इन 6 ट्रिक्स से आपके बाल लगेंगे लंबे… चुटकियों में! | POPxo

इन 6 ट्रिक्स से आपके बाल लगेंगे लंबे… चुटकियों में!

POPxo Team

POPxo Team

हम जानते हैं कि आपमें से कुछ लेडिज को लंबे बालों की चाहत है – लेकिन बालों को आपकी मर्ज़ी की लंबाई तक पहुँचने में बहुत ज़्यादा समय लगता है। जब तक आप अपने बालों के बढ़ने का इंतज़ार कर रही हैं, तब तक आप ये ट्रिक्स आज़मा सकती हैं - जो आपके बालों को लंबा दिखाने में मददगार होंगी। तो आगे पढ़िये ऐसे कारगर तरीके जिनसे आपके बाल लगेंगे लंबे चुटकियों में!!


1. स्मूथ और स्ट्रेट


long hair-1

बालों को चुटकियों में लंबा और glam दिखाने की एक ट्रिक है स्ट्रेट बाल। जब आप बालों के कर्ल्स और वेव्स को स्मूथ कर लेंगी तो आपके बाल लंबे व रेशमी नज़र आएंगे। इसके साथ ही स्लीक स्ट्रेट स्टाइल एक क्लासिक लुक है जो आपको पर्फेक्ट बाल और अंदाज़ देता हैं।


2. नियमित ट्रिम है ज़रूरत


long hair-2

ये बात थोड़ी अजीब लगेगी क्योंकि हम यहाँ बालों को बढ़ाने के तरीके बता रहे हैं और साथ ही ये भी कह रहे हैं कि उन्हें ट्रिम कराएं – लेकिन अगर आप दोमुहें (split ends) और damaged बालों से छुटकारा नहीं पाएँगी तो ये आपके बालों को shrink भी कर सकते हैं। एक बार जब बाल split होना शुरू हो जाते हैं तो वो ज़्यादा लंबे नहीं होते हैं और वो split बालों के नीचे से शुरू होकर ऊपर तक पहुँच जाता है, जो बालों की क्वालिटी को बिगाड़ के रख देता है। हर थोड़े महीनों में बालों को एक चौथाई इंच ट्रिम ज़रूर करें। इस तरह से जब भी आपके बाल बढ़ेंगे तो damaged और shrink बाल में तब्दील ना होकर, वो आपके बालों की लंबाई में जुड़ेंगे।


3. Centre पार्ट आज़माएँ


long hair-3

बालों को centre पार्ट (बीच की मांग) करने से वो लंबे लगने लगते हैं। वैसे तो साइड पार्ट बहुत अच्छी लगती है लेकिन ये चौड़ाई का भ्रम देती है; वही centre पार्ट पतला और लंबाई का भ्रम देती है।


4. लंबी Fuller पोनीटेल


long hair-4

इस ट्रिक से अपनी पोनीटेल में आप आसानी से कुछ इंच बढ़ा सकती हैं। इसके लिए आपको बालों को दो हिस्सो में बाँटना होगा, जिसमें ऊपर वाला हिस्सा नीचे वाले हिस्से से थोड़ा आ ज़्यादा बढ़ा होगा। अब ऊपर वाले हिस्से की पोनीटेल बनाएं और उसके ठीक नीचे दूसरे हिस्से की पोनीटेल भी बनाएं, ताकि वो अच्छे से छुप जाएं। ये आसान सी ट्रिक चुटकियों में आपको घनी और लंबी पोनीटेल देती है।


5. Layers को कहें हां


long hair-5

अपने स्टाइलिस्ट से ज़्यादा layers की मांग करें। इस बात का ख्याल रखें कि आपको choppy layers नहीं बल्कि लंबी razored layers मिलें – क्योंकि ये flowy होती हैं और बालों को fullness देती हैं। ऐसी layers taper होते हुए बाकी बालों में मिल जाती हैं जो बालों के लंबे होने का एहसास कराती हैं।

6. वॉल्यूम का कमाल


long hair-6

बालों की जड़ों (रूट्स) को लिफ्ट देने से उनकी मिड-लेंथ को लंबा और घना दिखाने से आपके बाल कुछ इंच लंबे लग सकते हैं। बालों को सर के ऊपर लाकर (head over) ब्लो-ड्राइ करें – ऐसा करते हुए ख्याल रखें कि आप जड़ों को scalp से दूर करके लिफ्ट करें ताकि आपको बहुत सा वॉल्यूम मिलें। इससे आपको मिलेंगे सेक्सी fuller बाल, जो आपके बालों को घना और लंबा दिखाएगा।

Images: Shutterstock

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: ये 6 Tricks देेंगी आपको हर सुबह भी खूबसूरत बाल

यह भी पढ़ें: बस ये 5 स्टेप्स और बाल होंगे Soft & Shiny!!
Published on Dec 15, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about