Search page
About
Open menu

हर Happy Couple की 10 छोटी (पर ज़रूरी) आदतें

खुशियां हमेशा बस यूं ही नहीं मिलतीं। न ही हमेशा Natural way में आप अंदर से खुश होते हैं। अक्सर आपको अपने छोटे-छोटे efforts से life को full of life बनाए रखना होता है। जब भी किसी Happy Couple से उनकी खुशियों के सीक्रेट्स के बारे में आप पूछेंगी तो जवाब मिलेगा-छोटी खुशियों के celebrate करना।

1. उसके नज़रिए से भी सोचना


1किसी भी situation में आप जो भी decision लेते हैं, वो आप दोनों को ही affect करता है। इसलिए कोई भी decision लेने से पहले अपने आप को अपने partner की जगह रखकर देखें, इससे आप उसके नज़रिए और सिचुएश दोनों को ही बेहतर तरीके से समझ पाएंगी।

2. बस एक Smily


दिन भर office में काम के बाद, आप दोनों में से जो भी पहले घर पहुंचता है, वो अपने partner को एक स्माइली के साथ Reached Home लिखकर मैसेज send कर देने से आपके partner को feel good होता है और आपका बहुत time भी नहीं invest होता। ये छोटा-सा मैसेज़ आपकी Bonding मजबूत करता है।

3. वो Huge Hug!


जब आप एक-दूसरे को कई घंटों बाद मिलते हैं, तो एक प्यार भरा Hug आप दोनों की दिनभर की थकान को दूर कर सकता है। ये Hug आपके लिए बेहद खास होता है। कैसे? आप एक बार इस routine को अपनाइए तो सही, फिर हमसे नहीं पूछेंगी!

4. Share और care


4एक-दूसरे की मदद करना और जिम्मेदारियों को आपस में बांटना एक ऐसी प्यारी आदत है जो आपकी लाइफ को कहीं interesting बनाती है। ये आदत life की किसी भी situation में आपको अकेलेपन के अहसास से बचाती है। जिम्मेदरी Share करने का कोई पैरामीटर नहीं होता, कई बार ये कोई बहुत tough काम हो सकता है और कई बार बस घर की कोई छोटी-मोटी जिम्मेदारी।

5. Sweet Couple की Sweetness


बेशक एक happy couple एक-दूसरे को बहुत प्यार करता है, लेकिन फिर भी वो एक-दूसरे को समय-समय पर compliment करते रहते हैं। एक-दूसरे की तारीफ करने के उनके तरीके का कोई criteria नहीं होता। वो एक-दूसरे की hairstyle की तारीफ करते हैं तो कभी किसी joke की। जो तुरंत उनके मूड को हल्का बना देता है।

6. कदम-दर-कदम


यह बहुत छोटी बात हो सकती है, लेकिन है बहुत गहरी और दिल को छू लेने वाली। दरअसल Happy Couple हमेशा एक-दूसरे के बराबर या साथ-साथ चलते हैं और उनके कदम एक-समान दूरी तय करते हैं। ठीक इसी तरह हर मुसीबत में भी वो एक-दूसरे के साथ खड़े नज़र आते हैं।

7. No Phones!


7मोबाइल फोन कभी भी हैपी कपल के बीच नहीं आता...भले ही हम लोग अपनी लाइफ में इसके बढ़ते दखल की शिकायतें करते रहें। लेकिन वो जब एक-दूसरे के साथ होते हैं तो फोन की रिंगटोन और WhatsApp की Blink उन्हें disturb नहीं करती। एक-दूसरे के साथ होने पर वो अपने फोन को silent करना नहीं भूलते, और साथ में quality time बिताते हैं।

8. कोई समझौता नहीं


ग्रुप में outing करना रिश्तों के लिए बेहद अच्छी बात है, लेकिन अपने quality time की शर्तों पर नहीं। Happy Couple हर जिम्मेदारी को निभाने के बीच एक-दूसरे के लिए अपनी जिम्मेदारी कभी नहीं भूलते। वो अपना कीमती समय मैनेज कर ही लेते हैं जिसे साथ में डेट पर जाकर enjoy करें या फिर अपना पसंदीदा टीवी शो देखते हुए।

9. ऐसे सोने का तो चांस ही नहीं


Happy कपल की एक और खास बात होती है कि ये कभी भी झगड़ा करके सोने नहीं जाते। Bed पर जाने से पहले ये अपने सारे issues सुलझाने की कोशिश करते हैं। झगड़ा कर बात को सुलझाए बिना सोने से ये लम्बे समय तक दिक्कत का कारण बन जाता है। इसलिए बेहतर है कि ज्यादा से ज्यादा बात करें और झगड़ा सुलझा लें। अगर न भी सुलझे तो at least किसी एक बात पर सहमति बनाने की कोशिश करें।

10. प्यार दर्शाते रहना


10कोई बात अनकही न छोड़ें। इस प्यार के बारे में सोचना और कल्पना करना न छोड़ें। लेकिन ऐसा भी न हो कि इसी पर निर्भर हो जाएं। अपना प्यार जताती रहिए। जब भी जरूरी लगे और जब जरूरी न भी लगे। यकीन मानिए इससे कोई नहीं ऊबता।

Gifs: tumblr.com, giphy.com

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Garima Singh ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !

यह भी पढ़ें: ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से!
Published on Feb 17, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!