क्या वाकई आपके सपनों का भी कुछ मतलब होता है? जानिए यहां... | POPxo

क्या वाकई आपके सपनों का भी कुछ मतलब होता है? जानिए यहां...

Garima Singh

Guest Contributor

हम सभी सपने देखते हैं। कभी खुली आंखों से तो कभी बंद आंखों से, Right! खुली आंखों से यानी जागते हुए सपने देखना तो हम सभी के control में होता है लेकिन बंद आंखों से यानी सोते हुए सपने देखने पर हमारा कोई control नहीं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि सोते हुए देखे गए Dream का भी कोई मतलब हो सकता है! जैसे अगर हमने सपने में कोई जानवर, किसी की शादी, किसी की Death या भगवान देखें हैं तो इसका क्या मतलब होता है?? दरअसल ऐसी पुरानी मान्यताएं और old sayings हैं। सपनों के बारें में ...

1. सपने में खाना देखना


tumblr 1सपने में खाने की चीजें देखने का मतलब होता है कि आपके profession या कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिलने वाली है। वहीं सपने में अपने आप को खाना खाते हुए देखने का मतलब माना जाता है कि आप बीमार होने वाले हैं! (तो डरना किसलिए बस अपनी extra care शुरू कर दीजिए!)

2. किसी की Death देखना


cकहा जाता है कि Dream में किसी की death देखने का मतलब होता है कि उस व्यक्ति की उम्र और बढ़ गई है! तो अगर आप अपने किसी dear one के लिए ऐसा देख लें तो डरने की नहीं बल्कि खुश होने की जरूरत है!

3. देवी-देवता देखना


tumblr3सपने में भगवान को देखने का मतलब होता है कि आप जिन कामों के लिए कब से efforts कर रहे हैं वो पूरे होने वाले हैं। साथ ही अगर देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई बड़ी post मिलने वाली है, आपका यश बढ़ने वाला है।

4. सपने में ढोलक बजाते हुए देखना


tumblr4अगर कोई girl सपने में खुद को ढोलक बजाते हुए देखती है तो ये इस बात को indicate करता है कि उसकी जल्द शादी होने वाली है। अगर कोई married male खुद को ढोल बजाते हुए देखता है तो इसका मतलब होता है कि उसके घर में जल्द बेबी आने वाला है।

5. चूहा देखना


tumblr5अगर आपने सपने में मरा हुआ चूहा देखा है तो मन खराब करने की कोई जरूरत नहीं है। इस बात का मतलब होता है कि लंबे समय से चली आ रही आपकी परेशानियां जल्द ही खत्म होने वाली हैं।

6. तितली


tumbrl 6सपने में खुद को तितली के पीछे भागते हुए देखते हैं और उसे पकड़ लेते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपकी शादी उसी से होगी जिससे आप करना चाहते हैं। (मतलब थोड़ा effort करेंगे तो parents मान ही जाएंगे...उसके भी और आपके भी!)

7. किसी जानवर को देखना


tumblr7सपने में किसी हिंसक जानवर को देखने का मतलब होता है कि आपकी life में दिक्कतें बढ़ने वाली हैं। अगर आप जानवर को खुद पर हमला करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि ये दिक्कतें जल्द ही बढ़ ही जाएंगी। अगर आप उस जानवर को किसी और पर हमला करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपकी life में कोई miss happening होने वाली है।( so be careful!)

8. मशीन देखना


tumblr8अगर आप सपने में offices में use होने वाली machines देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको अपने कारोबार में लाभ होने वाला है।

9. आंखें


tumblr 9अगर आपने सपने में अपनी आंखें लाल देखी हैं तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द बीमार होने वाली हैं और अगर आपने अपनी आंखें सूजी हुई देखी हैं लेकिन किसी तरह का दर्द नहीं महसूस किया तो इसका मतलब होता है कि आपकी life पहले से ज्यादा happy होने वाली है!

Gifs: Tumblr.com

यह भी पढ़ें:  #LoveForever: इन 15 बातों से जानें कितना गहरा है आपका रिश्ता

यह भी पढ़ें: #DreamWithMe: आंखें नहीं हौसले सपने दिखाते हैं!
Published on Jan 18, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about