हर लड़की की Body में होते हैं ये 10 बदलाव उसके 20’s में! | POPxo

हर लड़की की Body में होते हैं ये 10 बदलाव उसके 20’s में!

POPxo Team

POPxo Team

Teenage खत्म होने के बाद आपको ऐसा लगा होगा कि अब आपको बॉडी के उन अजीब बदलावों से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन क्या आप सोच सकती हैं? हमारी बॉडी के surprise अभी खत्म नहीं हुए हैं! तो गर्ल्स, अगर आप अपने 20’s में हैं, तो इन 10 तरीकों से आपकी body में बदलाव आएंगे।

1. हर साल आपका वज़न थोड़ा सा बढ़ेगा


tumblr 2लेकिन ये बिल्कुल सामान्य है! अगर अचानक से आपका थोड़ा सा वज़न बढ़ गया है, तो इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। ऐसा होने का मुख्य कारण ये है कि teenage years के मुक़ाबले आपके 20’s में आपका बॉडी fat बढ़ जाता है।


2. Curvy हो रही हैं आप?


tumblr 520’s में हम ऐसी-ऐसी जगह वेट gain करते हैं जहां पहले कभी नहीं हुआ होता है! metabolic और hormonal बदलाव के कारण Hips, Thighs और Busts के आस-पास fat ज्यादा  जमने लगता है -  और ये surprising fat distribution हमें हमारे curves देता है, जिससे बॉडी fuller लगने लगती है!

3. आपकी Bones काफी मजबूत होने लगती हैं


tumblr 6आपके 20’s में आपकी बॉडी अपनी strengthening स्टेज में होती है,  जहां ये उतनी Strong हो सकती हैं जितनी आप इन्हें बनाना चाहें। इसलिए Bone Cells की ग्रोथ बढ़ाने के लिए नियमित कसरत करें और नियमित रूप से  कैल्सियम और विटामिन लें, ताकि आप Strong Girl बन सकें!


4. आपके Periods भी सुधर जाएंगे


tumblr 3Yes Girls! अब पहले की तरह ये अचानक बिन बताये नहीं आएंगे  और एक Set Pattern में नियमित रूप से आएंगे। उम्र के इस पड़ाव में आप अपनी fertility के पीक पर होती हैं, चाहे आपने बच्चों के बारे में नहीं सोचा हो। Hey! हम तो सिर्फ बता रहे हैं!


5. दर्दनाक cramps कभी-कभी काफी परेशान कर सकती हैं


tumblr 9ऐसा लगता है, कि cramps (पेट में जकड़न या मरोड़) का हमें सताने का समय अभी खत्म नहीं हुआ है और तो और आपके teenage years के compression में वो और बुरे हो जाएंगे क्योंकि आपकी बॉडी prostaglandin नमक Hormone को बहुत ज़्यादा Produce करने लग जाएगी। तो जब आप कहती हैं कि ये Cramps आपको मार डालेंगी...हम आपकी तकलीफ समझ सकते हैं!


6. Adult acne, सच में?


Giphy 1जैसा कि हमने कहा, आपके 20’s में हॉर्मोन्स एकदम अपने पीक पर होते हैं। आपकी menstrual साइकल के आस-पास, जब estrogen और progesterone बढ़ने लगते हैं, तो इससे आपके मुहाँसे भी बढ़ सकते हैं। साथ ही  20’s में हमारा सजने-संवरने और Make-up का शौक बढ़ जाता है। हम बिना मेक अप के अपने घर से बाहर नहीं निकलते हैं...और अधिकतर इसे निकालते भी नहीं हैं – ऐसे में आपकी Skin, आपकी बुरी आदतों को बयां करती है।

7. सेक्स करने की चाहत भी अपने चरम पर होती है


tumblr 8फिर से हॉर्मोन्स ही इसकी वजह हैं! इसके कारण आपको सेक्स की क्रेविंग होती है और इतने passion के साथ, जैसा आपने पहले कभी महसूस या अनुभव नहीं किया हो! खैर, अगर आप अपने 20’s में हैं, तो ये हमे बताने की को ज़रूरत नहीं है! ;)


8. लेकिन आपको हर तरह की Problem का अनुभव होगा “down there”


tumblr 4UTI’s, यीस्ट और bacterial infection और कभी-कभी STD भी, बहुत कॉमन है उन महिलाओं में जो अपने 20’s में हैं। लेकिन इसका कारण सिर्फ हॉर्मोन्स ही नहीं है – हमारी लाइफस्टाइल, तनाव, पानी की कम या बहुत ज़्यादा alcohol पीना और Unhealthy Dite, ये सभी इसके जिम्मेदार हैं। एक और जरूरी बात, सेक्स के समय हमेशा सावधान रहे!

9. पतला चेहरा !


tumblr 10Teens में आपके चेहरे पर बेबी fat था? तो अब वो सब गायब हो जाएगा क्योंकि आपके 20’s में collagen कम हो जाता है, और इस वजह से चेहरे का volume कम होने लगता है, खासकर गालों पर। तो अब आपके पास हैं सुपर मॉडल जैसी Cheekbones? Yayy!!!


10. Guess कीजिये और कहां से fat गायब हो जाता है? आपका Labia


tumblr 7Surprise! Surprise! आपका labia या vagina Opening का भी fat कम हो जाता है और वो काफी पतली नज़र आने लगती है। किसने सोचा था, राइट? इसके साथ ही 20’s में आपकी vaginal muscles भी सुपर स्ट्रॉंग हो जाती हैं और इसकी self-lubricating power भी लाजवाब हो जाती है।

Gifs: Tumblr.com / Giphy.com

यह स्टोरी Popxo के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: Bra-Myths: ब्रा के बारे में ये 9 बातें हैं बिल्कुल गलत!

यह भी पढें: ये 16 Adorable Bras आपको कराएंगी Feel Good!

 
Published on Jan 15, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about