सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo

सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम

POPxo Team

POPxo Team

दादी ये कहती थीं, चाची ये कहती हैं...और मम्मी तो हर बार घर से बाहर जाते समय हमें instruction देती हैं। क्या करें? वो हमें वही तो बताती हैं जो उन्हें बताया गया है। आखिर हमारे देश में अंधविश्वासों की कमी नहीं है। इतने superstitions हम बचपन से सुन रहे हैं कि अब कई तो हमें सच ही लगते हैं। यहां है ऐसे 20 अंधविश्वास जिन्हें हम सभी बचपन से सुनते आ रहे हैं…




1. काली बिल्ली रास्ता काट जाए तो दूसरे रास्ते से निकलो।

superstitions 1, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों

2. अगर बाल खुले हों तो बरगद के पेड़ के नीचे से मत निकलो। रात को बाल खोलकर मत रखो, इससे बुरी आत्माओं का हम पर effect पड़ता है।

3. खुली छत पर रात में सफेद कपड़े नहीं सुखाने चाहिए। उन पर negative energy आ जाती है।

superstitions3 (1), सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों4. सप्ताह के सातों दिन में से जिस दिन आपका जन्म हुआ है उस दिन नाखून काटने से लाइफ छोटी होती है।

5. अचानक जूतों पर नज़र पड़ती है और आप देखती हैं कि वो एक-दूसरे के ऊपर रखे हुए हैं, इसका मतलब है आप जल्द कहीं घूमने जाएंगी।

6. अगर आपके जूते एक-दूसरे के ऊपर उल्टे पड़े हुए हैं तो इसका मतलब है कि आपका किसी से झगड़ा होने वाला है।




superstitons2, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों7. रात को कुत्ते का अजीब और तेज़ आवाज़ें निकालने का मतलब होता है कि यहां आस-पास कोई बुरी आत्मा है या यहां किसी की death होने वाली है।

8. जिस घर में किसी की death हुई हो और कुछ समय बाद उस घर में कोई महिला pregnant हो जाए तो कहते हैं कि वही व्यक्ति दोबारा जन्म ले रहा है।

superstitions8, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों9. अगर आपके left hand में खुजली हो रही है तो आपको पैसे मिलने बाले हैं और अगर right hand में खुजली हो रही है तो आप पैसे खर्च करने वाले हैं।

superstition 9, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों10. किसी के funeral से आकर तुरंत नहा लेना चाहिए, ऐसा न करने से आप पर बुरी आत्मा का असर हो सकता है।

superstitions10, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों11. जिस खाने पर पैर लग गया हो उसे न खाएं, ऐसा करने से आपके ससुराल वाले आपके मायके से दूर होंगे।

12. सप्ताह के कुछ particular days को मीट नहीं खाना चाहिए।




superstitions5, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों 13. अगर आपके घर के आस-पास उल्लू बैठा दिखा है, इसका मतलब है कि कुछ बुरा होने वाला है।

14. अगर आप किन्नरों को पैसे नहीं देते तो आपके साथ कुछ न कुछ गलत हो सकता है। घऱ में शादी हो या किसी बच्चे का जन्म हो तो किन्नरों को पैसे देना शुभ रहता है।

superstitions14, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों15. नींबू-मिर्ची से नज़र उतारना या बच्चे के बिस्तर के पास रखना और बच्चे को काला टीका लगाने से किसी की नज़र नहीं लगती।

16. शादी में दिए जाने वाले नेग के साथ एक रुपया देने से शगुन होता है। यानी जिसे ये पैसे दिए जाते हैं, उसके साथ सब अच्छा होता है।

superstitions 16, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों17. जिस काम में 3 नंबर आता हो वो न करें। जैसे किसी काम में 3 लोग involve हैं तो वो न करें।

18. Pregnant ladies को ग्रहण के समय बाहर नहीं निकलना चाहिए, इससे होने वाले बच्चे को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है।

19. आपको हिचकी आ रही है, मतलब कोई आपको याद कर रहा है।




24, सुनी-सुनाई बातें! इन 20 अंधविश्वासों के साथ बड़े हुए हैं हम | POPxo, अंधविश्वासों20. कोई घर से बाहर जा रहा हो तो छींकना नहीं चाहिए, इससे उस व्यक्ति के साथ बुरा होने का डर रहता है, जो घर से बाहर जा रहा है।

GIFs: TumblrBollypop

यह स्टोरी Popxo हिन्दी के  लिए Garima Singh ने लिखी है।
Published on Dec 04, 2015
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question