क्या हैं आपके वो गहरे राज़... Zodiac बताता है! | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Astro World
क्या हैं आपके वो गहरे राज़... Zodiac बताता है!

क्या हैं आपके वो गहरे राज़... Zodiac बताता है!

आप बेशक अपने बारे में कितना भी कुछ छिपाना चाहें, आपके सितारे सब बता देते हैं। कभी-कभी ये सितारे आपकी ही मदद करते हैं आपको समझने में और कभी दूसरों की भी, ताकि वो जान सकें कि आपके कभी उखड़े और कभी खुश मिजाज का राज़ क्या है। तो देखें कैसे आपके राज खोल रहे हैं आपके सितारे-

1.नारियल जैसी- Aries

zodiac secret-aries जितना आप बाहर से मजबूत और कठोर लगती हैं, अंदर से आप उतनी ही नर्म और कोमल दिल हैं। भीतर ही भीतर आपको प्यार की भूख और तड़प रहती है। आप ये जाहिर करने में शरमाती हैं कि आप हर वक्त लोगों से घिरे रहना चाहती हैं। जब तक कि आप किसी रिश्ते में सच में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं, आप खुद को प्यार को जाहिर करने से रोकती हैं । आप किसी को उस जगह नहीं आने देती जिससे कोई आपकी भावनाओं से खेल सके।

2. भरोसा कैसे करुं- Taurus

zodiac secret-tauras आपको किसी पर भी जल्दी से भरोसा नहीं होता। यही आपका सबसे बड़ा राज़ है। आपका अनुभव आपको असुरक्षित और अविश्वासी बनने पर मजबूर करता है। जब एक बार आप उस इंसान को लेकर सुनिश्चित हो जाती हैं जिसके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिताने वाली हैं, तब ही आप उसे अपना सब कुछ सौंपती हैं, भरोसा भी।

3. खतरे के पार- Gemini

zodiac secret-gemini आप भरोसा तो करती हैं, लेकिन पूरी सतर्कता के साथ। ऐसे कुछ ही लोग होते हैं आपकी जिंदगी में, जिन पर आप पूरा भरोसा करती हैं। लेकिन आपको ये डर भी रहता है कि कहीं वे आपका भरोसा तोड़ न दें और आपकी कमजोरियों को आपके ही खिलाफ न इस्तेमाल करने लगें। यही एक कारण है आप लोगों से जल्दी से घुलती-मिलती नहीं हैं।

4. सब ठीक है- Cancerian

zodiac secret-cancer आपका सबसे गहरा राज़ है आपका डर। आप डरती हैं कि कहीं भी कभी भी कोई आपको दयनीय न समझने लगे। आप नहीं चाहती कि कोई आपकी फीलिंग्स के साथ खेलें, इसलिए आप हमेशा खुद को बाहरी दुनिया से छिपाए रखती हैं। आप चाहती हैं कि लोग आपको एक सुलझे हुए व्यक्ति के रूप में देखें और अपनी इस छवि को बनाए रखने के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहती हैं।

5. लाइमलाइट से प्यार- Leo

zodiac secret-leo अगर कोई एक चीज है, जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकतीं, तो वो है किसी दूसरे व्यक्ति की ईगो। बेशक आप इसे कभी कहें नहीं, लेकिन आप हमेशा सेंटर ऑफ अटेंशन रहना चाहती हैं। आपको लाइमलाइट में रहना पसंद है।

6. सोचते रहो- Virgo

zodiac secret-virgo आप बहुत सोचती हैं। हर वक्त आपके दिमाग में ढेर सारी बातें चल रही होती हैं। इतना ज्यादा सोचने से बिना मतलब के ख्याल भी दिमाग में आते हैं- तो इतना सोचना अच्छा नहीं है। अक्सर चीजें असल में उतनी बुरी नहीं होतीं, जितनी कि आप अपने दिमाग में उन्हें बना लेती हैं। जो हो रहा है उसे होने दें, ज्यादा न सोचें।

7. अकेले नहीं रहना - Libra

zodiac secret-libra आपका सबसे बड़ा डर है अकेलापन। आप हमेशा चाहती हैं कि लोग आपके आसपास रहें और आपकी जिंदगी का वह खास व्यक्ति भी हमेशा आपके इर्द-गिर्द आपको प्रोत्साहित करता रहे। आप कभी लोगों को अपनी इस असुरक्षित भावना के बारे में नहीं बताती हैं, आप उम्मीद करती हैं, कि लोग आपकी जरूरत को समझेंगे।

8. दूरी है जरूरी- Scorpio

zodiac-secrets-scorpio आप हर किसी से एक दूरी रखना चाहते हैं। आपका चेहरा भी हमेशा भावशून्य रहता है। आप लोगों की जिंदगी में कोई दखल देना पसंद नहीं करतीं। आप ऑब्जर्व करती हैं और तभी जवाब देती हैं, जब आपको उत्तेजित किया जाता है। आपको मालूम होता है कि लोगों की जिंदगी में क्या चल रहा है, लेकिन ऐसा मुश्किल है कि किसी को ये पता हो कि आपकी जिंदगी में क्या चल रहा है। वैसे खुलकर बात करने में और थोड़ी बहुत बातें शेयर करने में कोई बुराई नहीं है।

9. कमिटमेंट का डर- Sagittarius

zodiac-secrets-sagi एक ही चीज है जो आपकी खुशहाल जिंदगी में परेशानी पैदा करती है और वह है आपको कमिटमेंट के लिए फोर्स करना। आप अपने पार्टनर को बेइंतहा प्यार कर सकती हैं, लेकिन जब बात आती है बंधन में बंधने की, तो हड़बड़ा जाती हैं। यदि कोई आपके रिश्ते को नाम देना चाहे, तो आप तुरंत भागने की तैयारी करने लगती हैं।

10. मिस परफेक्शनिस्ट- Capricorn

zodiac-secrets-capricon आप कभी भी ऐसी सिच्युएशन में नहीं आना चाहतीं, जिसमें आपकी कमियां सामने आएं। आप परफेक्शनिस्ट हैं- और आप चाहती हैं कि आपकी इस पर्सनैलिटी को लोग जानें। ठीक है- हर किसी में कुछ न कुछ कमियां होती हैं, आपको सिर्फ अपनी कमियों को दूर करने की जरूरत होती है।

11. कुछ जुदा-जुदा - Aquarius

zodiac-secrets-aquarius बेशक आप कई लोगों से घिरी हों, फिर भी आपको अलग-थलग महसूस होता है। आप कभी-कभी ये समझने की कोशिश करती हैं कि दूसरे लोगों का क्या कहना है, लेकिन अक्सर आप अपनी ही दुनिया में गुम हो जाती हैं। सुनें और ध्यान दें कि बाकी लोग क्या कह रहे हैं- इससे कुछ नुकसान नहीं होगा।

12. मजबूत पर्सनैलिटी - Pisces

zodiac-secrets-pisc आप एक मजबूत इंसान हैं। हालांकि इस मजबूत छवि के पीछे एक कोमल दिल भी है। आप उस तरह की इंसान नहीं हैं, जो लोगों को अपनी जिंदगी में आसानी से दाखिल होने देते हैं। आप कुछ चुनिंदा दोस्तों पर विश्वास करती हैं, लेकिन ये याद रखें कि कभी-कभी अपने इस रक्षा-कवच से बाहर निकलना भी अच्छा होता है। Gifs:Tumblr.com यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।
Published on Dec 7, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed