Search page
About
Open menu

कैसे करना है अपने Cheekbones को Highlight, जानें यहां!

पार्टी सीजन इन है और मेकअप का मौसम भी... इस मौसम में खूबसूरत दिखना लाजिमी है। आँखों और लिप्स को तो संवारती आई हैं आप... इस बार अंदाज़ – ए – अपिअरेंस थोड़ा बदल दीजिये। ख़ूबसूरती आपके चीक बोन्स से भी टपकने दीजिये बिलकुल ग्रीक गॉडेस की तरह! क्या करना होगा इसके लिए? बस फॉलो कीजिये ये कुछ सिंपल टिप्स जो आपको आपके cheekbones को ग्रीक गॉडेस की तरह हाईलाइट करने का सीक्रेट बताते हैं।

सबसे पहले मेकअप बेस 


मेकअप का बेस तैयार करने के लिए पहले स्किन को अच्छे से moisturize करना ज़रूरी है। मॉइस्चराइजिंग के बाद कोई भी अच्छा सा प्राइमर या फाउंडेशन लगा कर चेहरे के स्किन टोन को even किया जाना चाहिए। इसके बाद हाइलाइटर का नंबर आता है।

base makeup

फिर हाइलाइटर


Cheek contouring में highlighter का importance स्लैश डाउन नहीं किया जा सकता है। ये लाइट कलर के मेकअप प्रोडक्ट्स होते हैं जो फेस को स्लीक लुक देने में मदद करते हैं। मेकअप प्रोफेशनल्स हाइलाइटर को ब्लश के पहले लगाने की सलाह देते हैं। साथ ही साथ, एक/ दो स्किन कलर से एक/ दो शेड darker ब्रोंज़ेर और फाउंडेशन को बेस्ट highlighting का सीक्रेट कहा जाता है।

highlight

कैसे लगायें – cheekbones highlighting का बेस्ट तरीका चेहरे के उस हिस्से  को हाईलाइट करना है जो  मुंह के कोने से शुरू होकर ears के ऊपर तक जाता है। परफेक्ट highlighting के लिए एक अच्छे ब्रश की मदद से शेड को मुंह के पास हल्का छोड़ते हुए ear के पास डार्क किया जाना चाहिए।

टिप – चीक बोन highlighting का बेस्ट इम्पैक्ट तब आता है जब आप फिश फेस बनाते हुए गालों को अन्दर सक कर लेते हैं। ये आपको ब्रोंज़र या हाइलाइटर भरने aesthetically भरने में हेल्प करेगा।

fish face

अब  ब्लश


चेहरे को सुर्खी देने वाला ये कास्मेटिक आपके चेहरे को तुरंत फ्रेश लुक दे सकता है बशर्ते आपको इसे use करने का सही प्रोसीजर पता हो। चीक बोन हाईलाइटिंग और contouring में ब्लश का सबसे important role होता है।

blush

चेहरे को अच्छे से moisturize करने के बाद, फाउंडेशन मेकअप का बेस फॉर्म करता है। फिर हाइलाइटर आपका लुक डिफाइन करता है। हाइलाइटर लगाने के बाद अगला स्टेप ब्लश ही होता है। लेकिन यहाँ आपको choosey होना पड़ेगा क्योंकि हर स्किन टाइप पर हर तरह का ब्लश सूट नहीं करता। ड्राई स्किन के लिए क्रीम ब्लश अच्छा होता है तो ऑयली स्किन के लिए पाउडर ब्लश…  ब्लश के लिए एक राउंडेड क्लीन ब्रश का ही use करें  और highlighting को आपके चेहरे का नेचुरल पार्ट बनाने के लिए इसको ब्लेंड करना न भूलें।

टिप- परफेक्ट ग्रीक गॉडेस लुक के लिए कभी टेम्पल एरिया को ओवर लुक न करें। आपकी शेडिंग eyebrow के edge तक होनी चाहिए।

Images: shutterstock.com

यह भी पढ़ें: मेकअप लगाकर भी लगें “बिना मेकअप” इन आसान tips से !

यह भी पढ़ें: #Beginner’sGuide: मेकअप लगाना सीखें इन आसान Tips से
Published on Jan 04, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!