हर लड़की को पता होने चाहिए ये 10 Bra Rules! | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • fashion
  • beauty
  • wedding
  • lifestyle
  • food
  • relationships
  • work
  • random
  • sex
  • hindi
Quick Actions
  • All
  • story
  • video
  • shop
  • question
  • poll
  • meme
Apply
Home > Hindi > Western Wear Trends > Night Wear & Lingerie
हर लड़की को पता होने चाहिए ये 10 Bra Rules!

हर लड़की को पता होने चाहिए ये 10 Bra Rules!

जब आप अपने लिए ब्रा select करती हैं तो ब्रा की Care से लेकर उसे carry करने तक बहुत से Dos और Don'ts बताए जाते हैं। जो ब्रा के साथ tuck किए हुए mini  guide में mention होती हैं। इन केयर के अलावा ब्रा की वैरायटी के डिफरेंस और उन्हें Carry करने में बहुत सारी दूसरी चीजें रह जाती हैं जो आपको अक्सर confuse करती हैं। आज हम आपके लिए उन्हीं confusions  के जवाब लेकर आए हैं। ब्रा से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो Universally सब पर फिट होती हैं।

1. कैसे जानें परफेक्ट फिट

1-bra-rules अगर आपको अपनी ब्रा का सही साइज़ जानने में confusion हो रहा है या आप decide नहीं कर पा रही हैं कि आपके लिए परफेक्ट ब्रा साइज़ कौन-सा है? तो परेशान न हों। इसका सबसे आसान solution है कि store staff की मदद लें। suppose आपको लगता है कि आपका साइज़ 32 है, और जब आप ब्रा ट्राई करती हैं तो इस नंबर की ब्रा आपको comfortable feel नहीं देती। ऐसे में आप 32A, 32B,32C साइज़ भी ट्रायल रूम में लेकर जाएं और देखें कि कौन-सा साइज़ आपके लिए बेस्ट है।

2. इसलिए हो सकता है Discomfort

ब्रा के साथ Discomfort की वजह आपका कप साइज़ ज्यादा और round waist कम होना हो सकता है। इस कारण आप जब अपने assuming या measured size की ब्रा लेती हैं तो वैसा फिट नहीं मिलता जैसा आप चाहती हैं। इस साइज़ में A/B/C का Difference यह आपकी comfort की ज़रूरत को पूरा करता है। आपको बस ट्राई करके अपने लिए सही साइज़ चुनना है।

3. Good for Breast N Health

08रात को अगर आप ब्रा न पहनकर सोएं तो ये आपकी सेहत और अापके boobs की सेहत के लिए बहुत अच्छा होगा। खासतौर से teenagers को इस rule को follow करना ही चाहिए। इससे आपकी स्किन पर ब्रा स्ट्रैप के निशान नहीं बनते और आपकी स्किन सही से सांस ले पाती है।

4. सही फिट और सही शेप

आपक जिस ब्रा में comfortable feel कर रही हैं वो आपके twins को सही लुक भी दे रही है या नहीं इसके लिए आप ब्रा ट्राइ करते समय किसी ऐसी person को साथ रखें, जो आपको बता सके कि ये कैसा लुक दे रही हैं। ऐसा हो सकता है कि जो ब्रा आपको ग्रेट लुक दे रही हो उसका फील ग्रेट न हो और जिसका फील ग्रेट हो, उसका लुक ग्रेट न हो। ऐसे में आप नाइट के लिए non wired और non padded ब्रा का option चुन सकती हैं।

5. कुछ एक्स्ट्रा टाइम

04 Lingerie शॉपिंग की प्लानिंग हमेशा बाकी शॉपिंग से अलग करें। ताकि आप peaceful mind से इन्हें खरीद पाएं। ब्रा ट्राई करते समय different hand movement करके देखें। ऐसा करने पर अगर आपकी ब्रा शिफ्ट होती है या आप comfortably मूवमेंट नहीं कर पातीं, तो इसका मतलब है कि आप गलत साइज़ की ब्रा चेक करी हैं।

6. बस साल में दो बार

भले ही आपने weight gain या lose न किया हो, फिर भी साल में दो बार अपनी ब्रा का साइज़ जरूर चेक करें। क्योंकि आपके वेट गेन और लूज़ न करने के बाद भी बॉडी में कुछ बदलाव होते रहते हैं, जो आपके साइज़ पर effect डालते हैं। तो किसी भी तरह की back slips और side-boob spills से बचने के लिए ब्रा साइज़ ज़रूर measure करें।

7. उन Delicate ब्रा की long life के लिए

8-bra-rules ज़ाहिर सी बात है कि आप अपनी उन Delicate ब्रा को  long life देना चाहती हैं। ऐसे में ज़रूरी है कि उन्हें normal bra से अलग और रैपिंग बैग या कपड़े में लपेटकर रखें। ताकि ब्रा के हुक उनकी delicate embroidery या फैब्रिक को खराब न करें। साथ ही ब्रा को अच्छी तरह रैप और फोल्ड किए बिना रखने से वो जल्दी loose हो जाती हैं। स्वेटर्स और शर्ट की तरह ब्रा को हैंग न करें। Gravity effect के चलते इनकी इलास्टिक जल्द लूज़ हो जाती है।

8. पूरी दुनिया न देखे ( जब तक आप न चाहें)

ब्रा खरीदते समय इस बात पर गौर करें कि इसकी शेप और finishing सही हो। मतलब अगर इसकी edge बहुत उठी  हुई होंगी तो आपके टॉपर के अंदर से इसकी पूरी शेप नज़र आएगी, और आस-पास के लोगों को जानने में देर नहीं लगेगी कि आपकी ब्रा का शेप और कट्स क्या हैं। तो इस स्थिति से बचने के लिए ज़रूरी है कि आप ब्रा try करते समय उसके ऊपर से अपना topper भी ट्राई करें।

 9. केवल Hand Wash

06ब्रा केयर के लिए सबसे सही तरीका है hand wash, अगर आपको मशीन वॉश ही करनी है तो lingerie बैग में डालकर वॉश करें। याद रखें मशीन की सेटिंग delicate मोड पर हो। ब्रा वॉश के लिए gentle detergent का प्रयोग करें। ड्रायर में न सुखाएं। साथ ही डायरेक्ट धूप में भी न सुखाएं। ब्रा सुखाने के लिए शैडो सबसे सही जगह है। जहां पूरी हवा आती हो।

10. अब ब्रा को कहें बाय

यह सच है कि आपकी बहुत costly हैं, अगर आपके पास इनका अच्छा खासा कलेक्शन है तो expiry का ये duration थोड़ा बढ़ सकता है। नहीं तो जब आपको लगे कि ब्रा की इलास्टिक लूज़ हो गई है, उसका फिट अब पहले जैसा नहीं रहा या इसकी stretching बढ़ा गई है, तो इसे bye बोल दें। Images: shutterstock यह भी पढ़ें: Bra के बारे में ये 7 बातें जो देती हैं आपके Boobs को परफेक्ट लुक यह भी पढ़ें: Pamper करें अपने आप को इन Sexy (और बजट) Lingerie के साथ
Published on Feb 29, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed