क्या लड़कियां Masturbate करती हैं? ये Normal है? | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Relationships > Sex
क्या लड़कियां Masturbate करती हैं? ये Normal है?

क्या लड़कियां Masturbate करती हैं? ये Normal है?

क्या Girls भी Masturbate करती हैं? इस सवाल का सीधा-सा जवाब है हां। बहुत-सी लड़कियां करती हैं। साथ ही ये पूरी तरह normal भी है। हर किसी की अपनी सेक्स लाइफ है और ये उसकी अपनी choice है कि वो क्या चुनता है। अगर आपका पार्टनर नहीं है और आप Masturbation को चुनती है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, और अगर आपका पार्टनर है तब आप इसे चुनती हैं, तब भी इसमें कुछ गलत नहीं है।

1. कितनी लड़कियां ऐसा करना पसंद करती हैं?

ezgif-2920473975हमारी society में इन subjects पर बात करना आज भी गलत माना जाता है। लेकिन 2008 में यूके में हुई एक study में 92% ladies ने accept किया था कि वो masturbation करती हैं।

2. सबकी पसंद क्या है?

किसी को अपनी Clitoris और Vagina को Stimulate करने पर orgasm मिलता है तो किसी को ब्रेस्ट और nipple को stimulate करने पर। ये सबके लिए अलग हो सकता है।

3. कैसे और कितने समय का?

ezgif-1002881871ये 2 मिनट से लेकर 2 घंटे तक का हो सकता है। यह हर किसी की अपनी choice है और उससे कहीं ज्यादा need पर depend करता है। कुछ गर्ल्स इसके लिए sex toys और vibrator का भी use करती हैं।

4.इसके साइड इफेक्ट?

ऐसा कोई scientific evidence तो नहीं है कि masturbation आपके लिए harmful है। लेकिन इसके कुछ फायदे ज़रूर नज़र आते हैं। जैसे- जब आप orgasm फील करती हैं तो Endorphins और oxytocin Hormones आपकी body में बनते हैं, जो बेहतरीन स्ट्रैस बस्टर हैं। आप खुद को रिलैक्स फील करती हैं। कुछ गर्ल्स के लिए ये उनके menstrual cycle को सही रखने में भी helpful होता है। एक खास बात कि आपको पता चल जाता है कि आपकी body के लिए क्या work करता है।

5. कितना Normal है?

ezgif-2928132709कितना और कितनी बार जैसा कोई पैमाना नहीं है, जब तक आप comfortable feel करें, तब तक आप enjoy कर सकती हैं। कुछ ladies सप्ताह में दो बार Masturbation करती हैं, कुछ महीने में दो बार और कुछ कई महीने में एक बार। ये आपको देखना है कि आपके लिए normal क्या है।

6. क्या आपको ये करना चाहिए?

इस सवाल का जवाब कोई और आपको नहीं दे सकता। ये आपको ही decide करना है कि आपको ये करना है या नहीं करना है और कितना करना है। आखिर ये आपकी body है और इस पर आपका ही पूरा अधिकार है। GIFs: Giphy यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है। यह भी पढ़ें: उसके साथ Sex से पहले ये 7 सवाल पूछें खुद से! यह भी पढ़ें: अपनी Sexual Health के बारे में क्या आप जानती हैं ये 8 बातें?

Published on Feb 25, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed