Upper Lip Hair से छुटकारा पाने के 7 आसान घरेलू टिप्स | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Beauty > Skin Care Tips
Upper Lip Hair से छुटकारा पाने के 7 आसान घरेलू टिप्स

Upper Lip Hair से छुटकारा पाने के 7 आसान घरेलू टिप्स

आपके ऊपरी होंठ पर उग आए बाल अक्सर आपको अजीब Feel कराते हैं। कई बार तो आपका Confidence भी डगमगाने लगता है...ऐसा होता है न! जाहिर है आप इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहती हैं। तो कटोरी वेक्स और दूसरे क्लिनिकल तरीकों से अलग हम आपके लिए लाए हैं आसान घरेलू उपाय। जिनसे आप अपने Upper Lip पर उग आए इन Unwanted Hair से छुटकारा पा सकती हैं।

1. हल्दी पाउडर और बेसन

एक चम्मच हल्दी पाउडर और बेसन को पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगाएं। सूखने के बाद हल्के हाथों से रगड़ते हुए इसे हटाएं। Daily Routine में ये काम करने से धीरे-धीरे अनचाहे बाल पूरी तरह खत्म हो जाएंगे।

2. इंडियन नेटल या कुप्पामेनी

kuppaimeniइंडियन नेटल या कुप्पामेनी के पत्तों को धो लें और पीस लें। इसके बाद इसमें  थोड़ी हल्दी अच्छी तरह मिलाकर लगाएं। इसे कुछ घंटे लगा रहने दें और फिर धो लें। कुप्पामेनी बालों को पतला कर उनकी जड़ें कमजोर करता है। इससे बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं। कुछ समय लगातार यह काम करने पर अनचाहे बाल हमेशा के लिए खत्म हो जाते हैं। ये आसानी से मिल जाने वाला पौधा है। नहीं तो इसके पत्तों का पाउडर भी Market में मिलता है, जिसे आप इसी विधि से Use कर सकती हैं।

3. शहद और हल्दी का मिश्रण

honey शहद और हल्दी को मिलाकर लगाएं और तकरीबन 30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर धो लें। रोज़ ऐसा करने पर धीरे-धीरे आपके होंठ पर उगे अनचाहे बाल खत्म हो जाएंगे।

4. चुकंदर और गाजर

चुकंदर और गाजर का जूस मिलाकर लगाएं। इसे एक मिनट लगा रहने देने के बाद हल्के हाथों से 3 से 4 मिनट मालिश करें। इसके बाद फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर धो लें।

5. शहद, नींबू और चीनी

honey7 शहद, नींबू और चीनी को मिलकार mixture तैयार करें। इस mixture को हल्का गर्म करें और फिर इसे होंठ के ऊपर उगे बालों पर लगाएं। बालों की ग्रोथ की Direction में हल्के हाथों से 15 मिनट तक मसाज़ करें। फिर धो लें।

6. बेसन और दही

बेसन और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को होंठ के ऊपरी भाग पर उगे बालों पर लगाएं। हल्का सूख जाने पर रगड़कर साफ करें और फिर धो लें। रोज़ ऐसा करने पर अपर लिप के बाल पूरी तरह गायब हो जाएंगे।

7. सिर्फ हल्दी

Fresh turmeric root, and ground spice - shallow depth of field अगर केवल हल्दी का पैक भी आप अपने अपर लिप पर लगाएंगी तो तब भी आप अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं। हल्दी रंग निखारती है और बेतरीन Antiseptic भी है। लेकिन केवल होंठ के ऊपरी भाग की जगह अगर आप पूरे चेहरे पर इसे लगाएंगी तो अनचाहे बाल हटने के साथ ही रंग भी निखर आएगी। Images: Shutterstock.com यह भी पढ़ें: सोने से पहले: आपकी Beauty Sleep के लिए ज़रूरी हैं ये 7 काम
यह भी पढ़ें: Face Wash करते हुए कभी न भूलना ये 7 बातें
Published on Feb 2, 2016
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed