क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo

क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान

Garima Singh

Guest Contributor

क्या वाकई ये ज्वैलरी आप पर खूबसूरत लगेगी?? गहनें अगर दिखने में खूबसूरत हैं तो ज़रूरी नहीं पहनने के बाद वो उतने ही appealing लगें। हमारा पसंदीदा ज्वैलरी पीस हम पर जंचे इसके लिए उसमें कुछ खूबियां होना जरूरी है। ये खूबियां जुड़ी हैं हमारी हाइट और बॉडी टाइप से। अगर आप होने वाली दुल्हन हैं तो आपके लिए ये बातें जानना और भी जरूरी है, क्योंकि शादी के वक्त हम ज्यादा और महंगी ज्वैलरी खरीदते हैं। जिससे हमारा emotional जुड़ाव होता है और इसे हम lifetime संभालकर रखते हैं। ऐसे में अगर ये हम पर अच्छी न लगे...ऐसा सोचना भी नहीं चाहती न!!! इसलिए अपनी शादी की महंगी ज्वैलरी खरीदते समय ध्यान रखें ये important tips…



1. नेक पीस चुनते समय


- कम हाइट होने पर

1, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें

अगर आपकी हाईट सामान्य से कम है तो ब्रेस्ट तक लेंथ वाला नेकपीस न लें। इससे हाईट और कम नज़र आएगी। ऐसा नेकपीस चुने जो ब्रेस्ट से 1 से 2 इंच नीचे तक लटके। इतना बड़ा पीस कैरी नहीं करना चाहतीं तो नेकलाइन से टच करता हुआ नेकपीस चुने। आपके लिए वी शेप नेकपीस सबसे सही option हैं।

 

- टॉल और स्लिम हैं

2, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें

अगर आप लंबी हैं और स्लिम भी हैं तो आपको मिड लेंथ ज्वैलरी पीस चुन सकती हैं। ये आपकी हाइट और स्लिम फिगर को बैलेंस लुक करते हुए आपकी खूबसूरती को बढ़ा देंगे।

- हैवी बस्ट




अगर आपका bust portion हैवी है तो छोटे नेकपीस ही आपकी priority होने चाहिए। लंबे नेकपीस कैरी करना चाहती हैं तो ध्यान रखें कि वो ज्यादा चोड़े न हों। मतलब आप चेन के साथ पेंडेंट प्रिफर करें और इनमें भी पेंडेंट छोटे और delicate look में होने चाहिए। मिड लेथ या बस्ट तक की लेंथ के नेक पीस कभी न चुनें। इससे आपके बस्ट अधिक हैवी लगेंगे साथ ही ये दूसरे लोगों की attention आपके बस्ट portion पर आएगी।

2. ईयररिंग्स चुनते समय


- कम हाइट होने पर

6, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें

ईयरिंग्स में भूलकर भी स्टड न चुनें। आपके लिए हैंगिंग ईयरिंग्स बेस्ट हैं। इनमें भी खासकर थ्रेड ईयरिंग्स (सुई-धागा स्टाइल) चुनें। ये आपको सामान्य से लंबा दिखाने में मददगार होंगे साथ ही वेट में भी लाईट होते हैं तो कानों के लिए भी कंफर्टेबल रहेंगे।

-  टॉल और स्लिम हैं

5, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें

आप लॉन्ग और स्टड कैसे भी ईयरिंग्स चुन सकती हैं। क्योंकि आपकी हाइट अच्छी है तो earrings में broad पीस आपके लिए बेस्ट चॉइस रहेगी।




- कम हाईट और हैवी बस्ट




हाइट कम है और साथ ही बस्ट portion भी हैवी है तो हैंगिंग ईयरिंग में मिड लेंथ ईयरिंग्स चुनें। ऐसे earrings जो आपके कान और कंधे के बीच में लटकें। इनमें आप drop earring चुन सकती हैं। इससे दूसरे लोगों का focus आपके हैवी बस्ट पर न जाकर इन पर रहेगा।

3. अगर आपके कधें चौड़े हैं तो भूलकर भी कंधों तक लटकते हैंगिंग्स न पहनें। इससे आपके कंधे अधिक ब्रॉड नज़र आएंगे। कंधे चौड़े होने साथ ही आपकी हाईट नॉर्मल है या आप टॉल हैं और आपके बस्ट हैवी हैं। तब भी आपको कंधों को टच करते हैंगिंग्स पहनने से बचना चाहिए।

3, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें

4. एक और खास बात गहने खरीदने जाने से पहले अच्छी तरह research करें और तय करें कि आपको कुंदन/ मीना/ डायमंड/ गोल्ड/ प्लेटिनम/ सिल्वर में से कौन सी ज्वैलरी खरीदनी है। साथ ही अपना बजट भी तय करें। मैटल और बजट पहले से तय कर गहनों की खरीदारी करने जाएंगी तो बेकार के confusion से बच जाएंगी। रिसर्च के लिए online स्टोर्स पर जाकर डिजाइंस चैक कर सकती हैं। साथ ही ज्वैरी स्टोर से बुकलेट्स भी मंगा सकती हैं।

4, क्योंकि गहनें हैं उम्रभर के लिए.. तो इन ज़रूरी बातों का रखें ध्यान  | POPxo, गहनें




Images: shutterstock.com

यह भी पढ़ें: शादी-सीज़न! ये 10 Stylish चोली देंगी आपको Gorgeous लुक

यह भी पढ़ें: शादी-सीज़न: ये 8 Bollywood-Style सूट हैं आपके लिए
Published on Dec 21, 2015
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question