Search page
Open menu

Relax! इन 17 बातों को लेकर परेशान न हों Sex Life में

सब कुछ एक click पर available है। जो जानना है, जिस बारे में जानना है बस google कर लीजिए और हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। फिर भी कुछ सवालों के जवाब हमें mental और emotional support के साथ चाहिए होते हैं। जैसे जिन्हें सेक्स का कोई अनुभव नहीं है उनके दिल और दिमाग में इसे लेकर कई तरह की परेशानियां बेवजह आती हैं....relax girls! आपको भी इन बातों से परेशान नहीं होना चाहिए।

1. ये one-night stand हो सकता है


sex com-1
वैसे ये one-night stand भी हो सकता है। हमारे लिए हमारी body महत्वपूर्ण है और mutual understanding वाले पार्टनर के साथ इसे शेयर करना... मतलब आपके पास हंसने के लिए कुछ निज़ी पल तो होते हैं!

2. जब आपको ‘ये’ चाहिए ही होता है


आपकी body अगर सेक्स की demand कर रही है, आप इसकी desire के चलते crazy हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। बल्कि यह सिंबल है हेल्दी/ नॉर्मल बॉडी का। आपको अपनी बॉडी को लेकर कुछ भी गलत फील करने की जरूरत नहीं है, अपनी सहजता और पसंद के अनुसार आपना पार्टनर चुनिए और...

3. थ्योरी हो या प्रेक्टिकल रिसर्च जरूरी है


sex com-3
हां ये वाकई जरुरी है। आगे बढ़ने से पहले चीजों को अच्छी तरह जान और समझ लेना चाहिए, वह भी सही manner में। इस बारे में जितना हो सके पढ़ें और देखें। याद कीजिए अपना स्कूल टाइम जब आपको chemistry लैब में theory और practical दोनों की ही knowledge दी जाती थी। ये भी कुछ वैसे ही है, बस स्थितियां अलग हैं।

4. जरूरी नहीं यह पहली ही बार में या हर बार sizzling हो


कई बार आपका अनुभव hot और fast हो सकता है। तो कभी slow और sexy भी। तो कभी-कभी comfortable और pleasant. एक बात जान लें, आप और आपका partner इंसान हैं oven नहीं कि हर बार 250 डिग्री पर सेट कर दिया और हो गया… इसलिए इस बार आपका अनुभव जैसा भी रहा हो go easy with it. अगर आपको लगता है कि आपका अनुभव बुरा रहा है तो sex पर नहीं situations पर नज़र दौड़ाने की जरुरत है।

5. बिलकुल आपका अपना कोई ‘type’ हो सकता है


sex com-5
किसी को handsome guy पसंद होता है तो किसी को smart और किसी के लिए ‘कोई भी चलेगा’ वाली बात भी हो सकती है। इसमें कुछ अजीब नहीं जब किसी की बॉडी हमें attract करती है पर brain नहीं और कई बार brain attract करता है पर बॉडी नहीं। हो सकता है काफी समय से आपकी कोई specific choice रही है पर एका-एक आपने कुछ और चुन लिया। जिसका आपके पास कोई जवाब नहीं है कि आखिर ऐसा क्यों? तो खुद को इतना सोचकर परेशान करने की जरुरत नहीं है... क्योंकि दुनिया में पूरी तरह सही या पूरी तरह गलत ऐसा कोई person नहीं है जिसके साथ आप सेक्स करना चाहें।

6. बॉडी के likes और dislikes को स्वीकारें


खुद अपनी ही body में हमें बहुत सारी बातें पसंद और नापसंद होती हैं। हमारी ऐसी ही सोच अपने partner की बॉडी के बारे में भी होती है, याद रखें फिल्म और Photoshop की गई pics के अलावा दुनिया में कोई ऐसी body नहीं है जिसमें कोई खामी न हो! Intimate relations में ध्यान रखना चाहिए कि आप प्यार और सेक्स उस person के साथ कर रहे हैं जो उस body में रहता है! तो body हमेशा secondary है।

7. ऐसा हुआ है तो आप lucky हैं


sex com-9

अधिकतर erotic नॉवेल्स में ही ऐसा होता है। यहां तक की porn flicks में भी इसका time अक्सर अलग ही होता है, जब आपको और आपके पार्टनर को orgasm एक साथ feel हो या ये accurate टाइम पर हो। अगर ऐसा हुआ है तो आपको इस ‘happy ending’ को happily enjoy करना चाहिए।

8. हर बार हो ये जरुरी नहीं


हो सकता है कि सेक्स को आपने पूरी तरह Enjoy किया हो फिर भी climax तक न पहुंचे हों… इसे easily लें। कई बार लगातार ऐसा होने पर भी...ये नॉर्मल है।

9. Comparison सही नहीं


sex com-7
हो सकता है आपकी लाइफ में पहले कभी कोई और रहा हो, जिसके साथ आपका experience भी अलग रहा होगा… जरुरी नहीं आप अपने नए पार्टनर की तुलना previous one से करें।  और मन ही मन कितनी ही उधेड़बुन में फंसी रहें। जिंदगी हर पल बदलती है और नए अनुभव आपका इंतज़ार कर रहे होते हैं। जिनके बारे में आपको कोई idea नहीं होता। तो compression छोड़कर flow के साथ बह जाएं।

10. सारा दिन...not possible!


जब आपकी चाहत होती है keep continue की और partner उस पॉजिशन में न हो...तो खुद को शांत रखते हुए समझने की कोशिश करें कि सेक्स के लिए body को बहुत energy की जरुरत होती है। कई बार brain और libido के satisfaction से पहले body अपना बेस्ट दे चुकी होती है... तो इस hunger को नेक्स्ट टाइम के लिए बचाकर रखें और partner को uneasy feel न कराएं। याद रखें पूरा दिन केवल खरगोश ही सेक्स कर सकता है... और आप human being हैं।

11. ये body है तो ये होगा ही


13
Body है तो discharge भी होगा और sweating भी! ...और आपको cleaning की जरुरत भी होगी। हर बार same energy के साथ बेड पर परफॉर्म करना संभव नहीं है।

12. Be experimental


हम हर रोज कुछ नया सीखते हैं और bedroom हमारी जिंदगी का हिस्सा है तो यहां कुछ नया सीखने में हिचक कैसी! अगर आप किसी भी बात को try किए बिना ही न बोल देंगी तो हो सकता है कि आप जिंदगीभर न जान पाएं कि आपने क्या miss कर दिया!

13. प्यार और सेक्स!!!


11
आपको जिससे प्यार है उसके साथ सेक्स करना आपके लिए amazing experience हो सकता है। आपको जिससे प्यार नहीं है उसके साथ सेक्स भी आपके लिए amazing experience हो सकता है… ये आपकी पसंद है कोई और यह decide नहीं कर सकता!

14. पछतावा कैसा?


ये आपकी खुशी और satisfaction से जुड़ा मुद्दा है, फिर भले ही ये one-night stand हो या committed relationship. अगर आप अपनी life में खुश हैं तो किसी की परवाह मत कीजिए।

15. सेफ्टी को कभी मत भूलना


15
Contraceptives बहुत ही जरुरी हैं। इनके बारे में आपको serious होना ही होगा, आखिर मामला आपकी सेहत से जुड़ा है। अपने और पार्टनर के रेग्यूलर चेकअप को ensure करें। अगर आप एक ही समय में कई लोगों के साथ रिलेशन में हैं तो extra careful होने की जरुरत है!

GIFs: tumblr, goodreads
Published on Nov 06, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!