आंखें बड़ी दिखाने के लिए ट्राय करें ये मेकअप ट्रिक्स | POPxo
Home  >  Beauty  >  Make Up  >  Eye Make Up
आंखें बड़ी दिखाने के लिए ट्राय करें ये मेकअप ट्रिक्स

आंखें बड़ी दिखाने के लिए ट्राय करें ये मेकअप ट्रिक्स

सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी, दीपिका की बड़ी-बड़ी सुंदर आंखें देखकर हमारा भी मन करता है कि हमारी आंखें बड़ी कैसे दिखें ! लेकिन अब उदास होने की कोई बात नहीं है क्योंकि मेकअप आपको देगा सुंदर, ब्राइट, बड़ी आंखें…तो स्माइल, आंखें बढ़ी दिखाने के लिए मेकअप ट्रिक्स का इस्तेमाल कीजिये लेडीज! जी हां, ये सच है! मेकअप की कुछ खास ट्रिक्स से आपकी आंखें ना सिर्फ बड़ी दिखेंगी बल्कि उभर के भी आयेंगी! तो चलिये शुरू करें ये आसान ट्रिक्स ताकि आपकी आंखें बड़ी दिखें... 

1. सफ़ेद का जादू

eye-makeup-1 इस ट्रिक के लिए आपको बस एक ही चीज़ चाहिए और वो है - वाइट या बेज पेंसिल। सबसे पहले अपनी निचली लैश लाइन को Q-टिप से साफ कर लें, ऐसा करने से वहाँ का मोइश्चर साफ हो जाएगा और पेंसिल को आसानी से अप्लाई किया जा सकेगा। ये ऑप्शनल स्टेप है। इसके बाद पेंसिल को नीचे वाली पूरी लैश लाइन पर हलके से लगायें। ये ट्रिक डल आँखों में जान डाल देती है।  आँखों को और ब्राइट व बड़ा दिखाना चाहती हैं तो एक स्टेप और आगे बढ़ें – वाइट पेंसिल, हाइलाइटर या ऑय शैडो को टीयर  डक्ट यानि आखों के अंदरूनी कॉर्नर वाली जगह पर लगायें और अच्छे से ब्लेन्ड कर दें। इससे एकदम आंखें बड़ी, ब्राइट और पॉप हो जाती हैं। सोच रही हैं कि आंखें बड़ी कैसे दिखें? आज़मा के देखिये ये ट्रिक जादू की तरह काम करती है ;) 

2. लाइनर की सही एप्लीकेशन है ज़रूरी

eye-makeup-2 ऑय लाइनर लगाना हम सभी को पसंद होता है लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो लाइनर को सोच समझकर लगाना बेहद ज़रूरी है। ऊपर वाली पूरी लैश लाइन पर लाइनर लगाने से आंखें छोटी लग सकती हैं इसलिए थोड़ा एक्सपेरिमेंट करें कि किस तरह का लाइनर आपकी आंखों पर अच्छा लगता है –जैसे हो सकता है पूरी आंखों पर लाइनर लगाने की बजाये आंखों के बीच से लेकर आउटर कॉर्नर तक लगाया हुआ लाइनर आपकी आंखों को बड़ा दिखाए।  आंखें बड़ी करने के लिए मेकअप ट्रिक है विंगड ऑय लाइनर|विंगड लाइनर भी आंखों को बड़ा दिखाता है। इसके साथ ही लोअर लैश लाइन को कभी भी पूरा लाइन ना करें – ये आंखों को और छोटा दिखाता है। इसकी जगह आउटर कोर्नर की तरफ से ¼ लोअर लैश को ही लाइन करें। इससे आंखें बाहर की तरफ खींची हुई दिखती हैं और बड़ी लगने लगती हैं।

3. काजल और कोहल का सही इस्तेमाल

eye-makeup-3 पूरी लोअर लैश लाइन पर कोहळ या काजल लगाना समझदारी नहीं होगी क्योंकि ये छोटी आंखों को एकदम और भी छोटा दिखाते हैं। इसलिए या तो इनसे दूर रहें या फिर पूरी लाइन पर लगाने की जगह लाइनर की ही तरह ¼ लाइन पर ही लगाएं। अगर आप पूरी लोअर लैश  को लाइन करना चाहती हैं तो अपनी आंखों को कॉम्प्लिमेंट करता हुआ रंग इस्तेमाल करें ताकि आपकी आंखें बड़ी दिखें। 

4. कलर से एक्सपेरिमेंट करें

eye-makeup-4 चाहे आप लाइनर इस्तेमाल करें या काजल, कोहळ या ऑय शैडो – सिर्फ ब्लैक कलर पर ही ना अटके रहें – अलग-अलग रंगो के साथ एक्सपेरिमेंट करें ताकि आपकी आंखें बड़ी दिखें। ऐसा कलर चुनें जो आपकी स्किन टोन, बालों और आँखों के कलर को कॉम्प्लिमेंट करे। और हाँ, एक बात का और ख्याल रखें कि जो भी कलर चुनें वो लाइट शेड में हो क्योंकि ऐसे शेड आंखों को खोल कर उन्हें बड़ा दिखाते हैं। डार्क शेड से आंखें और बंद व छोटी लगने लगती हैं। 

5. ऑय शैडो का सही प्लेसमेंट

eye-makeup-5 सोच रही हैं की ऑय शैडो से आंखें बड़ी कैसे दिखें? यदि आप ऑय शैडो  में इस्तेमाल किये गए रंगों को सही जगह प्लेस करेंगी तो आपकी आंखें और उभरेंगी। छोटी आंखों पर डार्क रंग की ऑय शैडो  का इस्तेमाल जितना कम करें उतना अच्छा है; लेकिन अगर आप फिर भी करना चाहती हैं तो डार्क रंगो को कम लगाएं। 

6. सेक्सी मस्कारा है कमाल

eye-makeup-6 मस्कारा किसी भी ऑय मेकअप का सबसे ज़रूरी हिस्सा है, इसके बिना ऑय मेकअप अधूरा ही होता है। इससे आँखें ना सिर्फ सेक्सी लगती हैं बल्कि खुली हुई भी लगती हैं। अपनी पलकों को हमेशा कर्ल करें और फिर मस्कारा लगायें ताकि आंखें वाइड लगें। ज़्यादा इफ़ेक्ट के लिए आप फाल्स लैशेस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन याद रखें कि लोअर लैश पर मस्कारा ना लगायें, इससे आंखें छोटी लगती हैं। इसकी जगह कलर्ड लाइनर का इस्तेमाल करें ताकि आँखें बड़ी दिखें। 

7. ऑयब्रो को रखें शेप्ड

अपने फ़ेस शेप यानि चेहरे के आकार के हिसाब से अपनी ऑयब्रो का शेप तय करें और उन्हें हमेशा ट्रिमड और साफ़ मेंटेंड रखें। सही ऑयब्रो आँखों को उभरने का काम करती हैं। यह आंखें बड़ी दिखाने के लिए मेकअप की काफी जरूरी ट्रिक है|

8. ब्रो बोन को नज़रअंदाज़ ना करें

eye-makeup-8 अपनी ब्रो बोन यानि वो एरिया जो ऑयब्रो के आर्च के नीचे और क्रीज़ के ऊपर होता है। उस एरिया पर सिम्पल वाइट या बेज पेंसिल या हाइलाइटर लगायें और ब्लेन्ड कर दें। ये आंखों को ओपन अप करता है और वो बड़ी नज़र आती हैं। 

9. खामियों को करें छू-मंतर

आँखों के आस-पास अगर डार्क सर्कल, स्पोट्स वगेरह हैं तो उनसे भी आंखें छोटी लगती हैं। इसलिए आंखों के आस-पास के एरिया पर कंसीलर लगाएं और वहां की स्किन को फ्लोलेस बनाएं ताकि आंखें बड़ी दिखें – आपको फर्क खुद ही नज़र आ जाएगा।  बस ये छोटी-छोटी आसान सी ट्रिक्स आज़माएं और पाये सुंदर बड़ी हिरनी जैसी आंखें किसी की नज़र ही नहीं हटेगी आपकी आंखों पर से ;) Images: shutterstock.com
Published on Dec 21, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed