ये 11 मज़ेदार फायदे हैं अगर हमारे पास है दीदी या भैया!!   | POPxo

ये 11 मज़ेदार फायदे हैं अगर हमारे पास है दीदी या भैया!!

Garima Singh

Guest Contributor

दिन में अगर कम से कम एक बार उससे झगड़ा न हो तो दिन अधूरा सा लगता है। उसे तंग करने के लिए जान-पूछकर उसका सामान छिपा देते हैं और ऐसे react करते हैं, जैसे कुछ जानते ही नहीं। वाकई भाई-बहन के साथ हमारा कितना cute रिश्ता होता है न। ...और जिनके पास बड़ा भाई या बहन होती है उनकी तो जैसे life time लॉट्री लग जाती है! कैसे?? तो ज़रा गौर कीजिए, आपके बड़े भाई या बहन से आपको ये advantage मिले या नहीं!!

1. अपनी किसी भी ज़िद को मनवाने की बात हो हमारा struggle वहां से शुरू होता है जहां तक वो स्ट्रगल कर चुके होते हैं। मतलब अगर हम घर के बाहर रात 10 बजे के बाद रहना चाहते हैं और इसके लिए पैरेन्ट्स से ज़िद कर रहे हैं तो जान लीजिए कि हमारे sibling को रात 10 बजे तक की permission के लिए भी पैरेंट्स से बहुत request करनी पड़ी होगी।

2                                        source: tumblr.com

2. घर में जब भी आपकी डांट पड़ती है तो प्रोटेक्ट करने के लिए कोई होता है। ये और बात है कि कई बार खुद ये ही हमारी डांट पड़वाते हैं!!

3. स्कूल में हमारे क्लासमेट्स और बैचमेट्स हमसे पंगे नहीं लेते क्योंकि हमारी बड़ी बहन/भाई उसी स्कूल में सीनियर क्लास में होते हैं। मतलब हमारी बादशाहत... वो भी बिना effort!

josh 4                    source: indiaonline.in

4. उनके सभी friends हमें अपने younger – one की तरह treat करते हैं। मतलब हमारे लिए एक secure society !

5. पड़ोस वाली आंटी कभी हमारी शिकायत करे तो वो हमें पैरेन्ट्स के गुस्से से बचाते हैं, ये बात और है कि बाद में अकेले में हमें कितना भी डांटे और हिदायते दें।

02                                        source: tumblr.com

6. बचपन में अपनी pocket money और बड़े होने पर अपनी salary से बड़ा amount हम पर खर्च करते हैं।

7. हम उनके अनुभवों से बहुत कुछ सीखते हैं और अपने experiences के आधार पर वो हमें आगे बढ़ाते हैं। यानी हम बेकार की ठोकरें खाने से बच जाते हैं।

5            source:oddpad.com

8. अपनी secrets शेयर करने के लिए हमारे पास एक trustable buddy होता है। इनसे कुछ कहते वक्त हमें सोचना भी नहीं पड़ता कि हमारी बातें कहीं बाहर जा सकती हैं।

tumblr 3             source: tumblr.com

9. पर्सनल लाइफ, प्रोफेशनल लाइफ या रिश्ते, हम जब भी कहीं decision लेने में उलझते हैं तो ये हमारा हाथ पकड़कर हमें आगे ले जाने के लिए हमेशा हमारे साथ होते हैं।

1            source:techseekers.in

10. ये ही तो हैं जिनकी वजह से हम घर की हर जिम्मेदारी से free रहते हैं। कभी को जिम्मेदारी हम पर आए भी तो हम ये कहकर निकल लेते हैं दीदी/भैया हैं न।

tumbler 1                                               source: tumblr.com

11. सबसे खास बात हम उम्र में कितने भी बड़े क्यों न हो जाएं , इनके कारण ही तो हम हमेशा छोटे ही रहते हैं! how sweet!!
Published on Nov 26, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about