boobs

इन 10 टिप्स में छिपा है अपने बूब्स को गॉर्जियस और शानदार बनाये रखने का सीक्रेट फॉर्मूला!

POPxo Team

POPxo Team

चाहे कोई भी शेप या साइज़ हो, गॉर्जियस बूब्स हर लड़की की चाहत होते हैं। आखिर ये आपके बेस्ट एसेट जो होते हैं तो फिर इन्हें नज़रअंदाज़ क्यों किया जाए? हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स देंगे जिनसे आपके बूब्स अमेज़िंग लगने लगेंगे वो भी बिना किसी सर्जरी के, फिर चाहे आप डबल ए-कप की मालकिन हों या डी-कप की! तो इन नैचुरल टिप्स को फॉलो करें ताकि जब भी आप खुद को देखें, आपके चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान आ जाए ;)

1. पीठ के बल सोएं


boobs-1क्या आपको पता हैं कि पेट के बल सोने से आपको सैगीनेस और चेस्ट पर झुर्रियों (जी हां ये सच है) की समस्या हो सकती है? ये बहुत बड़ी वजह है कि अब से आप पीठ के बल सोना शुरू कर दें।

2. जादुई पुश-अप्स


गॉर्जियस और सुडौल बूब्स के लिए हम आपको एक अच्छी फिटिंग की पुश-अप ब्रा पहनने की भी सलाह देंगे। ये आपके ट्विन्स को ऊपर पुश करके रखेगी जिससे आपको लाजवाब क्लीवेज भी मिलेगी। और अगर आपको ये नहीं चाहिए तो भी टी-शर्ट के अंदर ये आपको फैब लुक देगी। इसके लिए आप पेन्नी पुश-अप ब्रा आज़मा सकती हैं।
http://www.zivame.com/buy-bra-online/push-up-bra.html

3. ब्रोंजर का कमाल


boobs-3
अगर आप थोड़ी सी भी क्लीवेज दिखाने वाली हैं तो ब्रेस्ट के ऊपर के फ्लैशी हिस्से और दोनों बूब्स के बीच के हिस्से पर एक अच्छा ब्रोंजर जैसे Estee Lauder Bronze Goddess Powder Bronzer लगाना ना भूलें। और हां, उसे अच्छे से ब्लेन्ड करना ना भूलें।

4. ब्रा हो सही


आपको जानकार आश्चर्य होगा कि 80% लेडीज़ गलत साइज़ की ब्रा पहनती हैं। अजीब लुक से बचने के लिए सही शेप और फिटिंग की ब्रा ही पहनें। अगर ब्रा के साइड्स से बूब्स बाहर आ रहे हों तो आपको एक साइज़ बड़ी ब्रा लेनी चाहिए। अगली बार जब भी आप लॉन्जरी डिपार्टमेंट में हों तो किसी प्रॉफेशनल से अपना सही नाप पूछना ना भूलें।

5. थोड़ा मसाज हो जाए


boobs-5
अपने ट्विन्स को फोंडल करना आपके लिए ही अच्छा है, इसमें शर्माने की कोई बात नहीं है। इसलिए शॉवर के बाद उन्हें हलके से मसाज करें। इससे रक्त संचार (ब्लड सर्कुलेशन) सही होता है जिसके कारण बूब्स का साइज़, शेप और पर्किनेस सुधरता है।

6. मॉइश्चराइज़ करना ना भूलें


गॉर्जियस बूब्स के लिए आपके बाकी शरीर की तरह ही उनको भी नियमित मॉइश्चराइज़ेशन की ज़रूरत होती है, ताकि उनकी त्वचा स्वस्थ, सॉफ्ट और ग्लोइंग रहे। संवेदनशील त्वचा (सेंसिटिव स्किन) के लिए बने मॉइश्चराइज़र जैसे Olay Moisturizing Lotion try करें।

7. वर्क-आउट देगा पर्की बूब्स


boobs-7नियमित पेक्टोरल- मसल या चेस्ट- स्ट्रेंग्थनिंग एक्सरसाइज आपको शानदार बूब्स देंगी। इंटेन्स कार्डियो वर्क-आउट जैसे स्विमिंग या रोइंग, ब्रेस्ट को फ़र्म रखते हैं। पुश-अप्स रोज़ करने से ब्रेस्ट पर्की रहते हैं। अगर आप थोड़ा सा भी क्लीवेज फ्लौन्ट करने की सोच रही हैं तो रोजाना 10 पुश-अप्स का सेट करना बेहतरीन आइडिया है।

8. ब्रा की सही देखभाल करें


ब्रा को कभी भी वॉशिंग मशीन में नहीं डालें। इन्हें धोने का बेस्ट तरीका है हैंड वॉश ताकि वो अपना शेप ना खोएं। जब आप उनकी देखभाल करेंगी, तभी तो वो आपके बूब्स की सही देखभाल कर पाएंगी और उन्हें गॉर्जियस बनाये रखेंगी।

9. स्ट्रेच मार्क्स से लड़ाई


प्यूबर्टी और प्रेगनेंसी के दौरान स्ट्रेच मार्क्स होना आम बात है। इनको कम करने के लिए ऐसे प्रोडक्टस इस्तेमाल करें जिनमें कोको बटर, एलोवेरा, विटामिन और नारियल तेल हो।

10. अपने पॉस्चर को सही करें


झुक कर बैठना (हन्चिंग) या गलत पोस्चर रखने से भविष्य में आपके बूब्स अच्छे नहीं लगेंगे। इसलिए अपनी पीठ स्ट्रेट रखें, कंधे को सीधा रखें और अपने ट्विन्स को पूरे आत्म-विश्वास के साथ फ्लौंट करें।

यह स्टोरी Popxo के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है
Published on Dec 09, 2015
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2