Dear Future Husband, मैं चाहती हूं तुमसे ये 13 खास वादे | POPxo

Dear Future Husband, मैं चाहती हूं तुमसे ये 13 खास वादे

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

ज़िंदगी के सबसे खूबसूरत लम्हों के बारे में हम जब भी सोचते हैं तो सब कुछ उन लम्हों जितना ही खूबसूरत सोचते हैं। एक अच्छा हमसफर मिल जाए तो ज़िंदगी खुद-ब-खुद हसीन हो जाती है। हम सभी चाहते हैं कि हमारे हमसफर में फलां खूबियां हों और वो ऐसा या वैसा हो। तो हमसफऱ से क्या वादे चाहती है लड़कियां, हम आपको बताते हैं।

1. दीया और बाती हम


मैं चाहती हूं हम दोनों जीवन के हर मोड़ पर साथ रहें, तब भी जब हमारा साथ देने वाला कोई न हो। और वक्त के इस मोड़ पर भी तुम खुद को अकेला न समझो। “मैं सब अकेले मैनेज कर लूंगा” जैसी बातें हमारे बीच न आएं।

1

2. तुम खुली किताब की तरह रहो


हमारे बीच ऐसी कोई secret न हो जो बाद में अगर खुले तो हमारे रिश्ते पर असर डाले। मैं चाहती हूं कि हम दोनों अपना अतीत छुपाए बिना आज में जिएं। और मैं तुम से वादा करती हूं, मैं तुम्हारे कल का असर हमारे आज पर नहीं पड़ने दूंगी।

2

3. तुम परमेश्वर नहीं पति बनकर रहो


मुझे पूरी उम्मीद है कि तुम खुद को superior मान कर नहीं चलते होगे पर मैं चाहती हूं कि तुम एक अच्छे पार्टनर भी बनकर रहो। हक जताने और ऑर्डर देने के फर्क को समझो.. और मैं तुम्हें दुनिया का सबसे अच्छा हमसफर बनकर दिखाऊंगी।

3

4. हमारी Chemistry पानी की तरह हो


तुम मुझे समझो, समझने की कोशिश करो क्योंकि मैं अपनी ज़िंदगी में वो लम्हे जीना चाहती हूं जब मैं अगर शब्दों में उलझ कर तुम्हें कुछ clearly न भी बता पाऊं तो भी तुम सब कुछ समझ जाओ। रिश्ते में सबसे ज़रूरी चीज़ है understanding.. और मैं चाहती हूं कि तुम खुद को इसके लिए वक्त दो।

5. तुम्हें accept करने की आदत हो


अगर तुमसे कोई गलती हो जाए तो कोई बात नहीं। गलतियां इंसानों से ही होती हैं, ये बिल्कुल नॉर्मल है। पर तुम में उस गलती को accept करने की आदत होनी चाहिए। तुम ऐसा न समझो कि तुम ही सब कुछ सही कर सकते हो।

6. खूब सारी Cuddling


क्योंकि यही एक तरीका है जिससे तुम अपने emotions आसानी से ज़ाहिर कर सकते हो। और मुझे भी ये बहुत पसंद है.. मैं लाख ख़फ़ा रहूं पर मुझे पता है तुम्हारी बाहों में आते ही मैं पिघल जाऊंगी।

6

7. कुछ dates तो याद रख ही सकते हो


365 दिन में सिर्फ़ 2 दिन भी याद रख लोगे - मेरा बर्थ डे और हमारी anniversary तो भी बात बन जाएगी। आखिर मैं भी तो याद रखती हूं न, तुम मोबाइल में reminder भी डाल सकते हो।

7

8. हमारे बीच बहस नहीं डिसकशन हो


तुम मेरी पूरी बात सुनना और मैं तुम्हारी पूरी बात सुनूंगी। ताकि गलतफहमी के लिए कोई जगह ही न हो।

8

9. मेरे लोगों को भी तुम्हारे लोगों जितनी importance मिले


मेरे पैरेंट्स भी उतने ही खास हों जितने कि तुम्हारे। तुम मेरे लोगों को भी अपनाना और उनके साथ बिल्कुल वैसे ही रहना जैसे तुम अपने लोगों के साथ रहते हो।

10. मेरे दोस्त शादी के बाद भी मेरे दोस्त बने रहें


मैं उस दुनिया की importance समझती हूं जहां सिर्फ मैं और तुम होंगे। पर वक्त के साथ मैं अपने दोस्तों से contact खत्म करना नहीं चाहती। मैं चाहती हूं कि मुझे तुम्हारे लिए अपनी दोस्ती खत्म न करनी पड़े.. और मैं वादा करती हूं कि तुम्हें कभी मेरी दोस्ती से कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

10

11. हमारे बीच सीधी बात हो


अक्सर बातें तभी बढ़ती हैं जब बातों को टाल दिया जाता है। मैं चाहती हूं कि ज़बरदस्ती किसी बात को न खींचा जाए। तुम मेरे लिए loyal रहो और हमारे बीच किसी बात को खींचना न पड़े।

12. तुम्हारे पास हो बड़ा दिल


ताकि अगर मैं गलती करूं तो तुमसे बेझिझक माफी मांग सकूं। मैं कुछ ऐसा कर के परेशान होऊं जिसके लिए तुमने पहले ही मना किया हो, तो भी मैं तुम्हारे कंधे पर सिर रख कर रो सकूं। तुम नाराज़ होना पर प्लीज़ मेरे मनाने पर मान भी जाना।

12

13. तुम मुझे अपना बना कर प्यार करो


और मैं तुम पर जहां कि सारी खुशियां लुटा दूंगी। तुम्हें शिकायत को कोई मौका नहीं दूंगी।

13

GIFs: Tumblr.com

यह भी पढ़ें: जानें क्या होता है ‘असली’ मतलब दुल्हन की इन 18 बातों का..

यह भी पढ़ें: ये 12 बातें उस लड़की से कभी न कहें जिससे शादी करनी है!!
Published on Feb 08, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about