Search page
About
Open menu

क्या कहता है आपका Zodiac आपके गुस्से के बारे में?!

क्या आपको लगता है कि आप बहुत जल्दी गुस्सा हो जाती हैं..? क्या आपका पेशेंस बहुत जल्दी खत्म हो जाता है? क्या आपके दोस्त भी आपके टेम्पर से परेशान हो जाते हैं? अगर इन बातों को लेकर आप परेशान हैं, तो इसमें सिर्फ आप अकेली ही कुसूरवार नहीं हैं, इसके पीछे बड़ा कारण है आपका Zodiac। आपकी राशि भी आपके व्यवहार और खासकर गुस्से के लिए जिम्मेदार होती है। तो पता लगाते हैं जोडिएक साइन के अनुसार किस राशि को क्यों और कितना गुस्सा आता है -

Aries
Aries


आपके zodiac साइन के अनुसार आप बेहद उत्साही नेचर की हैं और बहुत ही बोल्ड भी। इसके कुछ नुकसान भी हैं। जब कोई बात आपको परेशान करती है, तो आप इसका पूरी ईमानदारी से सामना करती है। आपको बातों को घुमा-फिराकर करना पसंद नहीं हैं। आप जो सोचती हैं, वही कहती हैं। मेष राशि की महिलाएं ज्यादा आगे का नहीं सोचतीं, वो बस जो दिखता है, उसी के आधार पर रिएक्ट करती हैं। उनके हर एक शब्द के पीछे एक कारण होता है।

Taurus


Taurus
कहा जाता है कि टॉरस राशि की महिलाओं को गुस्सा दिलाना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। आमतौर पर इनका नेचर काफी सहज होता है। इनमें पेशेंस भी होता है। लेकिन इनके नेचर का एक दूसरा साइड भी है। जब इन्हें कोई बात परेशान करती है, तो शुरुआत में ये कुछ नहीं करतीं। लेकिन थोड़े समय़ बाद ही उस बात पर इनका गुस्सा अचानक भड़क उठता है। आमतौर पर इन्हें अपने गुस्से को टालना और काबू करना भी आता है और ये बात इस राशि की महिलाओं से सीखी जा सकती ह।

Gemini


Gemini
जेमिनी राशि की महिलाएं अक्सर चंचल स्वभाव की होती हैं। लेकिन इनकी पर्सनैलिटी के कई साइड्स हैं। इन्हें शांत और कूल रहना पसंद है। यही इन्हें अलग भी बनाता है। लेकिन इन्हें ऐसे लोग नहीं पसंद जो उन लोगों के बारे में विचार बनाने को कोशिश करते हैं, जिन पर उनका कोई बस नहीं चलता। इस राशि की महिलाओं को मुश्किल से मुश्किल समस्याओं को सुलझाना आता है। लेकिन साथ ही ये बहुत सिंपल सी बातों पर नाराज भी हो जाती हैं। ये इनकी पर्सनैलिटी के दो साइड्स हैं, जो हमेशा साथ चलते हैं।

Cancer
Cancer


कैंसर राशि की महिलाएं बेहद स्ट्रॉग, ईमानदार और भावुक होती हैं। ये उन लोगों को प्रोटेक्ट करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं, जो इनके आसपास होते हैं और इनसे प्यार करते हैं। लेकिन कभी-कभी इन्हें ये समझ नहीं आता कि ये हर चीज से अपनी भावनाएं जोड़ लेती हैं- ये एक बेहतरीन गुण है, जो हर किसी के पास नहीं होता। इस राशि की महिलाएं छोटी-छोटी चीजों में भी बहुत कुछ देखने और समझने की ताकत रखती हैं। इनका गुस्सा भी अलग-अलग तरह से सामने आता है। ये छोटे-से मनमुटाव से शुरू होकर एक बड़े झगड़े तक पहुंच जाता है। इन्हें ये मालूम नहीं चल पाता कि कब रुकना और कब क्या बात नहीं कहनी है। लेकिन ऐसा तभी होता है, जब वह अपने किसी अजीज को प्रोटेक्ट करने और अपनी सेल्फ रसपेक्ट के लिए लड़ती हैं।

Leo


Leo
शेरनी हमेशा सामने से वार करती हैं। लियो राशि के साथ भी ऐसा ही है। इस राशि की महिलाएं इस बात की परवाह नहीं करतीं कि दूसरे उनके बारे में क्या सोचते हैं। हालांकि इस Zodiac साइन की पर्सनैलिटी बेहद चमत्कारी होती है, लेकिन इन्हें डिप्लोमेसी नहीं आती। या तो आप इनके साथ हो सकते हैं या फिर नहीं। बीच का रास्ता इनके लिए नहीं है। ये किसी भी स्थिति की तह तक जाकर उसके बारे में अनुमान लगाती हैं। कई बार इस वजह से इन्हें निराशा का सामना भी करना पड़ता है। और जब इन्हें गुस्सा आता है, तो सामने वाले को समझने में जरा भी देर नहीं लगती।

Virgo
Virgo


खूबसूरत, समझदार और हर दिल की पसंद। वर्गो राशि के लोगों को शांति और सुकून पसंद माना जाता है। इन्हें बातें करना बेहद पसंद है और अगर आप इनके मिजाज को समझ जाते हैं, तो फिर ये आपका साथ नहीं छोडती हैं। इनमें सेंटर ऑफ अटेंशन बनने की कोई बेचैनी नहीं होती। आज के समय में बहुत कम लोगों के साथ ऐसा होता है। हालांकि गुस्सा इन्हें भी आता है, लेकिन इन्हें अपना गुस्सा दबाना भी बहुत अच्छी तरह आता है। जब ये गुस्सा एक हद के बाद बाहर आता है तो कोई भी ये अंदाजा नहीं लगा सकता कि गुस्से की वजह क्या है।

Libra
Libra


लिबरा राशि के लोग काफी सामाजिक होते है। कभी-कभी ये सामाजिकता इस हद तक बढ़ जाती है कि खुद की जरूरत और पसंद के बारे में सोचना भी भूल जाते हैं। इनका अंदाज कुछ ऐसा होता है कि हर कोई इनसे प्यार करने लगता है। इन्हें बहस या वादविवाद करना पसंद नहीं है। ये कभी बिना जरूरत के अपनी राय नहीं रखते। गुस्से के मामले में भी काफी सोचने-समझने के बाद ही ये नाराजगी जाहिर करते हैं। इनके लिए झगड़े से ज्यादा जरूरी शांति का माहौल बनाए रखना है, इसके लिए बेशक गुस्सा दबाना पड़े।

Scorpio
scorpio


स्कोरिपयो राशि के लोग सिर्फ तभी गुस्सा जाहिर करते हैं, जब इन्हें इसके लिए उकसाया जाए। इनका नेचर काफी पैशनेट होता है और इनके साथ तालमेल बिठाना भी काफी आसान रहता है। इनका स्वभाव भी अपने खास लोगों के लिए काफी प्रोटेक्टिव होता है। अगर ऐसे में कोई ऐसी बात हो जाए जिसकी इन्हें उम्मीद नहीं थी या जिससे इनका दिल दुखे, तो फिर इनके लिए किसी को भी माफ कर पाना मुश्किल होता है। ये हमेशा अपने दुश्मन को याद रखते हैं और इनकी नाराजगी भी ताउम्र तक चलती है।

Sagittarius
sagitarius


सेजिटेरियस राशि के लोग बेपरवाह, गंभीर और आशावादी होते हैं। जो लोग इन्हें नीचा दिखाने या कमतर साबित करने की कोशिश करते हैं, उनके लिए इनकी डिक्शनरी में माफी नाम का कोई शब्द नहीं होता। इन्हें ये भी नहीं पसंद कि कोई इन्हें बदलने की कोशिश करे। इससे इनका गुस्सा भड़क सकता है। जब ये गुस्सा होते हैं, तो इसे बर्दाश्त कर पाना भी सबके बस की बात नहीं। हालांकि कुछ समय बाद ये खुद भी भूल जाते हैं कि गुस्से की वजह क्या थी और वापस से सब कुछ सामान्य हो जाता है।

Capricorn


capricorn
केपरिकॉर्न राशि के लोग काफी अनुशासित और डाउन टू अर्थ होते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी बहुत अच्छा होता है। लेकिन इनका एक और रूप भी होता है, जो बिलकुल उलट है। ये अपनी बातों और विचारों को लेकर काफी रिजिड भी होते हैं। इन्हें लोग क्या कह रहे हैं, इसकी परवाह नहीं रहती। इनका ये रिजिड व्यवहार ही कई बार निराशाजनक भी साबित होता है। अगर ये किसी बात को लेकर परेशान होते हैं, तो इसे ये अपने दिल में रखकर ही आपको अलग-अलग तरह से इस बारे में अहसास दिलाने की कोशिश करते हैं। अगर इसका आप पर कोई असर नहीं होता है, तो ये आपको खुद से दूर करने में भी पीछे नहीं हटते।

Aquarius
Aquarius


इनका व्यवहार काफी दोस्ताना होता है। हालांकि इस राशि की लड़कियां खुद को काफी अलग-थलग रखना भी पसंद करती हैं। इनकी समझदारी इन्हें चीजों को एक अलग तरह से दिखाती है, जैसे शायद बाकी लोग नहीं देख पाते। गुस्से के मामले में ये लड़कियां बातों को शुरुआत में तो खुद तक ही रखती हैं, लेकिन धीरे-धीरे इनका गुस्सा दिमाग पर हावी हो जाता है। ऐसे में सामने वाले को इनसे बचकर रहने की जरूरत भी पड़ सकती है। ना जाने गुस्सा किस तरह बाहर निकले।

Pisces


Pisces
इनके बारे में काफी हैरानी वाली बात ये है कि दिखने में इस राशि के लोग काफी सिंपल लगते हैं, लेकिन जब आप इन्हें ठीक से जानते-पहचानते हैं, तो आपको मालूम चलता है कि ये काफी दृढ़ इच्छाशक्ति वाले लोग हैं। किसी को इस बारे में अंदाजा भी नहीं होता कि इनके भीतर क्या चल रहा है। जहां तक गुस्से की बात है, तो इन्हें लड़ाई-झगड़ा बेशक पसंद नहीं है, लेकिन ये किसी का अत्याचार या खराब व्यवहार भी बर्दाशत नहीं कर पाते और ऐसे में गुस्सा सामने आना जाहिर सी बात है।

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।
Published on Dec 14, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!