panty

आपके पास होनी चाहिए ऐसी 8 तरह की पेंटी!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

Hey लेडिज!

क्या आप आज भी अंडरवियर की शॉपिंग करती हैं तो पेंटी बिना देखे या सोचे समझे ही खरीद लेती हैं या सिर्फ अच्छी डिज़ाइन या कपड़ा देख कर पेंटी खरीद लेती हैं? अगर हां, तो ये आपके लिए वेकअप कॉल है! जी हां, क्योंकि वो जमाने गए जब आपको जो मिला वो आपने खरीद लिया! आजकल बाज़ार में कई तरह की पेंटी टाइप्स अवेलेबल हैं। जिस तरह आप आउटफिट के हिसाब से ब्रा चुनती हैं उसी तरह से आपको पेंटी भी अपनी ड्रेस के हिसाब से ही चुननी चाहिए। लेकिन जितनी चॉइस उतनी उलझन भी होती है – कि आखिर किस आउटफिट के लिए कौन सी पेंटी सही है! तो घबराइए मत....आपकी इसी उलझन को सुलझाने के लिए आज हम ये बेसिक स्टाइल गाइड लाएं हैं जो आपको हमेशा सही पेंटी चुनने में मदद करेगी (फिर चाहे आप कोई भी फ़ैब्रिक या डिज़ाइन पसंद करे)!

1. ब्रीफ़्स


panty-1ये क्लासिक और सबसे पुरानी पेंटी टाइप है, शायद इसलिए ये “ग्रैनी पेंटीज़के नाम से भी जानी जाती है। ये हिप्स को फुल कवरेज देती है और इसका वेस्टबैंड कमर तक या नाभि के नीचे तक होती है। ये स्टाइल ज़्यादा स्टाइलिश नहीं होती है लेकिन सबसे आरामदायक होती है। आजकल इसमें दो और तरह के स्टाइल्स भी आते हैं:- 

I) फ्रेंच या हाइ कट ब्रीफ़्स – अगर आपको ब्रीफ़ का कवरेज पसंद है लेकिन थाई पर पेंटी का इलास्टिक पसंद नहीं है तो ये स्टाइल आपके लिए है। इस ब्रीफ़ स्टाइल में साइड कट बहुत हाइ होता है (हाइ कट लेग होल) और इसलिए हिप्स का कवरेज थोड़ा कम होता है। क्लासिक ब्रीफ़ के मुक़ाबले ये स्टाइल थोड़ी सेक्सी होती है। 

II) कंट्रोल ब्रीफ़्स – ये ब्रीफ़ कमर से ऊपर तक होती है जो सपोर्ट देने के साथ ही कमर को पतला भी दिखाती है। आप कह सकती हैं कि ये शेप वियर की तरह काम करता है। 

किस के साथ पहनें:- 

हाइ वेस्ट जीन्स या ट्राउसर, इंडियन वियर, ड्रेस और पीरियड के दिनों के लिए ये पेंटी टाइप पर्फेक्ट है। इसे लो वेस्ट आउटफिट के साथ कभी ना पहनें। 

POPxo Recommends: Adira Health Strip Hygiene Brief (Pack of 2) Rs.275

2. हिपस्टर


panty-2ये पेंटी टाइप क्लासिक ब्रीफ़ का आरामदायक और मॉडर्न अवतार है! ये ब्रीफ़ की ही तरह होते हैं लेकिन इसका वेस्टबैंड कमर से लगभग 2 इंच नीचे यानि हिप्स पर रेस्ट करता है। इसका साइड सेक्शन लो कट होता है इसलिए ये ब्रीफ़ की ही तरह फुल कवरेज देता है। इसका नाम हिपस्टर या “हिप हगगरइसलिए है क्योंकि ये हिप्स को हग करता है। 

किस के साथ पहनें:- 

ये पेंटी टाइप हिप्स को पूरी कवरेज देता है लेकिन लो सेट वेस्टबैंड के कारण इसे लो-राइज जीन्स या पेंट्स, इंडियन वियर, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। 

POPxo Recommends: Penny Plus Ultra Soft Floral Lace Front Printed Hipster Brief Rs.325

3. बिकनी


panty-3इसका वेस्टबैंड कमर से लगभग तीन इंच नीचे यानि हिप्स पर रेस्ट करता है और इसका साइड सेक्शन बहुत पतला (नैरो) होता है यानि हाइ कट लेग होल  होता है। इसलिए इसकी कवरेज ब्रीफ़ के मुक़ाबले काफी कम होती है। स्ट्रिंग बिकनी के साइड सेक्शन में कपड़ा होता ही नहीं है और वेस्टबैंड स्ट्रिंग यानि डोरी जैसे मटिरियल का होता है। 

किस के साथ पहनें:- 

क्योंकि ये काफी कम कवरेज देती है इसलिए कपड़ों के नीचे नज़र नहीं आती है और इस कारण इसे लगभग सभी आउटफिट के साथ पहना जा सकता है। 

POPxo Recommends: Penny Plus Ultra Soft Solid Black Low Rise Bikini Brief Rs.285

4. तंगास


panty-4ये पेंटी टाइप हिप्स को मीडियम से फुल कवरेज देती है और साइड सेक्शन बहुत पतला (नैरो) होता है यानि हाइ कट लेग होल होता है। 

किस के साथ पहनें:- 

इसे लो-राइज जीन्स या पेंट्स, इंडियन वियर, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। 

POPxo Recommends: Penny Plus Ultra Soft Petal Print Low Rise Bikini Brief-Blue Rs.285

5. थोंग्स


panty-5इसका वेस्टबैंड कमर से लगभग 3 इंच नीचे रेस्ट करता है। इसका साइड सेक्शन हिप बोन पर या उससे ऊपर होता है यानि हाइ कट लेग होल होता है। इस पेंटी टाइप में V-शेप का कपड़ा होता है जो हिप्स तक पहुँचते-पहुँचते बहुत ही पतली पट्टी में बदल जाता है और इसलिए हिप्स को कोई कवरेज नहीं मिलती है। और इस कारण इसमें पेंटी लाइन की समस्या नहीं होती है। 

किस के साथ पहनें:- 

क्योंकि इसमें कवरेज नहीं होती है और पेंटी लाइन की कोई दिक्कत नहीं होती है इसलिए फिटेड स्कर्ट या ड्रेस या फॉर्मल ट्राउसर और इंडियन वियर के लिए ये पर्फेक्ट विकल्प है। 

POPxo Recommends: Prettysecrets Navy, Lilac & Black “Tease Me” Lacy Thong पेंटी Rs.719

6. G-स्ट्रिंग


panty-6ये सबसे हॉट और सेक्सी पेंटी टाइप्स में से है! थोंग की ही तरह इसमें हिप की कोई कवरेज नहीं होता है। इसकी फ्रंट कवरेज भी बहुत कम होती है। इसमें पीछे की तरफ यानि हिप्स की तरफ सिर्फ एक स्ट्रिंग होती है जो या तो सीधा वेस्टबैंड वाली स्ट्रिंग से जुड़ती है या फिर छोटे से ट्रायंगल शेप के फ़ैब्रिक से जुड़ती है। 

किस के साथ पहनें:- 

कपड़ों के नीचे पर्फेक्ट लुक देने के लिए थोंग, बॉयशॉर्ट्स वगैरह काफी होते हैं और इसलिए इसकी वैसे कोई ज़रूरत नहीं होती है। लेकिन किसी खास हॉट डेट या हनीमून के लिए ये पर्फेक्ट है। बस ध्यान रखें कि पेंटी साइज़ आपके मुताबिक हों|

POPxo Recommends: Lusty Lingerie Women's Neon Lace G String Thong पेंटी Rs.199

7. बॉयशॉर्ट्स


panty-7ये सुपर क्यूट पेंटी टाइप होते हैं! ये स्टाइल मेंस के बॉक्सर शॉर्ट्स के इंस्पायर्ड है और इसलिए ये शॉर्ट्स की तरह ही दिखते हैं। ये हिपस्टर की तरह होते हैं लेकिन इन दोनों में यही फर्क है कि इसका लेग होल बहुत लो होता है यानि साइड सेक्शन क्रोच से नीचे आता है। ये बहुत ही फंक्शनल, आरामदायक और सेक्सी होता है और इसे आप कभी की, कही भी पहन सकती हैं। 

किस के साथ पहनें :- 

थोंग की ही तरह इसे भी आप फिटेड कपड़ों के नीचे आराम से पहन सकती हैं क्योकि इसमें भी पेंटी लाइन की कोई समस्या नहीं होती है। ये सभी आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है। और अगर पेंटी साइज़ थोड़ा लंबा हो तो इसे पजामे या लाउन्जवियर की तरह भी पहना जा सकता है। हर लड़की के पास कम से कम एक बॉयशॉर्ट तो होना ही चाहिए! 

POPxo Recommends: Inner Sense Moisture Absorbent Lace Panelled Boyshort Brief Rs.299

8. मैटरनिटी पेंटी


panty-8आजकल प्रेग्नेंट लेडीज़ के लिए ये खास पेंटीज़ आई हैं जो सपोर्ट देने के साथ ही स्ट्रेचेबल भी होती हैं और बढ़ती बेली के साथ एडजस्ट होती रहती हैं। ये हईजीनिक और एंटी-माइक्रोबियल विशेषताओं के साथ भी उपलब्ध है। 

किस के साथ पहनें:- 

नैचुरली ये आपकी प्रेगनेंसी के समय के लिए आरामदायक और पर्फेक्ट है। 

POPxo Recommends: Adira Morph Maternity Hygiene Brief Rs.295

 
Published on Jan 06, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2