21 ऐसे नाम जो हर शॉर्ट लड़की सुनना नापसंद करती है | POPxo

21 ऐसे नाम जो हर शॉर्ट लड़की सुनना नापसंद करती है

POPxo Team

POPxo Team

अंदर की सुंदरता की बड़ी-बड़ी बातें जैसे की हाइट से कोई फर्क नहीं पड़ता है, दिल बड़ा होना चाहिए! ये सभी बातें बेकार हो जाती हैं जब असल दुनिया का सामना होता है। ये कड़वा सच है की: दुनिया शॉर्ट लोगों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करती है। उनसे बात करने से पहले ही उन्हें lightweight कहा जाता है यानि उन्हें seriously नहीं लिया जाता है, मनोरंजन के लिए उन्हें rag किया जाता है और बिना उनकी गलती के उन्हें परेशान किया जाता है। लेडिज हम आपको एक बात बताना चाहते  हैं कि शॉर्ट होना बुरी बात नहीं है! आप दिखने में छोटी ज़रूर हो सकती हैं लेकिन आपका दिमाग और personality उसकी भरपाई कर देते हैं। शायद दुनिया ये जानती है (या नहीं जानती है) कि शॉर्ट लोगों को क्या चीज़ें पसंद नहीं है। और अगर आपको सच में ये पता नहीं है तो हम आपको ऐसी 20 चीजों की लिस्ट देंगे जो शॉर्ट लोगों को नापसंद हैं। हम आशा करते हैं कि जो लोग हाइट के मामले में blessed हैं, वो इसे ध्यान से पढ़ेंगे!


1. हे, छुटकी, क्या तुम अपने कपड़े बच्चो के स्टोर से खरीदती हो?”


ओह... क्या तुम बच्चे हो? पता नहीं कौन से स्टोर पर तुम्हारा दिमाग upgrade होगा।

short1


2. तुम अभी तक 10th में लगती हो यार!”


Hmm, क्या तुम अभी तक वो बेकार की anti-ageing क्रीम इस्तेमाल कर रहे हो? क्योंकि मुझे लगता है कि मैंने तुम्हारे चेहरे पर कुछ झुर्रियाँ देखी हैं। क्या 23 साल की उम्र में झुर्रियों का होना नॉर्मल है?


3. “LOL, तुम्हारे साथ पिक्चर खिंचवाने के लिए मुझे अपने घुटनों पर बैठना पड़ेगा!


ये किसी और दुनिया में क्यूट साउंड करता होगा लेकिन यहाँ नहीं। आपको लगता होगा कि आप हमारे लेवेल पर झुक कर हमारे लिए favour कर रहे हो, लेकिन असल में आप हमें, हमारे बारे में और बुरा महसूस करा रहे हैं।

short3


4.तुम्हारा सर मेरी कोहनी टिकाने के लिए एकदम पर्फेक्ट है”


माफ कीजियेगा लेकिन क्या आपकी नज़रें कमजोर हैं? अगर ऐसा नहीं है तो मुझे समझ नहीं आता है कि आप मुझे फ़र्नीचर से क्यों कन्फ्युज कर रहे हैं। हम कोई armrest नहीं हैं। बेहतर होगा कि आप जा कर अपनी बराबरी के लोगों से पंगा लें!


5. “नीचे का मौसम/नज़ारा कैसा है?”


क्यों, क्या तुम्हारे यहाँ कुछ अलग है? क्या तुम किसी और ग्रह पर हो?


6. हे! मुझे नज़र नहीं आ रहा है तुम क्या कर रही हो। सामने आ कर बैठो!


स्कूल या कॉलेज में हमें कभी भी आखरी बेंच पर बैठने का मौका नहीं मिला। जी हाँ ये बड़ा ही दुखद सच है। लेकिन इसका अच्छा पहलू ये है कि हम हमेशा टिचर्स के पसंदीदा रहे हैं! ☺


7. तुम तो बड़ी गोलू होती जा रही हो!”


छोटा व पतला या लंबा व stout होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन छोटा होने पर अगर वज़न बढ़ने लगे तो ये अच्छा कॉम्बिनेशन नहीं है। अगर ऐसा है तो अपने आप को उन गोलू/बॉल जैसे गोल लगने वाले jokes के लिए तैयार कर लीजिये।

short7


8. “हो सकता है तुम सही हो...”


अपनी बात रखने के लिए शॉर्ट लोगों को थोड़ा ज़्यादा effort डालना पड़ता है। लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते हैं और इसलिए उन्हें lightweight समझा जाता है। अब बहुत हुआ ये पक्षपात!


9. आप इस राइड पर नहीं जा सकते हैं”


हाइट कम होने के कारण जब आप किसी राइड पर नहीं जा सकते हैं तो बड़ा बुरा लगता है। जब आपके दोस्त मज़े कर रहे होते हैं तब आप साइड में खड़े उनके फोटो खींच रहे होते हैं। Sigh!!  


10.शर्तिया मैं तुम्हें उठा सकता हूँ!”


हम कोई ट्रॉफी नहीं हैं। इसी समय हमें नीचे रखो!


11. अपना ID दिखाएँ”


उम्र का प्रूफ – शॉर्ट लड़की के wallet में मौजूद सबसे ज़रूरी चीज़। क्लब्स और बार में बिना किसी झंझट के जाने का सोचना तो किसी सपने जैसा ही है।


12. क्या तुमने हील्स try किए?”


और इस तरह हमें बेहद uncomfortable हील्स के साथ ज़बरदस्ती के रिश्ते से जोड़ दिया जाता है। हम ऐसा करते हैं और अचानक से दुनिया अच्छी लगने लगती है। हम ज़्यादा कॉन्फिडेंट, सेक्सी और खुश महसूस करते हैं...तब तक जब तक हमें ये एहसास नहीं होता है कि जो लड़की हमारे पास खड़ी है वो फ्लैट्स पहन कर भी हमसे ज़्यादा लंबी है।


13. तुम वहाँ जल्दी पहुँच जाना, वरना तुम कुछ नहीं देख पाओगी”


Concerts हमारे लिए किसी जहन्नुम से कम नहीं होते हैं। कुछ भी देखने के लिए भीड़ में से रास्ता बना कर सामने पहुँचने का संघर्ष ही बुरा होता है। लेकिन लेडिज, यही समय है जब आप अपने दोस्तों को फ़र्नीचर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। उन पर चढ़ जाइए और अपने पसंदीदा rockstar को perform करते हुए देखिये!


14. शॉर्ट jokes


अब क्या हमें ये भी समझाना पड़ेगा?


15.मैडम, ये आपके लिए ज़्यादा लंबा है”


हमारे लिए कोई भी स्टोर का सलवार सूट बना ही नहीं होता है – अभी को आल्टर करवाना पड़ता है। और ऐसे कुछ फ़ैशन ट्रेंड्स होते हैं जो हमारे लिए बने ही नहीं होते हैं। दूसरी तरफ, हमारे लिए फुल लेंथ गाउन ढूंदना बेहद आसान होता है – क्योंकि मिडी आसानी से maxi बन जाती है! :)


16.तुम क्या करना चाहती हो? हाहाहा!”


कुछ career के विकल्प हमारे लिए होते ही नहीं हैं। हमेशा मॉडल बनने का सोचा? या बास्केट बॉल खिलाड़ी? या आर्मी जॉइन करने का? सच का सामना करने का समय आ गया है, reality check गर्ल!


17. Aww, तुम एकदम minion/Mini-Me हो!”


सभी तरह हमें भी Despicable Me बेहद पसंद है और Austin Powers बहुत funny है लेकिन जो लोग भी ऐसा बोलते हैं हमें उनसे नफरत है।


18. क्या आपको सीढ़ी की ज़रूरत है?”


किसी भी चीज़ तक पहुँचने के लिए दूसरी चीज़ पर निर्भर रहना वैसे ही कम बुरा नहीं है और ऊपर से उसके बारे में चिढ़ाया जाना और भी बेकार है।


19. क्या तुम्हें यकीन है कि तुम इतने लंबे लड़के को डेट करना चाहती हो?”


ये सबसे ज़्यादा दुख पहुंचाता है, चूंकि आप अपने पार्टनर के बराबर हाइट की नहीं हैं, तो आपको उसके साथ मेक आउट करने में मुश्किल होती है। ऊपर स्ट्रेच होना स्वीट और रोमांटिक होता है लेकिन हर समय नहीं! (और शादी के दौरान आपने देखा होगा की वरमाला के समय शॉर्ट दुल्हन को कितना कुछ झेलना पड़ता है?) लेकिन हम अच्छे लड़कों से उनके लंबे होने कारण भेदभाव नहीं करते हैं।

short19


20. क्या तुम्हारे पैर कार के ब्रेक तक पहुँच जाते हैं?”


जी हाँ! आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि भले ही हमें dashboard के आगे कुछ नज़र नहीं आता है, लेकिन जैसे ही हम अपनी सीट पर कुछ पिल्लो लगा लेते हैं सब कुछ सही हो जाता है। फिर भी पूछने के लिए शुक्रिया, आपने हमारी सेल्फ-एस्टीम एकदम बढ़ा दी। (लंबी flights हमारे पैरों के लिए दर्दनाक होती है, लेकिन low-seating revolution के बारे में सोचा है किसी ने?)

short20


21. नाटू, छोटू, बटकी, हाफ टिकट – ओह, ये घटिया nicknames!


ये क्यूट नहीं बल्कि नीचा दिखाने वाले नाम होते हैं। हम इनसे दिल से नफरत करते हैं।

GIFs: Tumblr

यह स्टोरी Popxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।
Published on Dec 08, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about