breakup

Breakup के बाद बिल्कुल न करें ये 8 काम

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

रिलेशन टूटने के बाद कोई भी टूट जाता है और ऐसे में आप उससे बाहर आने के बजाय उसी में डूबी रहती हैं, अपने ex-boyfriend के बारे में सोचकर परेशान रहती हैं, रोती और चिल्लाती हैं.. और ये सब उसके लिए जो खुशी से आपको छोड़ गया है। उफ़्फ़! अब इतनी नाइंसाफ़ी तो न ही करें अपने साथ। हम बता रहे हैं आपको वो काम जो आपको अपने breakup के बाद नहीं करना चाहिए।

1. उसका गुस्सा अपनी बॉडी पर न उतारें


वो आपको छोड़ कर चला गया और आप हैं कि उसकी याद में घुली जा रही हैं। न ठीक से खाना न पीना और उल्टा अपने शरीर पर चोट करना, ये बिल्कुल नहीं चलेगा! खुद के साथ ऐसा कुछ भी न करें जिसके लिए बाद में पछताना पड़े।

1

2. उसकी यादों से बाहर आने के लिए किसी और का साथ


आप बॉयफ्रेंड तभी बनाएं जब आपको खुद के मुताबिक लड़का मिल जाए। वो चला गया तो आप उसकी जगह भरने के लिए किसी के साथ रिलेशनशिप में न आएं, ऐसे रिश्ते successful नहीं होते और आगे चलकर और तकलीफ़ होती है।

2

3. उसकी information रखना बंद करें


आपको अब भी उसकी इतनी फ़िक्र है कि आप उसके बारे में सब कुछ पता रखती हैं। वो किससे मिलता है, किससे बातें करता है, छुट्टियों में कहां जा रहा है ये सब जानने की आपको कोई ज़रूरत नहीं है। उससे दूर रहें, बेहतर होगा अगर आप उसे फोन और सोशल मीडिया से ब्लॉक ही कर दें। ये किस्सा यहीं खत्म होना चाहिए।

4. अपनी ये कहानी सभी को न सुनाएं

ज़रूरी नहीं कि सभी आपकी उस कहानी में interest लेंगे। हो सकता है आपका मज़ाक भी उड़ाया जाए और इस तरह आप सभी को sympathy seeker लगती हैं। जब तक आप उसके किस्से में उलझी रहेंगी, उससे बाहर नहीं आ पाएंगी।

4

5. अपने दिमाग का कैलेंडर बंद कर दें


अपने दिमाग से उसकी सारी यादें flush करें। इस दिन उसने आपको प्रपोज़ किया था, इस दिन आप लोग पहली बार मिले थे.. ये सब गिनते रहने की ज़रूरत नहीं। सारे बुरे लोगों और बुरी यादों को खुद से बाहर निकालें।

5...

6. बदला लेने की न सोचें


बदला लेने की प्लानिंग में अपना समय बर्बाद न करें क्योंकि आप ऐसा कुछ नहीं कर पाएंगी और अगर कर भी लें तो उसके बाद आपको ही ज्यादा दुःख होने वाला है क्योंकि वो या तो आपको नज़रंदाज़ करेगा या फिर बुरी तरह बिहेव करेगा।

7. खुद को कमरे में कैद न करें


ब्रेकअप को लेकर negative फील करने की ज़रूरत नहीं है। इसका असर खुद पर न होने दें। कमरे से बाहर निकलें, कहीं घूमने जाएं, दोस्तों के साथ खूब मस्ती करें.. आपको अच्छा लगेगा।

7

8. किसी बात को लेकर अफसोस न जताएं


ठीक है, आपको अपनी गलती का एहसास है। फिर इस रिलेशन को बचाने के लिए आप ने उसे मनाने की कोशिश भी की होगी, पर हर बात पर तो breakup नहीं किया जाता न? मतलब बात इतनी आगे बढ़ चुकी थी जिसके बाद आप लोग अगर साथ रहते भी तो खुश नहीं रहते.. इसलिए अगर साथ होते तो ऐसा या वैसा होता इसके सपने देख कर अफसोस न जताएं।

8

GIFs: Tumblr

यह भी पढ़ें: बस!!! अब और अफ़सोस न जताएं इन 12 बातों पर!

यह भी पढ़ें: इन 8 signs से जानें कहीं एकतरफा तो नहीं है आपका प्यार
Published on Dec 18, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question