Beauty Problems को कहें Bye, इन 13 Hacks से! | POPxo
Home  >  Beauty
Beauty Problems को कहें Bye, इन 13 Hacks से!

Beauty Problems को कहें Bye, इन 13 Hacks से!

हमेशा gorgeous लगने में हम girls का कोई मुक़ाबला नहीं है ;) लेकिन busy schedule के चलते कभी-कभी हमारे पास अपने आप को देने के लिए टाइम ही नहीं होता है फिक्र not लेडिज! आज हम कुछ ऐसी लाजवाब और आसान ट्रिक्स लाएँ हैं जो आपके busy दिनों में आपको बहुत मदद करेंगी! तो तैयार हो जाईए इन beauty hacks को अपने daily रूटीन में शामिल करने के लिए...  

1. Fevicol देगा पर्फेक्ट nail paint कोट

beauty hacks-1 अक्सर nail paint लगाते वक़्त वो नाखून से बाहर निकल ही जाती है; सबसे पहले नाखून के चारों तरफ fevicol का पतला कोट लगाएँ और उसके सूखने के बाद nail paint लगा ले। और जब nail paint सूख जाए तब fevicol का कोट उतार दें....है ना सिम्पल!!

2. Dried मेकअप wipes में डालें जान

beauty hacks-2 कभी-कभी मेकअप wipes सूख जाते हैं और इस कारण उसका पूरा पैकेट फेंकना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा ना करें – सूखे wipe को पानी से गीला कर ले – और फिर उससे चेहरा साफ करे। घबराइए मत, wipe अपना काम बिल्कुल पहले की तरह ही करेगा और आपका सारा मेक अप एकदम साफ हो जाएगा। आज़मा के देखिये!!

3. Bobby pins नहीं होगी टस से मस

beauty hacks-3 कभी-कभार bobby pins बालों से निकल जाती हैं या अपनी जगह नहीं टिकती हैं खासकर जब updo या कोई स्पेशल हेयर स्टाइल बनानी हो। इससे निपटने के लिए pins को टिशू पेपर पर रखें और उन पर हेयर स्प्रे छिड़के (stiff hold वाला स्प्रे हो, तो और बेहतर होगा)। और बस स्प्रे के सूखते ही आप pins को इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद आपकी pins की हिम्मत नहीं होगी इधर से उधर हिलने की ☺

4. चुटकियों में सूखेगी आपकी nail paint

beauty hacks-4
Nail paint के सूखने का इंतज़ार करने का समय सबसे मुश्किल होता है...एक-एक पल सदियों जितना लंबा लगता है! तो अब ये ट्रिक आजमाइए – एक बाउल में बर्फ वाला ठंडा पानी भरें और nail paint लगाने के बाद उँगलियों को उसमें डुबो दें। फिर देखिए कैसे चुटकियों में सूखती है आपकी nail paint!

5. ग्रीन टी से दूर करें puffy ब्लोटेड eyes

beauty hacks-5 पार्टी, ऑफिस या किसी खास जगह जाना है और under-eye एरिया स्किन irritated हो, puffy या ब्लोटेड हो तो कितना भी मेकअप कर लें, सारी मेहनत बेकार ही जाएगी। इससे निपटने के लिए आँखों पर 5-10 मिनट के लिए brewed ग्रीन टी बेग्स रखें। बस तैयार है आपकी फ्रेश और सुंदर आँखें!

6. बेबी पाउडर देगा लंबी सुंदर Lashes

अब सुंदर आँखें पाने के लिए आपको नकली lashes लगाने की ज़रूरत नहीं है! ये ट्रिक आज़माएँ – पहले मस्कारा का एक कोट लगाएँ; इसके बाद Q-टिप से पलकों पर बेबी पाउडर डस्ट करें और मस्कारा का दूसरा कोट लगा लें। देखिए कैसे आपकी पलकों को नैचुरल extension मिलती है!

7. White पेंसिल से पाएं ब्राइट eye shadow

beauty hacks-7
Eye shadow का कलर उतना ब्राइट नहीं आ रहा है, जितना आप चाहती हैं? तो eye shadow लगाने से पहले लिड्स पर कोई भी white बेस (जैसे white मेकअप पेंसिल या white eye shadow) लगाएँ और फिर अपना पसंदीदा eye shadow लगाएँ। यकीन मानिये, अपने eye shadow का ऐसा ब्राइट कलर आपने पहले नहीं देखा होगा!

8. टूथब्रश से tame करें हेयर लाइन के flyaway

हेयर लाइन के frizzy flyaway बहुत बुरे लगते हैं और जिद्दी भी होते हैं ☹ उन्हें सबक सिखाने के लिए एक टूथब्रश पर हेयर स्प्रे छिड़के और उससे जिद्दी frizzy बालों को ब्रश करें....बस इतना ही करे और टेंशन फ्री हो जाएं।

9. Eye पेंसिल करेगी gel लाइनर का काम

बजट पर चल रही हैं या gel लाइनर खत्म हो गया है - तो ये ट्रिक बड़े काम की हैं! Eye पेंसिल की टिप को फ्लेम या ब्लो ड्रायर के पास लाकर तकरीबन 30 सेकंड के लिए गर्म करें और फिर कुछ मिनट (8-15 मिनट) के लिए उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दे। आपकी पेंसिल बिल्कुल gel लाइनर की तरह ना सिर्फ thick और intense लाइन देगी बल्कि पहले से ज़्यादा आसानी से smudge भी हो जाएगी। तो अगली बार, पेंसिल से स्मोकी eye आज़मा के देखें। ;)

10. पाउडर बनाएगा लिपस्टिक kiss-प्रूफ़

पिगमेंटेड या creamy लिपस्टिक अच्छी होती है लेकिन बड़ी आसानी से ट्रान्सफर हो जाती है! जगह-जगह उसके निशान छोड़ने से बचने के लिए ये hack लाजवाब है! लिपस्टिक लगाने के बाद मुँह को हल्का सा खोल के उसके ऊपर टिशू पेपर रख दें और फिर ब्रश की मदद से टिशू पर पाउडर डस्ट करें। ये ट्रिक लिपस्टिक को लंबे समय के लिए instantly सेट कर देगी...जादू है ये!!

11. सूखे मस्कारे में डालें जान

beauty hacks-11. कई मस्कारे बहुत जल्दी सूख जाते है! ने मस्कारा में जान डालने के लिए लेंस solution की कुछ बूंदे डाल दें और उसे अच्छे से शेक करे। Viola….तैयार है आपका मस्कारा!

12. Baked gel लाइनर

Gel लाइनर हम सभी की ब्यूटि लिस्ट में हमेशा टॉप पर रहते हैं...लेकिन हवा के संपर्क में आते ही ये बहुत जल्दी सूख जाते हैं इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लाइनर को 10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें और पायें अपना सूखा लाइनर नये रूप में!

13. फ़ाउंडेशन देगा ब्राइट लिपस्टिक

beauty hacks-13 लिपस्टिक का शेड आपके लिप्स पर इतना खिल कर नहीं आ रहा है? ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपके लिप्स शायद ज़्यादा पिगमेंटेड नहीं हों। तो ब्राइट लिपस्टिक पाने के लिए लिप्स पर फ़ाउंडेशन या कंसीलर लगा लें और फिर अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएँ। किसी की नज़र नहीं हटेगी आपके लिप्स पर से ☺ है न आसान और क्विक ट्रिक्स?? अब ब्यूटी emergency में घबराना भूल जाएँ और आज से ही इन ट्रिक्स को अपने रूटीन में शामिल करें!! तो enjoy लेडिज और stay ब्यूटीफुल ☺  
Images: shutterstock.com यह भी पढ़ें: #Embarrassing: पैरों की दुर्गंध से छुटकारा इन 5 tricks से यह भी पढ़ें: #DIY: अब Smoky Eyes पाएं सिर्फ़ 2 मिनट में!
Published on Dec 18, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed