Search page
Open menu

Girls! उसे नहीं पसंद आपके ये 7 Messages!

हम लड़के, अधिकतर बातों में काफी सिम्पल होते हैं। और ये भी सच है कि हम लड़कियों जितने सही और असरदार मैसेज नहीं कर सकते हैं। लेकिन ऐसे कुछ मैसेज हैं जो हमे उलझा देते हैं और इसलिए हमें समझ ही नहीं आता है कि उसका क्या जवाब दें....सच पूछो तो हमें ये मैसेज बिल्कुल पसंद नहीं!!


1. “मैं ठीक हूं।


हम जानते हैं कि आप किसी बात से उखड़ी हुई हैं और जब हम आपसे उस बारे में पूछते हैं तो आपका जवाब ये होता है… “मैं ठीक हूं”.. लेडिज, सच कहें, तो इस तरह से शट डाउन किए जाना काफी upsetting होता है। अगर हमें चिंता नहीं होती, तो हम पूछते ही नहीं – तो अगर आप इस बारे में अभी बात नहीं करना चाहती हैं, तो ये कहिए कि अभी इस बारे में बात नहीं करनी है, प्लीज? हमें समझ आ जायेगा कि आपको स्पेस की ज़रूरत है – और हमें ऐसा भी नहीं लगेगा कि आप जान-बूझकर हमें शटडाउन कर रही हैं।

he hates msgs-1


2. “Whatever


आप जब भी ये whatever वाला मैसेज भेजती हैं तो ये किसी बॉम्ब से कम नहीं होता है और हमें पता चल जाता है कि आप हम से बेहद नाराज़ हैं, लेकिन प्लीज, क्या आप कुछ ऐसा कह सकती हैं जो थोड़ा कम dismissive लगे? यहां तक की मैं तुमसे नाराज़ हूं ये भी इस whatever से कई गुना बेहतर है। कम से कम इससे साफ-साफ पता चलता है कि आप हमसे बहुत नाराज़ हैं और हमें इसके लिए बुरा भी लगता है – वो भी बिना हमें बुरा महसूस कराये।


3. “जो तुम्हारा मन है वो करो


ये तो बहुत ही बुरा है। क्योंकि हमें पता है, जब आप ये कहती हैं तो उसका मतलब एकदम उल्टा होता है। और दूसरी तरफ, कभी-कभी हमें ऐसा लगता है कि जो भी बात हमने आपसे कही, उससे आपको कोई प्रॉब्लम नहीं है जबकि सच तो यह होता है कि आपको प्रॉब्लम होती है!! अब इन सब चीजों से हम बहुत ज्यादा confuse हो जाते हैं। हमारे लिए बड़ा आसान हो जायेगा अगर आप ये कहें मैं तुम्हें ये करने से नहीं रोक रही हूं, लेकिन ये जान लो कि मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं है


4. “मैं अपने X के साथ hang आउट कर रही हूं


क्या hanging आउट से आपका मतलब ये है कि आप उसके साथ मेक आउट कर रही हैं? क्या आप हमें कुछ कहने की कोशिश कर रही हैं? या फिर जलाने की कोशिश कर रही हैं? अगर आप चाहती हैं कि हम आगे बढ़ें, तो उसके लिए और भी बेहतर तरीके हैं। अपनी किसी दोस्त से कहलवा दीजिये (Chinese विस्पर स्टाइल) या और भी बेहतर, आप खुद पहला कदम बढ़ा दीजिये!

he hates msgs-4


5. “आज रात अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही हूं....


ये तो इतना confusing और आधा-अधूरा सा होता है कि हमें पागल कर देता है। जब आप कोई भी बात ऐसे आधे-अधूरे से मैसेज से शुरू करती हैं, तो हमें समझ ही नहीं आता है कि क्या जवाब दें। हमे लगता है: ओके, आप हमें इसलिए बता रही हैं ताकि आप कूल लगें? या फिर शायद इसलिए कि आप हमें आने के लिए invite कर रही हैं? अगर ऐसा आप कूल लगने के लिए कर रही हैं और हम जवाब देते हैं कि बढ़िया है, मैं भी आपको जॉइन कर लूंगा, ज़रा सोचिए कितने बेवकूफ लगेंगे हम। अगर ये invitation है तो बेहतर होगा कि आप अपने मैसेज के साथ तुम्हें भी आना है add कर दें।


6. “तुम मेरे मैसेज का जवाब क्यों नहीं दे रहे हो?


लेडिज, तो बात ये है – कि अगर लड़के को आपका मैसेज मिला है और वो उसका जवाब नहीं दे रहा है, तो उसने ऐसा इसलिए किया होगा क्योंकि वो किसी काम में उलझा होगा। उसके ऊपर से ये मैसेज उसे बुरा और irritated महसूस कराएगा। हमें पता है आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा, और इंतज़ार करना किसी को अच्छा नहीं लगता है, लेकिन प्लीज थोड़ा सा patience रखें?


7. “मुझे कॉल back नहीं करने के लिए थैंक्स


ये तो बहुत ही rude है! क्योंकि ये ना सिर्फ हमें याद दिलाता है कि हमने वो नहीं किया है, जो हमें करना चाहिए था (क्योंकि हम शायद भूल गए थे – कोई और बुरी वजह नहीं है), लेकिन इसके साथ ही आप अपनी सारी भड़ास ताने के रूप में हम पर निकालती हैं। Come on, लेडिज, जब हम आपके साथ ऐसा करते हैं तो आपको भी अच्छा नहीं लगता है, राइट?   

he hates msgs-7

GIFs: tumblr.com

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Riwa Singh ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: ये 7 काम वो आपकी दीवानगी में ही कर सकता है

यह भी पढ़ें: उसके ये 7 झूठ बताते हैं कि वो आपको चाहता है अपनी लाइफ में
Published on Jan 12, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!