Search page
About
Open menu

आप Sex के लिए तैयार हैं...लेकिन उससे कैसे कहें?

हर लड़की की ज़िंदगी में एक ऐसा समय आता है, जब वो उस बारे में बात करने को तैयार होती है – यानि जब उसके रिश्ते में अगला कदम ज़्यादा intimacy या बेडरूम की तरफ होता है! आखिरकार अगर आप किसी के साथ relationship में हैं, तो ऐसा चाहना नैचुरल और स्वाभाविक है – हर इंसान ऐसा चाहता है! लेकिन अगर आप नर्वस हैं या उलझन में हैं कि उसे कैसे कहें कि अब आप तैयार हैं.. तो बिलकुल मत घबराइये – हम हैं ना आपकी मदद के लिए! यहाँ कुछ pointers हैं जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को कह सकती हैं कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं! गुड लक!!

1. पहले खुद से बात करें


how-to-tell-your-boyfriend-you-want-to-have-sex-1

हमारे कहने का ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप अकेले में खुद से बात करें! इसका मतलब है कि आप इस बारे में अच्छे से सोचें और फिर देखें कि आप तैयार हैं कि नहीं। सेक्स रिश्ते में बदलाव लाता है – छोटे भी और बड़े भी – ये निर्भर करता है कि आपका रिश्ता किस मोड़ पर है। एक बार जब आप किसी के साथ सेक्स में involve हो चुकी हैं, तो आप कभी ये नहीं मान सकती - कि ऐसा हुआ ही नहीं है! इसलिए पहले अपने आप के बारे में sure हों कि आप क्या चाहती हैं। अगर आप खुद से ये सवाल करती हैं कि क्या आप सच में ये चाहती हैं? और जवाब अगर हाँ है तो चिंता की कोई बात नहीं है! लेकिन अगर जवाब शायद..... है, तो अपने आप को और समय दें। और फिर थोड़े टाइम बाद अपने आप से ये सवाल दोहरायें।

2. समझें और जानें कि वो क्या सोचता है


लेडिज, ये बिलकुल भी सही नहीं है कि हर मर्द को हर समय सेक्स ही सूझता है! उनमें से कई men इस बारे में उतनी ही सावधानी या शर्म महसूस करते हैं जितनी की आप करती हैं! इसलिए वो आपको क्या signals दे रहा है, उन्हें समझने की कोशिश करें। क्या वो आपको छूने में comfortable महसूस करता है? क्या उसने कभी आपसे शारीरिक तौर पर intimacy जताने में दिलचस्पी दिखाई है? यदि हाँ, तब तो कोई प्रोब्लेम ही नहीं है। लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो ये समझने की कोशिश करें कि वो सेक्स के बारे में क्या महसूस करता है – और इसे subtly करना संभव है! पॉप-कल्चर के reference से भी इसे बारे में बातचीत शुरू की जा सकती है। ओह, मुझे बहुत अच्छा लगा जिस तरह फिल्म में वो दोनों साथ आये... ये भी एक बढ़िया तरीका है इस बारे में बात शुरू करने का! और याद रखें कि अगर वो अभी ये नहीं चाहता है या तैयार नहीं है – तो आप उसका इंतज़ार कीजिये (और धीरे-धीरे उसे तैयार कीजिये!)

3. कुछ कदम आगे बढ़ायें


how-to-tell-your-boyfriend-you-want-to-have-sex-3

क्या आप दोनों make out करते हैं? यदि हाँ, तो यही समय है इसे एक कदम आगे बढ़ाने का! अगली बार जब आप ज़्यादा चाहती हों, तो बस उसके कान में हल्के से ये बात कह दें। वो स्मार्ट लड़का है – समझ जाएगा। और अगर आपने अभी तक अपने रिश्ते की फ़िज़िकल साइड को explore करना शुरू नहीं किया हैं, तो इसे शुरू करने के लिए मूड सेट कीजिये। उसे एक शांत शाम के लिए invite करें, मूवी देखते हुए उसके करीब बैठें (snuggle up)...अगर वो आपको चाहता है (आपके साथ है तो, बेशक वो आपको चाहता है), तो उसे आपका message समझ आ जाएगा।

4. अगर शर्मा रही हैं – अरे तो आपका फोन किसलिये है!


लोग कुछ भी कहें, लेकिन जब सेक्स के बारे में बात करना हो या बात करने की संभावना भी हो तो, नर्वस होना या शर्माना एकदम नॉर्मल और स्वाभाविक है! ये वो समय है जब आपका फोन बहुत काम का होता हैं। उसे text करें, sext करें। जब आप दोनों एक कमरे में नहीं होते हैं तो ये बहुत liberating होता है – तो इसका पूरा फायदा उठाएँ। उसे एक या दो flirty message भेजें (बेशर्म होकर)....वो समझ जाएगा।

5. वक़्त हो सही


how-to-tell-your-boyfriend-you-want-to-have-sex-5

आपके ऑफिस की किसी बड़ी प्रेजेंटेशन के एक दिन पहले या जब उसके पैरेंट्स उससे मिलने आने वाले हों – ये उन बातों के लिए सही समय नहीं है! आखिरकार, आप दोनों दूसरी चीजों के बारे में पहले से ही stressed आउट होंगे – और इस कारण ये बोझ की तरह महसूस होने लगे, ऐसा रिस्क बिल्कुल ना लें। जिस दिन आप relaxed हों और अच्छा महसूस कर रहे हों – वही सही समय है। जैसे वाइन की बॉटल के साथ एक खूबसूरत Sunday brunch!

6. ये बात हमेशा प्राइवेट में करें


how-to-tell-your-boyfriend-you-want-to-have-sex-6

जब आप उसे ये बात बता रही हों (या text कर रही हों) तो ऐसा हमेशा प्राइवेट में करें! भीड़-भाड़ वाली पार्टी के बीच या जब आप दोस्तों के साथ हो या परिवार के साथ डिनर कर रही हों –इतनी ज़रूरी बात करने के लिए ये बिल्कुल भी सही जगह नहीं है। आखिरकार ये सिर्फ इस बारे में नहीं है कि आप उसे बता रही हैं – आखिर आप जो कह रही हैं वो absorb करने के लिए, उसे भी थोड़ा mindspace चाहिए...ताकि वो आपको सही से जवाब दे सके!

7. कूल रहें


बैचनी, नर्वस, टेंशन – हम जानते हैं कि कैसा महसूस होता है! लेकिन याद रखें कि ये ऐसी स्टेज है जो हर couple के रिश्ते में आती है, और हर couple इसके साथ सफलता से डील करते हैं! अगर आप दोनों साथ हैं, एक दूसरे को पसंद करते हैं – तो हल्की सी embarrassed बातचीत आपके रिश्ते को तोड़ नहीं सकती है – और ये ऐसी चीज़ है जो आपके रिश्ते में इमोश्नल तौर पर नजदीकी बढ़ा सकती है। और भविष्य में आप इस awkwardness के बारे में सोचकर हँस रहें होंगे! इसलिए गहरी साँस लें, अपने आप को शांत करें और अपनी moves (या स्पीच) को प्रैक्टिस करें!

8. साफ बात करना है सही


how-to-tell-your-boyfriend-you-want-to-have-sex-8

आखिरकार आप उसके साथ naked होने का सोच रही हैं, है ना? आप क्या चाहती हैं ये बताने के बारे में ना चिंता कीजिये और शर्मिंदा होइये। अगर वो आदमी आपके समय और अटैन्शन का हकदार है, तो आपकी सच्चाई को सराहेगा – और इस ऑफर को भी ज़रूर सराहेगा! ये बातचीत थोड़ी awkward ज़रूर हो सकती है और आप ये कहने के बारे में सोचकर भी ब्लश कर सकती हैं – मुझे तुम्हारे साथ sexually involve होना है, लेकिन ऐसी चाहत महसूस करना और ज़ाहिर करने में शर्म की कोई बात नहीं है। और एक बार जब बात कह दी, तो सबसे मुश्किल हिस्सा तो खत्म हो गया – अब तो आप आगे का सोच कर, इस खास इवैंट को प्लान कर सकती हैं!

अब जाइये और उसे बता भी दीजिये।

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।  

GIFs: tumblr.com

यह भी पढ़ें: Regular Sex से ही पता चलते हैं ये 17 Facts!

यह भी पढ़ें: Sex के बारे में गलत हैं ये 10 बातें!!
Published on Dec 16, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!