अपने पुराने Outfits को दें नया लुक इन आसान तरीकों से | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
हिंदी
SWITCH TO
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
हिंदी
SWITCH TO
  • search
  • Notification Icon
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • Fashion
  • Beauty
  • Wedding
  • Lifestyle
  • Food
  • Relationships
  • Work
  • Sex
Quick Actions
  • All
  • Story
  • Video
  • Shop
  • Question
  • Poll
  • Meme
Apply
Home > Fashion > Fashion Tips & Trends
अपने पुराने Outfits को दें नया लुक इन आसान तरीकों से

अपने पुराने Outfits को दें नया लुक इन आसान तरीकों से

हम सभी की वार्डरोब कपड़ों से भरी रहती है, फिर भी हमें हमेशा यही लगता है की हमारे पास पहनने के लिए कपड़ें नहीं है! तो आखिर इतने कपड़े किस काम के हैं?? उनमें से कुछ कपड़े तो हम पहनते ही हैं लेकिन कई ऐसे होते हैं, जो हमने कई बार पहने होते हैं और अब उन्हें पहनने का मन नहीं करता है। साथ ही कुछ कपड़े काफी पुराने भी होते हैं। अब इतने कपड़ों को बेकार करने से अच्छा है, क्यों न इन में से ही नया आउटफिट बनाया जाए! ☺ अगर आप कुछ नया आज़माने के मूड में हैं, तो इन ideas को ज़रूर try करें। अपनी जीन्स को शॉर्ट्स बनाने के अलावा भी कई तरीके हैं, जिनसे आप नया आउटफिट पा सकती हैं। तो चलिये शुरू करते हैं इन amazing ideas के साथ...

1. ब्लीचिंग या डाइंग

new outfit2आपका कोई ऐसा टॉप, जीन्स, शॉर्ट etc जो आपने बहुत पहन लिया हो और अब उसे पहनने का मन नहीं हो – ऐसे कपड़ों के लिए ये ट्रिक बेस्ट है! Ombre डिज़ाइन या डिप डाई काफी समय से ट्रेंड में है, तो अपने पुराने कपड़े ट्रेंडी बनाने का इससे बढ़िया मौका नहीं मिलेगा। अगर टॉप या लोअर हल्के रंग का है तो उसे डाई करा लें। अपनी इच्छानुसार या तो नीचे से आधा कपड़ा डाई करें या ऊपर से। आप चाहें तो एक ही टॉप को दो अलग-अलग रंगो में भी डाई कर सकती हैं। बाज़ार में कपड़े रंगने कि डाई बड़ी आसानी से मिल जाती है या फिर आप किसी डायर से भी ऐसा करवा सकती हैं। अगर कपड़ा गहरे रंग का है जैसे डेनिम शर्ट या जीन्स या शॉर्ट्स तो उसे डाई कि जगह ब्लीच करे।

2. प्रिंट की कलाकारी

आप अपने टॉप, जीन्स (coloured जीन्स), शॉर्ट्स, यहां तक की stockings को भी नया रूप दे सकती हैं – stencil प्रिंट की मदद से! Stencil प्रिंट के लिए आपको चाहिए एक कार्डबोर्ड शीट, कैंची और फ़ैब्रिक कलर। शीट पर अपनी पसंद की कोई भी छोटी सी डिज़ाइन (जैसे हार्ट शेप, छोटा सा फूल etc) बनाये और उसे काट ले। अब अपनी coloured जीन्स या टॉप को एकदम flat रखें, उस पर इस डिज़ाइन वाली शीट को रखें व कटे हुए हिस्से पर कलर करें। फिर ध्यान से उठा लें। इसी तरह पूरे कपड़े पर कुछ-कुछ दूरी पर प्रिंट करें – बस तैयार है आपकी नई प्रिंटेड जीन्स (या टॉप) ;)

3. बार्डर या लेस का कमाल

new outfitअगर आपका कोई टॉप या शॉर्ट्स आपने खरीद लिया है, लेकिन उसे पहनने के बाद वो इतना अच्छा नहीं लग रहा है तो ये ट्रिक आज़माए! किसी भी पुरानी साड़ी का fancy बार्डर या लेस निकाल लें – और उसे अपने शॉर्ट्स की चौड़ाई के जितना लंबा कट कर लें – इतनी ही लंबाई की बहुत सी पट्टियां काट लें। अब फ़ैब्रिक ग्लू की मदद से पट्टियों को एक के बाद एक overlap करके चिपकाती जाएं – viola तैयार है आपका नया स्टाइलिश शॉर्ट्स! इसी तरह टॉप की hem पर आप पट्टियों की दो या तीन लेयर लगा सकती हैं।
ये ट्रिक आप किसी छोटे टॉप की लेंथ को बड़ा करने के लिए या प्लेन टॉप को fancy बनाने के लिए आज़मा सकती हैं। बस ध्यान रखें कि आउटफिट व बार्डर/लेस के कलर आपस में complement करते हो।

4. Peplum का Twist

new outfit 3अपने पुराने peplum टॉप को निकालिए और शुरू कीजिए ये DIY! इसे आप दो तरह से कर सकती हैं अपने peplum टॉप के peplum को कट कर लें और उसे अपनी पेंसिल स्कर्ट के साथ सिल देें। बस एक stitch और तैयार है ट्रेंडी पेंसिल स्कर्ट! या फिर अपनी किसी ड्रेस की कमर (waistline) पर इस peplum को सिल दे। आपको यकीन नहीं आएगा कि इतना chic आउटफिट आपको घर बैठे ही मिल गया ☺

5. क्रॉप टॉप + स्कर्ट = ड्रेस

वैसे इसके लिए आप कोई भी टॉप (होज़री जैसे टी-शर्ट etc न हो तो बेहतर है) ले सकती हैं, लेकिन क्रॉप टॉप के साथ इसे बनाना बेहद आसान है। इसके अलावा आपको चाहिए एक flowy लॉन्ग स्कर्ट। सबसे पहले अपनी स्कर्ट को टेबल या ज़मीन पर एकदम flat बिछा दें और उसका waistband काट दें। Waistband फेक दें और बचा हुआ हिस्सा वैसे ही पड़ा रहने दें। इसके बाद अपने क्रॉप टॉप की hem (यानी नीचे का बॉर्डर) के साथ स्कर्ट के waistband वाले हिस्से को पिन कर दें – अगर स्कर्ट का waistband वाला हिस्सा टॉप की hem से ज़्यादा है तो उसमें थोड़े साल या pleats दे दें या फिर एक्सट्रा हिस्से को काट दें और साइड से सिल दें। अब पिन किए हुए हिस्से पर एक सिलाई कर दें – तैयार है आपकी ड्रेस!

6. जोड़ का Stylish जुगाड़

आपकी कोई ड्रेस (या कुर्ता) अगर लेंथ में छोटा है, तो आजकल चल रहे sheer ट्रेंड का फायदा उठाइए! इसके लिए आपको चाहिए कोई भी sheer या पारदर्शी स्कर्ट या साड़ी। स्कर्ट का waistband काट दें और बची हुई स्कर्ट के मुंह को अपनी ड्रेस या कुर्ते की कमर पर सिल दें। तैयार है आपकी ट्रेंडी लॉन्ग ड्रेस। (अगर आप साड़ी इस्तेमाल कर रही हैं, तो अपनी एक लॉन्ग स्कर्ट के नाप से उसे काटकर ड्रेस के साथ सिल दें)।
पुराने शॉर्ट्स या टॉप (या कुर्ते) से नया लुक देने के लिए आप उनपर अपनी किसी दूसरे कुर्ते, टॉप या साड़ी का patch लगा सकती हैं। जैसे शॉर्ट्स की एक साइड पर लेस या किसी डिज़ाइन का patch लगा सकती हैं, टॉप पर योक की तरह किसी साड़ी का पीस patch कर सकती हैं। अगर आपकी जीन्स बहुत ज़्यादा उधड़ गई हो, तो उधड़े हिस्से के नीचे ब्राइट रंग का हिस्सा patch करके उसे नया स्टाइलिश लुक दे सकती हैं!

7. Beads की चमक

new outfit 1अपने टॉप, sweatshirt, जीन्स के cuffs, शर्ट के collar पर आप फ़ैब्रिक ग्लू की मदद से रंग-बिरंगे beads, mirrors या stones चिपका कर उन्हें fancy और एकदम नया लुक दे सकती हैं। आप चाहें तो कोई स्टेटमेंट नेकपीस भी अपने टॉप या ड्रेस की नेकलाइन पर stitch कर सकती हैं। बस न Ideas खोजिए और अपनी creativity से नया आउटफिट पाइए...वो भी घर बैठे!! ;) gifs: tumblr.com, giphy.com यह भी पढ़ें: जैकेट्स के इन 14 Styles से पाएं स्मार्ट और ट्रेंडी लुक यह भी पढ़ें:अब सर्दियों में लगें Gorgeous इंडियन वियर में भी.. इस तरह!
Published on Feb 4, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed