ऐसे दें अपने बालों को Volume...वो भी सिर्फ 20 सेकेंड में! | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
हिंदी
SWITCH TO
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
हिंदी
SWITCH TO
  • search
  • Notification Icon
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • Fashion
  • Beauty
  • Wedding
  • Lifestyle
  • Food
  • Relationships
  • Work
  • Sex
Quick Actions
  • All
  • Story
  • Video
  • Shop
  • Question
  • Poll
  • Meme
Apply
Home > Beauty > Hair Care
ऐसे दें अपने बालों को Volume...वो भी सिर्फ 20 सेकेंड में!

ऐसे दें अपने बालों को Volume...वो भी सिर्फ 20 सेकेंड में!

चाहे आपके बालों का जो भी स्टाइल हो, thick और voluminous बाल कभी “आउट ऑफ फ़ैशन” नहीं होते हैं। हम 80’s के ज़रूरत से ज़्यादा voluminous बालों की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम तो घने, चमकीले सेक्सी बालों की बात कर रहे हैं – ऐसे बाल जिनके कारण लोग आपको पलट कर देखेंगे – चाहे आप जहां भी जाएं। और हम आपको बताएंगे कि कैसे महज़ 20 सेकंड में आप अपने बालों में वॉल्यूम ला सकती हैं। जी हां, फ़ाइन और बेजान बाल भी घने और voluminous बालों का भ्रम दे सकते हैं! तो इस नए मौसम में अपने voluminous बालों को flaunt करें, वो भी घंटों की मेहनत और स्टाइलिंग के बिना!

मांग बदलकर देखें

volume 1चुटकियों में रूट लिफ्ट पाने की सबसे आसान ट्रिक है कि जहां आप हमेशा बाल पार्ट करती हैं, उसकी उल्टी साइड (opposite साइड) में पार्ट करें। इस बात का ख्याल रखें कि आप डीप साइड पार्ट करें – इसके लिए कोम्ब की मदद से eyebrow के ऊपर लाइन बनाएं और फिर पीछे कि ओर diagonally जाते हुए centre तक पहुंचे।

Teasing हो जाए

volume 2अगर आपके बार पतले और बेजान हैं, तो backcombing आपके डेली रूटीन का हिस्सा होनी ही चाहिए। अपने सूखे बालों को सर के क्राउन के ऊपर इकट्ठा करें और कोम्ब की मदद से बालों की जड़ों को ऊपर-नीचे के मोशन में tease करें। इसके बाद, लुक को सॉफ्ट और नैचुरल रखने के लिए उंगलियों की मदद से बालों को ब्रश करें।

वर्टिकल है सही दिशा

volume 3अपने कानों के ऊपर से बालों का टॉप सेक्शन लें और ये सेक्शन दूसरी साइड के कान के ऊपर तक ले जाएं। इस सेक्शन को ऊपर की तरफ vertically पकड़ें। अपने blow-dryer को फ्लिप करें और बालों को ऊपर पकड़े हुए, ड्रायर को रूट्स की तरफ पॉइंट करें। जब बाल कूल डाउन हो जाएं तब उन्हें छोड़ दें। Tan ta na....चुटकियों में तैयार है आपके voluminous बाल!

Layers हैं आपकी ज़रूरत

volume 4बहुत-सी layers के साथ बढ़िया-सा हेयरकट आपके बालों को ढेर सारा वॉल्यूम और depth देता है, जिससे आपके बाल स्वस्थ नज़र आते हैं। अगर आपने काफी समय से बाल नहीं कटवाए हैं तो यही समय है कि आप अपने हेयरड्रेसर का appointment ले लें। अगर आपके बाल फ़ाइन हैं, तो ख्याल रखें कि आप सॉफ्ट layers लें, जो सामने आपके चेहरे को फ्रेम करें।

सही प्रोडक्टस का करें इस्तेमाल

volume 5बहुत ज़्यादा harsh शैम्पू आपके बालों के नैचुरल oils को छीन लेता है, जिसके कारण बाल flat हो जाते हैं। आपको voliminizing शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए और कंडीशनर इस्तेमाल करते वक़्त ध्यान रखें कि उसे सिर्फ बालों के एन्ड्स पर ही लगाएं; ज़्यादा कंडीशनर बालों को weight डाउन कर देता है। बालों पर एक साथ बहुत सारे प्रोडक्टस का इस्तेमाल भी न करें, ये भी बालों को weight डाउन करता है। अगर बालों को एक्सट्रा मदद की ज़रूरत है, तो सिर्फ volimizing mousse ही इसके लिए काफी है। आप Paul Mitchell Extra Body Sculpting Foam को अपने बालों के roots पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

Fuller पोनीटेल का दें भ्रम

volume 6अगर आपके बाल फ़ाइन हैं, तो पोनीटेल chic लगने की बजाए बुरी लगती है। इसकी एक सिम्पल ट्रिक ये है कि आप पोनीटेल को दो छोटे horizontal सेक्शन में बाँट दें और इंस्टेंट बूस्ट के लिए टॉप सेक्शन के नीचे एक मिनी क्लिप लगा दें। आपकी पोनीटेल thick और fuller लगने लगेगी।

रूट लिफ्टिंग स्प्रे आज़मा कर देखें

volume 7बिज़ी सुबह में जल्दी वॉल्यूम पाने के लिए अपना बढ़िया रूट लिफ्टिंग स्प्रे निकालें और इस्तेमाल करें। बालों की जड़ों और क्राउन पर स्प्रे करने के लिए कोई भी बढ़िया स्प्रे आज़माएं। स्प्रे करने के बाद एक्सट्रा perfection के लिए बालों को उंगलियों से ब्रश करें।

बालों को करें फ्लिप

volume 8चुटकियों में लिफ्ट पाने के लिए, अपने सिर को नीचे की तरफ फ्लिप करें (झुकाएँ) और साथ में रूट्स को ब्लो-ड्राइ भी करते रहें; ऐसा करने से बालों को लिफ्ट करने के लिए आपको gravity की एक्सट्रा मदद भी मिलेगी ;) एक्सट्रा बॉडी के लिए बालों को scalp से दूर ले जाते हुए gently ब्रश करें। जब बालों के roots पूरी तरह से सूख जाएं, तब सिर को फिर से ऊपर ले आएं और बाकी बालों को सुखा लें, ताकि frizz की समस्या न हो।

ड्राइ शैम्पू है आपकी मदद के लिए

volume 9जब सब कुछ फ़ेल हो जाए और आपके बाल एकदम flat हो जाएं या आपके पास बाल धोने का समय नहीं हो, तब बालों में जान डालने के लिए ड्राइ शैम्पू का इस्तेमाल करें। एक बढ़िया ड्राइ शैम्पू जैसे Big Sexy Hair Volumizing Dry Shampoo बालों को चुटकियों में रिफ्रेश करने के लिए और उनमें वॉल्यूम add करने के लिए, एकदम पर्फेक्ट है। अपने bad हेयर डे से लड़ने के लिए आपको अपने ब्युटी किट में इस सीक्रेट tool को शामिल करना तो बनता ही है। Images: Shutterstock यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है। यह भी पढ़ें: अब Curly Hair को स्टाइल करना होगा आसान इन 10 टिप्स से! यह भी पढ़ें: Gorgeous Skin और बालों के लिए ये 9 करिश्माई टिप्स!
Published on Feb 23, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed