility में thermometer का काम करती है


1Kiss से आप ये अंदाज़ा लगा सकती हैं कि वो आपके लिए sexually कितना compatible है। हर बार पहले lip-lock के दौरान judgemental होना गलत हो सकता है क्योंकि पहली kiss के वक्त कई लोग नर्वस रहते हैं पर compatibility के लिए इसे नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता।

तो टेंशन किस बात की? खुश रहो... Kiss करो! <3

Gifs: tumblr.com

यह भी पढ़ें: ये 7 काम वो आपकी दीवानगी में ही कर सकता है

यह भी पढ़ें: Kissing के बारे में आप भी नहीं जानती होंगी ये 13 बातें!
Published on Feb 12, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!