Dear Fiance, शादी से पहले मुझे करनी है तुमसे ये बातें.. | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships
Dear Fiance, शादी से पहले मुझे करनी है तुमसे ये बातें..

Dear Fiance, शादी से पहले मुझे करनी है तुमसे ये बातें..

आपकी सगाई हो चुकी है! आपके functions और आउटफिट्स सभी की प्लानिंग हो गई है। लेकिन जब वेडिंग खत्म हो जाती है तब शादी शुरू होती है। अगर आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अब अपने मंगेतर से ये सवाल पूछें। ये 9 चीज़ें आपको उससे डिस्कस करनी चाहिए और इन पर शादी से पहले सहमति भी बनानी ही चाहिए!

1. तेरा घर या मेरा घर?

finace 1क्या आप उसके पैरेंट्स के साथ रहेंगी या अपने या फिर आप दोनों अलग रहेंगे? अगर आप दोनों अलग रहने वाले हैं, तो शादी से पहले मकान देखने के लिए समय निकालें और सभी options देख कर डील फ़ाइनल करें। ऐसा करने से आप अपना पर्सनल टच उसे फील करा सकती हैं!

2. क्या आपको बच्चे पसंद हैं?

क्या आप दोनों बच्चे चाहते हैं? अगर हां, तो कितने और कब? जो भी आप तय करें (ये कोई फ़ाइनल निर्णय नहीं है), बस इस बात का ख्याल रखें कि आप दोनों का डिसीज़न एक ही हो। इसके साथ ही, आपको तो पता होगा ही कि आंटियां आपको इसके बारे में परेशान ज़रूर करेंगी।

3. पैसा है ज़रूरत

finace 3आपको ये तय करना होगा कि क्या आप दोनों अपनी सैलरी जॉइंट अकाउंट में डालना चाहते हैं, आपको अपना बजट आपकी और घर कि जरूरतों के हिसाब से डिसाइड करना होगा। और अगर आपकी सैलरी उससे ज़्यादा है तो ये भी जान लें कि वो इसके बारे में क्या सोचता और महसूस करता है।

4. सेक्स के बारे में बात करें

हम यहां आपको STD’s के लिए चेक करवाने के लिए नहीं कह रहे हैं (क्योंकि, ये तो करवाना ही है!)। अपने डॉक्टर के साथ मीटिंग फिक्स करें और contraception के बारे में जानकारी लें, खासकर तब, जब आप IUD (intra-uterine device) चाहती हों।

5. Bye, bye बाई?

finace 5या फिर नहीं। खाना, सफाई, धुलाई और घर की maintenance के काम को आप दोनों कैसे बांटेंगे? ये भी डिस्कस करें कि क्या आप कुक या हेल्प – फुल-टाइम या पार्ट-टाइम – रखना चाहते हैं।

6. मां का बेटा या पापा की बेटी?

जो भी हो, दोनों तरफ के पैरेंट्स के साथ आप दोनों को कुछ boundaries सेट करनी होंगी। जैसे आप दोनों एक दूसरे के पैरेंट्स को क्या कहकर बुलाएंगे या दोनों परिवार के साथ कितना समय बिताएंगे वगैरह। हमारा विश्वास कीजिये, जितना आप दोनों का ताल-मेल अच्छा होगा, आपकी ज़िंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

7. शादी का खर्च कौन उठा रहा है?

ये दोनों परिवारों के बीच तनाव का मुख्य कारण होता है, खासकर तब, जब परिवार अलग-अलग backgrounds के हों। ये आप दोनों कि ज़िम्मेदारी है कि चीज़ें सही रहें। क्या दोनों परिवार आधा-आधा खर्च बांट लेंगे या फिर दोनों अपना-अपना खर्च अलग रखेंगे?

8. काम को कितना समय देना है?

7 आप दोनों अपने career को कितना समय देना चाहते हैं? और उस हिसाब से अपनी शादी और घर को टाइम देने के तरीके डिस्कस करें। gifs: tumblr.com यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है। यह भी पढ़ें: 13 काम जो हर लड़की करती है जब पैरेंट्स घर पर न हों यह भी पढ़ें: अपनी शादी Plan करते वक्त हो जाती हैं ये 18 गलतियां!
Published on Feb 4, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed