इंडियन आउटफिट पहनते हुए कभी न करें ये 9 गलतियां | POPxo
Home  >  Fashion  >  Indian
इंडियन आउटफिट पहनते हुए कभी न करें ये 9 गलतियां

इंडियन आउटफिट पहनते हुए कभी न करें ये 9 गलतियां

हम सभी के Favorite होते हैं Indian Outfits. खासकर किसी Personal और wedding event में हम इन्हें पहनने का कोई मौका गंवाना नहीं चाहते। फिर चाहे वो घर में होने वाली छोटी/बड़ी पूजा हो या कोई त्यौहार। ऐसे मौकों पर हम हमेशा इंडियन आउटफिट को ही prefer करते हैं। फिर साड़ी, लहंगा, अनारकली, पटियाला, चूड़ीदार और सलवार-सूट ये सब हमारे wardrobe में होते हैं और हम cute और touchy मौके तलाशते हैं इन्हें पहनने के लिए। फिर भी इन्हें पहनते वक्त हम अक्सर कई गलतियां करते हैं, जो इनके लुक को खराब कर देती हैं। कैसे बचना है इन गलतियों से जानें...

1. Fabric सलेक्ट करते समय

2-fashion-mistakes-while-wearing-ethnicइंडियन वियर कैरी करते समय सबसे अधिक की जाने वाली गलती है, सही fabric का selection न करना। हम हर मौसम के लिए अलग-अलग कपड़ों का stock नहीं रखते हैं। इसलिए मौसम के लिहाज से फैब्रिक का चुनाव करें। बहुत ज्यादा humidity हो या बहुत ज्यादा ठंड का मौसम ऐसे में अगर आपने सही फेब्रिक नहीं चुना है तो आपके getup के साथ आपका mood भी खराब हो सकता है। तो सर्दी में शिफॉन और गर्मी में रॉ सिल्क पहनने की गलती न करें। साथ ही अपनी body shape के according फेब्रिक सलेक्ट करें।

2. Shape हो सही

आपने जो dress अपने लिए चुनी है उसका सही शेप में होना बेहद जरूरी है। नहीं तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। अगर आपकी ड्रेस सही शेप में नहीं है तो भले ही trend में हो लेकिन इसका कोई मतलब नहीं होगा। ऐसे में अगर सही शेप मिलने में दिक्कत आ रही हो तो आप कुछ ऐसा ट्राई कर सकती हैं जो trendy नहीं है। yes you can! क्योंकि trendy दिखने से well to do दिखना ज्यादा जरूरी है। इन बातों का ध्यान रखें जैसे जिसकी कमर पतली हो वो वेस्ट फिटेड (क्रॉप्ट्ड टॉप या ब्लाउज) ट्राई कर सकते हैं, या जिसकी Hip shape ज्यादा हो वो ऐसा आउटफिट चुन सकता है, जो कमर के नीचे चौड़ा हो।

3. ज्यादा shiny कपड़े

4-fashion-mistakes-while-wearing-ethnicआप पार्टी में खास दिखना चाहती हैं तो इसके लिए ऐसे कपड़े न चुनें जो जरूरत से ज्यादा चमकतें हों, या जिन पर ज्यादा stone हों। वो आपके लुक को खराब कर देंगे। साथ ही heavy jewellery से दूरी रहें। इसे बैलेंस करके पहनें। खुद को मिरर में देखें। आपको लगता है कि रिफ्लेक्शन ज्यादा हो गया है तो इसका मतलब है कि आपने limit पार कर दी है।

 4. थोड़ा Practical हुआ जाए

अपने पसंदीदा celebs से inspire होकर ड्रेस कैरी करना आपका शगल है। आप अक्सर ramp और runway से inspire होकर अपनी dressing decide करती हैं। तो इंडियन वियर के बारे में ऐसा करते समय extra careful होने की जरूरत है। क्योंकि वो कपड़े रनवे पर ज्यादा अच्छे दिखते हैं और daily life में उन्हें कैरी करना आपके लिए दिक्कत भरा हो सकता है। जैसे वो extra long tailed gown पहनकर आप जब भी कहीं जाएंगी तो पहले ही सोच लीजिए कि comfort आपको दूर तक नज़र नहीं आएगा।

 5. Event के According हो आपकी Dressing

आप bold और beautiful हैं और अपने लुक के साथ अक्सर experiments करती रहती हैं। लेकिन इंडियव वियर के साथ ऐसा न करें। जिस भी पार्टी में आपको जाना है पहले उसकी detail ले लें। कहीं ऐसा न हो कि “पूजा” के मौके पर आप साड़ी गाउन पहनकर चली जाएं। Indian wear कैरी करते समय occasion का ध्यान रखना होता है।

6. सही footwear का चुनाव

6-fashion-mistakes-while-wearing-ethnicआप ऊपर से लेकर नीचे तक gorgeous दिख रही हैं, लेकिन पैरों पर ध्यान नहीं दिया। हम बात कर रहे हैं आपकी खूबसूरत ड्रेस के साथ सही फुटवियर की। ये situation आपके पूरे look को खराब कर सकती है। इसलिए Footwear के चुनाव में हमेशा alert रहें।

 7. न दिखे Safety Pin

हमारे इन कपड़ों की designing जिस समय की गई थी, तब तक safety pin का invention नहीं हुआ था। लेकिन तब भी लोग इन्हें पहनते रहे हैं। इसलिए कपड़ों को Style करते समय इस बात का खयाल रखें कि कम से कम सेफ्टी पिन का use हो। साथ ही यूज़ की गई safety pin सबको दिखाई न दें।

8. इंडियन स्टाइल

8-fashion-mistakes-while-wearing-ethnicIndian outfits में सबसे important होता है कपड़ों का सही Fit. क्योंकि इंडियन वियर में हमारे body parts highlight होते हैं। आपके कपड़ों की fitting जितनी सही होगी, आप उतनी ही खूबसूरत दिखाई देंगी। अगर आपकी ड्रेस की fitting थोड़ी भी गड़बड़ है तो आपके लिए embarrassing हो सकता है। इसलिए सही फिट के लिए अपने local tailor की मदद लें। लेकिन उसके पास जाने से पहले अपने body shape और अपनी requirements को clear कर लें।

 9. Lingerie Choice हो एकदम सही

दिखती हुई ब्रा strap या visible panty lines आपके पूरे look को खराब कर सकती हैं। इसलिए इस बात को sure कर लें कि जो Lingerie आपने चुनी है, वो आपके Outfit के लिए Perfect है। इन कपड़ों को nude color Innerwear’s के पहनना best idea है। ऐसे कपड़ों को पहनते वक्त shape wear काम आ सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि ये दिखाई न दें। सही तरीके से carry करने पर आप पाएंगी perfect look. Images: Shutterstock.com यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है। यह भी पढ़ें: अब सर्दियों में भी पहनें अपना फेवरेट समर आउटफिट यह भी पढ़ें: ये 7 स्टाइलिंग टिप्स बना देंगे आपके स्वेटर को Trendy!
Published on Jan 21, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed