क्या होते है Panty Liners? जानें कब और कैसे इन्हें Use करें  | POPxo

क्या होते है Panty Liners? जानें कब और कैसे इन्हें Use करें

POPxo Team

POPxo Team

बात जब Lady Parts की हो तो हम Ladies को अपनी health और personal hygiene को लेकर अक्सर extra efforts करने होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है जब हम ये decide नहीं कर पातीं कि हमारे लिए क्या best है। menstruation में यूज़ करने के लिए हमारे पास Sanitary napkins और Tampons हैं, लेकिन बाकी दिन भी ऐसे होते हैं जब vaginal discharge या white discharge नॉर्मल से ज्यादा होता है। ऐसा अक्सर Periods से कुछ दिन पहले और कुछ दिन बाद होता है। अचानक हुआ गीलापन आपको कई बार uneasy और icky feel कराता है। …और यही वो दिन होते हैं जब आपको Panty Liners की जरूरत होती है। तो हम यहां आपको Panty Liners के बारे में वो सब बता रहे हैं जो आपको पता होना चाहिए।



पैंटी लाइनर्स हैं क्या?


आप इन्हें सेनेटरी पैड्स जैसा समझ सकती हैं। लेकिन पैंटी लाइनर्स सेनेटरी पैड्स के comparison में काफी पतले होते हैं। इतने पतले और छोटे कि thinnest underwear में भी नज़र नहीं आते। इन्हें खासतौर पर personal hygiene और light vaginal discharge को absorb करने के लिए design किया गया है। Pads की ही तरह इनकी backside में भी पैंटी में फिक्स करने के लिए sticky adhesive होता है। ताकि आपको किसी भी तरह का discomfort feel न हो।

1-panty-liners-, क्या होते है Panty Liners? जानें कब और कैसे इन्हें Use करें  | POPxo, panty liners

आप इन्हें कब पहनें?


हालांकि यह personal preference पर डिपेंड करता है। हर women का बॉडी function दूसरे से different हो सकता है। ऐसे दिनों में जब vaginal discharge normal दिनों से ज्यादा पर natural हो। जिसके कारण आप uneasy feel करती हैं। तब आप इन्हें use कर सकती हैं। साथ ही जब आपको बहुत अधिक physical work करना हो या आप sports person हैं तब, गीलेपन और discomfort से बचने के लिए आप इन्हें use कर सकती हैं।

क्या इन्हें हर रोज़ पहनना safe है?




हम में से कई लोग discomfort से बचने और cleanness के लिए इन्हें daily basis पर पहनते हैं। हालांकि इन्हें daily पहनना recommend नहीं किया जाता क्योंकि ऐसा करने से suffocation हो सकती है जो आगे कई बार bacterial infection में बदल सकती है। साथ ही डेली यूज करने से vulvar irritation भी हो सकती। इसलिए बेहतर है कि अधिक discharge के दिनों में ही आप इन्हें use करें और हर घंटे बाद इन्हें बदल दें।

Image: shautterstock.com

यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: #Be Careful! अपने ‘Lady Parts’ को न करें इग्नोर!

यह भी पढ़ें: #Myths: Periods से जुड़ी ये 8 बातें हैं बिल्कुल गलत!
Published on Jan 13, 2016
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question