Search page
About
Open menu

ये 6 Tricks देेंगी आपको हर सुबह भी खूबसूरत बाल

अब आपको चिड़िया के घोंसले जैसे उलझे बेजान बालों की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि रात की beauty sleep से उठने के बाद पर्फेक्ट चमकदार बाल पाने में हम आपको मदद करेंगे। ये कोई सपना नहीं है! सुबह उठ कर बाहर जाने की जल्दी में अब आपको teasing करने की झंझट नहीं रहेगी क्योंकि आपकी नींद ही लाजवाब बालों के साथ खुलेगी। यहाँ हम कुछ ऐसी ओवरनाइट ट्रिक्स लाए हैं जो उस वक़्त अपना जादू करेंगी जिस वक़्त आप सो रही होंगी। तो चलिये उन 8 घंटो की जादूई ट्रिक्स को जानने के लिए आगे पढ़िये...

1. बालों को ऊपर बाँध कर सोएं


point-1


सोते वक़्त करवट बदलते और पलटने के कारण ढीले loose बाल उलझ जाते हैं इसलिए ये बेहतर होगा की आप बालों को loose पोनीटेल, चोटी या बन में बाँध लें, जिससे सुबह वो स्मूथ और सुलझे हुए रहें।


2. तेल का कमाल


बचपन से हमें बालों में रोज़ तेल लगाने को कहा जाता है और हम ऐसा करते भी हैं लेकिन टीन्स में आते ही ये सारी आदतें कहीं गायब हो जाती हैं। हमारी नानी-दादी की बातें बिल्कुल सच्ची हैं कि नारियल तेल और बादाम तेल बालों को मजबूत, स्वस्थ और लंबा करते हैं। स्वस्थ बालों के लिए जैतून या आर्गन ऑइल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बालों पर इन में से कोई भी तेल लगाएं और सुबह ग्लोसी बालों के साथ उठें – लेकिन हाँ इसके लिए आपको तेल रात भर लगा कर रखना होगा। वो कहते है ना – कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है, है ना? ;)

3. बहुत सा वॉल्यूम


point-3

अब चिपके चपटे बालों के साथ उठना और फिर उन्हें ठीक करने के झंझट को भूल जाएँ! जब बाल हल्के गीले हों तब चोटी बना लें सो जाएं और सुबह पाएँ bouncy, जानदार voluminous वेव्स। आप अपने कर्ल्स की tightness को चोटी की टाइट गूंथ से कंट्रोल कर सकती हैं यानि जितनी टाइट चोटी उतने टाइट कर्ल्स। चोटी बनाने से पहले voluminizing प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करना अच्छा आइडिया है।


4. रात भर की कंडिशनिंग


लाजवाब बालों के साथ उठने के लिए ये ज़रूरी है कि आपके बाल अच्छी कंडिशन में हो। बालों को डैमेज से बचाने और पोषित करने के लिए fortifying मास्क या लीव-इन का इस्तेमाल करें। अपनी चादर और तकिये को गंदा होने से बचाने के लिए इसे लगाने के बाद शॉवर कैप पहन लें। और सुबह gorgeous बालों के साथ उठे ☺

5. Frizz को रखें दूर


point-5


एक अच्छी स्मूथनिंग, शाइन सीरम जैसे को बालों की मिड-लेंथ से एन्ड्स तक लगा लें। इसके बाद बालों को सिल्क स्कार्फ में बाँध लें या सिल्क pillow पर सो जाएं और सुबह पाएँ रेशमी frizz-फ्री बाल। तकिये से रगड़ के कारण बाल रफ और frizzy हो जाते हैं। इससे बचने के लिए स्मूथ सिल्क pillow का इस्तेमाल करें। ये बालों के साथ-साथ त्वचा के लिए भी अच्छा रहता है।

6. पर्फेक्ट कर्ल्स


इस आसान से नाइट ट्रीटमेंट के साथ अब हर सुबह बालों को कर्ल करने की मुसीबत से छुटकारा पाएँ। बालों को sections में बांट कर अच्छे से कर्ल स्मूथनिंग क्रीम (बाजार में आसानी से मिल जाएगी) लगाएँ और आराम से अपने सिल्क के तकिये पर सो जाएँ। सुबह लाजवाब कर्ल्स के साथ उठे, है ना कितना आसान तरीका?!

यह स्टोरी Popxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

Images: Shutterstock
Published on Dec 04, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!