रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं Gorgeous Hair! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Beauty > Hair Care
रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं Gorgeous Hair!

रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं Gorgeous Hair!

सुबह के सुंदर बालों का secret बहुत बार आपके रात की activity में भी छिपा हुआ होता है... रात की activity? ज्यादा न सोचें... इसका मतलब यहां सोते वक़्त बालों का ख़्याल रखने से है। सोने से पहले आप बालों की ऑइलिंग करती हैं या नहीं, सोते वक़्त बालों को खुला छोड़ती हैं या फिर उन्हें एक  चोटी में समेट लेती हैं, ये सारी चीज़ें आपके बालों के हेल्थ पर गहरा प्रभाव डालती हैं।

1. Cotton की जगह सिल्क पिलो कवर

pillow सुबह-सुबह उलझे बेतरतीब बाल से छुटकारा पाने का एक सुपर escape आपके पिलो कवर में होता है। क्या आप जानती हैं कि अगर आप सिल्क या साटन के मुलायम पिलो कवर पर अपना सिर रखेंगी तो सुबह आपके बाल कम उलझे और ज्यादा smooth मिलेंगे। माना कि ये सॉफ्ट कवर कॉटन कवर के comparision में ज़्यादा महंगे होते हैं लेकिन बालों की खातिर इतना इन्वेस्टमेंट तो बनता है।

2. खुले बाल न छोड़ें

2 सारे हेयर एक्सपर्ट्स इस एक फैक्ट के सपोर्ट में वोट करते हैं। ये proven है कि भले ही आपके बाल नैचुरली कितने ही सुन्दर क्यों न हों, रात में उन्हें खुला छोड़कर सोना उनके overall हेल्थ के साथ पंगा लेना है। इसलिए, बेहतर यही होगा कि सोने से पहले आप अपने बालों को हल्के से टाई कर लें…

3. ओवरनाइट oiling

Oiling

लवली हेयर्स के लिए ये best way-out है। रात को सोने से पहले की गयी oiling roots तक जाती है और बालों को परफेक्ट ट्रीटमेंट देती है। रात को आयल किये बालों को सुबह wash करें, आपको खुद ही फ़र्क नज़र आ जायेगा।

4. एक सॉफ्ट-सा हैड कवर

अगर आप को सॉफ्ट पिलो कवर पर सोना कुछ भा नहीं रहा तो इसके लिए भी आप्शन है। एक सिल्क स्कार्फ़ में अपने बालों को लपेटकर सोया करें, ये भी आपके बालों को उलझने नहीं देगा।

5. ब्रेडेड चार्म

braids

नहीं ब्रेड सिर्फ बैड हेयर डे से बचने का तरीका ही नहीं है, सुन्दर बालों का रिसोर्ट भी है। रात को बालों को पतले braid में divide करें और सुबह उन्हें खोल लें। आपके खूबसूरत curls तैयार हैं।

6. लीव इन कंडीशनर

conditioning

सुबह सुबह उठना और फिर बालों से जूझना आपकी रूटीन में शामिल है तो लीव इन कंडीशनर का सोने से पहले बालों में इस्तेमाल, आपके रूटीन को एक नया मेकओवर पक्के तौर पर देगा। ये कंडीशनर न सिर्फ बालों की shine को extensity करते हैं बल्कि उन्हे smooth भी बनाते हैं। Images: shutterstock.com यह भी पढें: HairCare: इस सर्दी इन 9 तरीकों से करें बालों की देखभाल यह भी पढें: Dandruff की इन 5 वजहों को ऐसे करें जड़ से खत्म!
Published on Jan 25, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed