ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle
ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से!

ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से!

कभी-कभी आपको जरूरत होती है कि कोई आपको वो बहुत general सी बातें याद दिला दे, जो आप खुद भी जानती हैं। क्योंकि जब उन बातों को apply करने की जरूरत होती है तो right time पर आप उन्हें recall नहीं कर पातीं! हम जानते हैं कि आप अपनी Daily life  और Busy life को ज्यादा से ज्यादा सुकून भरा और Happier बनाना चाहती हैं...तो हम लाएं हैं ऐसे ही Tips कुछ आपको याद दिलाने के लिए और कुछ आपको बताने के लिए…

1. पूरा Rest

1अब इसमें क्या नया है कि आपको पूरा rest करने के लिए कहा जा रहा है। हम तो इसके ज़रिए आपको ये बताना चाहते हैं कि आप काम के pressure के चलते पूरा rest  नहीं लेतीं, लेकिन अगर पूरा rest करने के बाद आप काम करेंगी तो ज्यादा Speed और energy से कर पाएंगी।

2. वो सुकून और Energy

आपका parlor  आपको केवल खूबसूरती ही नहीं सुकून भी देता है। ये आपने भी महसूस किया होगा, है न! तो सिर्फ Facial  के लिए ही नहीं कभी Head मसाज और कभी Body Massage के लिए Parlor जाएं।

3. Hobby Class!

3आप अपने Interest  के काम के लिए कुछ वक्त निकालकर तो देखिए, बाकी कामों में आपको खुद interest आने लगेगा। दरअसल ये एक तरह का mental peace है और जब ये होता है तो हर काम अच्छे से होता है!

4. एक्सरसाइज़ और डांस

हम आपको समझते हैं! न तो आपका Mood Daily Dance करने का होता है और न ही Daily Exercise करने का। तो क्यों न हर दिन कुछ alternate अपनाया जाए। जैसे आज Exercise कल Dance और फिर परसों Walk. आप फिट भी रहेंगी और Bore भी नहीं होंगी!

5. Loud Music

5सही सोचा आपने कि ये तो आपको irritate करेगा, और वाकई शुरू में ऐसा होगा भी। लेकिन अगर mood खराब है और आप किसी भी Fast Music Track को तेज़ आवाज़ में सुनेंगे! थोड़ी देर की irritation के बाद ये आपको अच्छा लगने लगेगा। वहीं Sad और Slow संगीत आपके मूड को और Depressive बना सकता है।

6. ये Wired है पर Real है

बस ये काम पूरा करके जाती हूं, बस 2 मिनट और...ऐसा सोचते हुए आप काम करती रहती हैं और आपका ब्रेन लगातार आपको washroom जाने का hint दे रहा होता है। ऐसा न करें। तुरन्त pee जाएं। इसे रोकने से हमारी मेंटल और physical दोनों हेल्थ पर negative असर पड़ता है।

7. Shopping एक Therapy

7कहने की जरूरत नहीं कि हम गर्ल्स को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। ऐसे में जब कभी आप खुद को low feel करें, निकल जाएं शॉपिंग पर। देखिए कैसे recharge होकर लौटती हैं फिर आप। ध्यान रखें ऐसे mood में ढेर सारी और महंगी शॉपिंग न करें।

8. डायरी Maintain करना

डायरी मेंटेन करने से आपको 2 फायदे होते हैं, एक आपको अपने सच्चे relations का पता चलता है, और दूसरे आप खुद को बेहतर तरीके से जान पाती हैं। तो खुद को जानने के बाद तो अपने आप को खुश रखना ज्यादा आसान है!

9. वो मुस्कुराती Photos!

अपनी family और friends के साथ वाली कुछ मुस्कुराती photos घर की किसी दीवार या कोने पर सजाकर रखें...जब भी फुर्सत में बैठकर इन्हें निहारेंगी ये आपको नई ताज़गी से भर देंगी।

10. आप Best हैं

b10अपने आपको स्वीकारें। मतलब आपकी personality आपके looks का सबसे पहले आप खुद respect करें। खुद को प्यार करें। याद रखिए आप किसी दूसरे को खुशी भी तब दे पाएंगी, जब आप खुद खुश हों। तो सबसे पहले love yourself. क्योंकि आप Best हैं!
image credit: tumblr.com, giphy.com यह भी पढ़ें: #WishList: अपनी ज़िंदगी में एक बार ज़रूर करें ये 29 काम यह भी पढ़ें: WishList! शादी से पहले ये 20 experiences ज़रूर आज़माये
Published on Feb 8, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed