बालों को घना दिखाने के लिए अपनाएं ये 7 आसान टिप्स | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Beauty > Hair Care
बालों को घना दिखाने के लिए अपनाएं ये 7 आसान टिप्स

बालों को घना दिखाने के लिए अपनाएं ये 7 आसान टिप्स

चाहे naturally आपके बाल बेजान और पतले हों या कलर और हेयर ट्रीटमेंट के कारण वो ऐसे हो गए हों – सुंदर, स्वस्थ और घने बालों को पाना नामुमकिन सा ही लगता है। लेकिन अब ऐसा नहीं है! हम आपको कुछ ऐसी टिप्स या cheat शीट देंगे जिससे आपके बाल मिनटों में स्वस्थ और thick लगने लगेंगे। तो आज ही डल बेजान बालों को भूलकर पाएँ सेक्सी सुंदर बाल!
after intro

1. शैम्पू से करें शुरुआत

जो भी शैम्पू और कंडीशनर आप अभी इस्तेमाल कर रही हैं उनकी जगह ऐसे प्रोडक्टस इस्तेमाल करें जो बालों को boost करें जैसे Schwarkopf Bonacure Volume Boost Shampoo या Giovanni Roots 66 Max Volume Shampoo। हमेशा ऐसा कंडीशनर इस्तेमाल करें जो ज़्यादा हैवि ना हो और बालों को weigh down ना करें – Biotique Bio Thyme Fresh Sparkle Volume Conditioner बालों को बॉडी देकर उन्हें स्वस्थ और thick लुक देता हैं।

2. Straightener को कहें Bye Bye!!

thick hair-2 Straightening iron बालों को flat करने के सिवा और कुछ नहीं करती है, और अगर आपके बाल फ़ाइन हैं तब तो आपको इससे दूर ही रहना चाहिए। इसकी जगह आपको राउंड ब्रश के साथ ब्लो-ड्रायर या कार्लिंग iron का इस्तेमाल करना चाहिए, जो बालों को बाउन्स और जान दोनों देगा।

3. सही प्रोडक्टस पर करें इन्वेस्ट

अच्छी क्वालिटी के हेयर प्रोडक्टस को आपके बालों को स्वस्थ और जानदार दिखाने में मदद करते हैं, उन पर खर्च ज़रूर करें – जैसे Bumble and Bumble Thickening Hairspray और Kerastase Substantive - ऐसे प्रोडक्टस हैं जो बालों को fuller लुक और glossy चमक देते हैं। इन्हें हल्के गीले बालों (damp hair) पर लगाएँ। लेकिन बहुत ज़्यादा मात्रा में इस्तेमाल नहीं करें। स्प्रे बालों की रूट्स को लिफ्ट देते हैं और mousse को हमेशा बालों की मिड-लेंथ से एन्ड्स तक लगाएँ।

4. Backcombing का कमाल

thick hair-4
Busy सुबह बेजान, डल बालों को ठीक करने का सबसे आसान और जल्द तरीका है backcombing। फ़ाइन टूथ comb से बालों की रूट्स को backcomb करें और पाएं बहुत सा वॉल्यूम और fullness। ऐसा करने के लिए बालों के random सेक्शन को ऊपर की ओर पकड़ें। इसके बाद रूट्स पर volumizing स्प्रे छिड़कें या बिना प्रॉडक्ट के बालों को हल्के से ऊपर व नीचे के motion में tease करें। इसे पूरा करने के बाद backcomb किए हुए सेक्शन को comb की मदद से स्मूथ करना ना भूलें।

5. सही ब्लो-ड्राइ है ज़रूरत

बालों पर प्रोडक्टस लगाने के बाद, ब्लो-ड्राइ करते वक़्त राउंड ब्रश से रूट्स को लिफ्ट करना ना भूलें। ब्लो-ड्राइ करते हुए बालों को एक तरफ से दूसरी तरफ पलटते रहें और जादुई इफैक्ट के लिए बालों को चेहरे से दूर खींचते हुए ब्लो-ड्राइ करें।

6. दो-मुहें बालों की करें छुट्टी

thick hair-6

पतले, बेजान बालों की एक मुख्य वजह है split ends यानि दोमुहें बाल। इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप नियमित ट्रिम कराएं और बहुत ज़्यादा हीट स्टाइलिंग ना करें, क्योंकि ये बालों को रूखा बना देती है।

7. सही हेयरकट का जादू

आपके बालों का लुक आपके हेयरकट पर बहुत हद तक निर्भर करता हैं। अगर आपके बाल पतले हैं और आप उन्हें लंबा रखती हैं तो जो बेजान stringy लगेंगे। कुछ इंच ट्रिम कराने से आपको दोमुहें बालों से तो छुटकारा मिलेगा ही, साथ ही आपके बालों को fuller लुक भी मिलेगा। अगर आपके बाल फ़ाइन हैं तो - शोल्डर-लेंथ बॉब या बहुत सी layers, खासकर क्राउन के पास – ये हेयरकट बालों को fuller लुक देंगे।    
Images: shutterstock.com यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है। यह भी पढ़ें: HairCare: इस सर्दी इन 9 तरीकों से करें बालों की देखभाल यह भी पढ़ें: बस ये 5 स्टेप्स और बाल होंगे Soft & Shiny!!
Published on Dec 21, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed