पापा

पापा, मेरे होने वाले पार्टनर में होनी चाहिएं ये 13 बातें

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

पापा! आपने मेरे लिए लड़का ढूंढना शुरू भी कर दिया है। बचपन से दिमाग में एक स्केच तैयार है। मैं हमेशा से चाहती थी मेरा हस्बैंड ऐसा हो, वैसा हो.. उसमें फलां खूबियां हों। अब आप मेरे लिए लड़का ढूंढ ही रहे हैं तो प्लीज़ उसमें ये चीज़ें ज़रूर देखिएगा।

1. वो समझदार हो


पापा! मैं यहां intelligence की बात नहीं कर रही हूं। मैं चाहती हूं कि वो भी आपकी इस princess के emotions का उतना ही ख्याल रखे जितना आप रखते हैं। आपको पता है हम लड़कियां ज्यादा इमोशनल होती हैं.. हमें ज़रूरत है एक ऐसे कंधे की जिसे हम अपना समझ कर उस पर सिर टिका सकें।

2. आप सबकी इज़्ज़त करे


4उसे ये एहसास होना चाहिए कि वो सिर्फ़ मुझसे ही नहीं आप सभी से जुड़ने वाला है। इसलिए मैं चाहती हूं कि वो आप सब की respect करे।

3. थोड़ा रोमांटिक हो


मुझे पता है ये बातें आपको अजीब लग सकती हैं, पर पापा! थोड़ा-सा रोमांस ज़िंदगी के भारी-भरकम दिनों को भी हल्का बना देता है और ये सफर आराम से चलता है।

4. सबसे mix-up होने वाला हो


6इससे मुझे थोड़ी आसानी होगी। हमारी शादी के बाद 2 परिवार मिलेंगे और दोनों परिवार में अच्छी bonding होने के लिए ज़रूरी है कि वो मिलनसार हो।

5. वो ज़िम्मेदार हो


फैमिली चलाने के लिए ज़िम्मेदारी ज़रूरी है। अगर वो mature होगा तो present में चलते-चलते future की भी प्लानिंग कर लेगा। मैं हमेशा इसमें उसका साथ दूंगी पर मैं ये नहीं चाहती कि ज़िम्मेदारियों को लेकर झिक-झिक हो।

6. हमेशा समझदार न बने, साझेदारी हो


7उसे ऐसा न लगे कि दुनिया का सारा ज्ञान उसी के पास है, और वो सबकुछ सही ही करेगा। हमारे बीच जब भी बात हो तो वो डिस्कशन की तरह हो, guidance की तरह नहीं।

7. मेरा helping hand भी बने


ज़ाहिर है हम दोनों working होंगे तो ऐसे में सिर्फ़ मुझसे सारे काम की उम्मीद करना गलत है। उसे किचन के कामों में शर्म नहीं interest आए। ये छोटी-छोटी बातें लाइफ को आसान बना देती हैं।

8. वो Communicating हो


ताकि आगे चल कर अगर कोई प्रॉब्लम भी हो तो हम बात कर के उसे solve कर सकें। हमारे बीच communication gap न हो।

9. हमारे कुछ interests common हों


9पापा, ये ज़रूरी तो नहीं पर अगर ऐसा होता है तो बेहतर होगा। क्योंकि फिर हम एक-दूसरे को कई चीज़ों के बहाने वक्त दे पाएंगे।

10. वो आपकी तरह caring और loving हो


क्योंकि आप से ज्यादा मेरी परवाह किसी को नहीं, और प्यार हमेशा फ्रेश और energetic रहे तो ज़िंदगी हसीन हो जाती है।

GIFs: tumblr.com

यह भी पढ़ें: आप ने भी सुनी होंगी ये 19 बातें अपने पापा से…

यह भी पढ़ें: Father’s Day: 9 बार जब आपका दिल कहे ‘मेरे पापा सबसे अच्छे!

 
Published on Feb 10, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2