Search page
Open menu

सिंगल हैं? आपके सामने भी आती होंगी ये 20 परेशानियां!

आपका बेफिक्र अंदाज़ और हर समय खुशनुमा मिज़ाज अक्सर लोगों के लिए दिक्कत का कारण बन जाता है। अगर आप 25 प्लस हैं और single हैं तो आपके बारे में बात करने के लिए पड़ोसियों और रिश्तेदारों के पास हमेशा एक topic तो होता ही है- आपका शादी न करना। साथ ही ये topic उन्हें gossip करने का बेहतरीन मौका भी देता है। इन सबको अगर हम side कर दें तो ये कुछ special चीजें तो आपके साथ जरूर होती होंगी।

1. रिश्तेदार ही नहीं आपके दोस्त भी आपके लिए perfect guy तलाशते रहते हैं। शुरू में तो आप ये सब enjoy करती हैं लेकिन जब हर hang-out पर बातचीत का मुद्दा यही बन जाता है तो आप irritate होने लगती हैं।

single 4
2. Single होने के साथ ही आप अगर पैरेंट्स से दूर किसी शहर में रहती हैं तो आस-पास के लोग अक्सर आपको suspected नज़रों से देखते हैं।

3. आपको हर जगह खुद के सही होने को prove करना पड़ता है। landlord की नज़रों में भी। ...जो कभी न कभी आपसे ये सवाल जरूर करते हैं कि आप शादी क्यों नहीं कर रही हैं या कब कर रही हैं! इस वक्त आपको लगता है जैसे vocabulary के सारे शब्द खत्म हो गए।

single girl

4. आस-पास के लोग जबरदस्ती की sympathy दिखाकर आपसे intimacy बढ़ाने की कोशिश करते हैं। जबकि न आपको उनकी sympathy की जरूरत होती है न उनकी intimacy की।

5. रात को कहीं बाहर जाना हो तो आप अक्सर अपने कपल friends के साथ जाने को मजबूर होती हैं या ऐसा guy friend तलाशती हैं, जो आपके घर के आस-पास कहीं रहता हो।

single 9

6. Parents के साथ होने वाली बात-चीत में न चाहते हुए भी आपको अपनी शादी का जिक्र face करना होता है। वो अक्सर कहते हैं, तुम्हें कोई पसंद हो तो बता दो नहीं तो जहां हम कह रहे हैं वहां शादी कर लो। जैसे ये कोई Tag line बन गई है।

7. आपके E-mail बॉक्स में bachelor guys के बायोडाटा का एक अलग folder होता है। ये सब आपको आपके पैरेंट्स, भाई-बहन, फ्रेंड्स या रिलेटिव्स ने भेजे होते हैं। हर मेल के बाद वो आपको लड़के की खूबियां गिनाना नहीं भूलते!!

single 7

8. कभी mental peace या fast के चलते आप मंदिर चली जाती हैं तो इसे आपकी अच्छे लाइफ पार्टनर की wish से जोड़कर देखा जाता है। जो सच में irritate कर देने वाला होता है। आपको लगता है कि अब मंदिर जाने के लिए भी झूठ का सहारा लेना होगा।

single 3

9. दिनभर की थकान के बाद जब आपको ऐसे दोस्त की जरूरत होती है जिससे आप अपनी बातें शेयर कर सकें तो आपको सोचना पड़ता है कि इस वक्त कौन खाली मिलेगा!! क्योंकि आपके friends अपने partner या girlfriend/ boyfriend के साथ busy होते हैं।

10. अपने उन दोस्तों को जो खुद किसी न किसी के साथ engaged हैं, आप हमेशा free नज़र आती हैं। जो उनके साथ कभी भी कहीं भी उनकी शॉपिंग के लिए साथ चल सकती है। जब आप busy होने का genuine रीज़न देती हैं तो आपको ये कमेंट जरूर सुनना पड़ता है- तु तो सिंगल है यार, बॉयफ्रेंड होता तो उसके लिए भी तो वक्त निकालती न, चैटिंग वाला वक्त ही हमारे लिए निकाल ले।

single 8

11. आपको हर उस लड़के की नियत पर शक होता है जो आपसे थोड़ी भी intimacy बढ़ाना चाहता है। लेकिन ज्यादातर टाइम आपका शक सही ही होता है। क्योंकि आप उसके लिए enjoyment का एक चांस से ज्यादा कुछ नहीं होतीं।

 

12. अपने मैरिड friends से आप किसी काम के लिए बोलती हैं तो अक्सर एक सलाह मुफ्त में मिल जाती है…शादी कर ले यार! कब तक अकेले परेशान होती रहेगी? तब आपको लगता है कि उस पर गुस्सा करते हुए बोल दो, काम करना है तो करो नहीं तो अपनी सलाह अपने पास रखो!!

13. जब भी अपने क्लोज़ रिलेटिव्स से फोन पर बात करते हुए उन्हें घर आने के लिए कहती हैं तो जवाब सुनने को मिलता है- तुम जल्दी शादी करो अब तुम्हारी शादी में ही आएंगे। मन में आता है कि पलटकर बोल दो-नहीं आना तो मत आओ, अपनी planning मत बताओ।

single 5

14. लोगों के जिस flirt को आप early 20es में एंजॉय करती थी अब आपको अच्छा नहीं लगता...क्योंकि आपको लगने लगता है कि ये आपके singlehood को आपकी कमज़ोरी समझ रहे हैं और आप अक्सर defending रहती हैं।

15. यहां तक कि नई जॉब के interview में भी आप खुद को उस वक्त suspected feel करती हैं जब आपसे शादी को लेकर आपकी planning के बारे में पूछा जाता है। क्योंकि कंपनी ensure होना चाहती है कि आप कुछ महीनों में ही तो लीव की डिमांड या रिज़ाइन की बात नहीं करने लगेंगी!

16. मम्मी तो छोड़िए आपकी चाची और बुआ आपकी शॉपिंग पर सवाल करने लगती हैं- इसे खरीदकर क्या करोगी? अब तुम्हारी शादी तो होनी ही है, ये तो बेकार हो जाएगा। अपने लिए कपड़ों की खरीदारी कम करो, शादी में तो तुम्हारे लिए ढेरों नए कपड़े बनने ही हैं।

single 2

17. किसी भी known guy के साथ आप coffee पर गई हुई हैं, तभी आपकी close friend का फोन आ जाता है और आप उसे इस बारे में बता देती हैं...बस फिर क्या। आपके ‘Interest’ से रिलेटेड दोस्तों के सवालों का सिलसिला शुरू हो जाता है।

single 6

18. किसी भी नए guy friend का नाम पैरेंट्स आपके मुंह से 3-4 बार सुन लेते हैं तो inquiry करनी शुरू कर देते हैं।

19. पैरेंट्स के साथ किसी शादी में जाती हैं तो मिलने वाले लोग आपके शादी के बारे में जरूर पूछते हैं...बस! फिर क्या पैरेंट्स को एक और मौका मिल गया शादी को लेकर आप पर प्रेशर बनाने का।

Gifs: tumblr.com
Published on Dec 03, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!