Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo

Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

ऐसा कहा जाता है कि अच्छे बाल बेस्ट मेकअप की तरह होते हैं। आपके बाल और चेहरा समय के साथ बदलते रहते हैं तो आपका हेयरकट भी बदलना चाहिए। सही शेप और कलर आपके लुक को एकदम बदल सकते हैं और आपको यंगर लुक दे सकते हैं। अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं हो रहा है तो इन बॉलीवुड actresses से inspiration लें – क्योंकि ये बालों से अपने लुक को maintain करना बखूबी जानती हैं!
अपने हेयर स्टाइलिस्ट के पास जाने से पहले इन 3 ज़रूरी बातों का ध्यान रखें: आपका bone स्ट्रक्चर, बालों का texture और बालों को रोज़ स्टाइल करने के लिए आप कितना समय निकाल सकती हैं। ये सब सोच के और अपने स्टाइलिस्ट के साथ अच्छे से discuss करके आगे बढ़े और तैयार हो जाये यंगर लुक के लिए!

1. जादुई Bangs


PC-hair-400x557, Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo, हेयर स्टाइल्सये इसलिए जादुई होती है क्योंकि ये gentle look देते है, features को सॉफ्ट लुक देती है, चेहरे को फ्रेम करती है और एक ही झटके में आपको यंगर लुक देती हैं। बालों को वॉल्यूम देने के साथ ही उन्हें मूवमेंट भी देती है। Thick bangs टीन्स पर जितनी क्यूट लगते हैं उतने ही बुरे adults पर लगती हैं। इसका सही तरीका है क्राउन पर fullness के साथ सॉफ्टर bangs को कम्बाइन करना, ये चेहरे पर अच्छी लगने के साथ ही cheekbones को भी उभारेगी। आप चेहरे के आस-पास हाइलाइट्स भी करा सकती हैं, लेकिन बहुत लाइट ना कराये क्योंकि वो बहुत harsh लगेगा।

साइड-स्वेप्ट bangs चौड़े forehead को कम करेगी और आपकी आँखों को भी उभारेगी। प्रियंका चोपड़ा फ्रिंज को अच्छे से इस्तेमाल करना जानती हैं – अपने खूबसूरत features को हाइलाइट करके अपनी आँखों को उभारना वो बखूबी करती है। ये लुक ओवल शेप के चेहरे पर बहुत अच्छा लगेगा।

2.Layers अच्छी हैं


deepika-hair-400x378, Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo, हेयर स्टाइल्सLayers यंग लगने के लिए बेहतरीन हेयर स्टाइल है और ये सभी लंबाई के बालों पर की जा सकती है। दीपिका पादुकोन अपने चेहरे को फ्रेम और features को सॉफ्ट करने के लिए लंबी layers रखती है। हेयर कट में अगर सही layers ना हो तो हेयर स्टाइल प्लेन लगता है और साथ ही हर झुर्री व स्पॉट को हाइलाइट भी करता है।

Layers बालों को वॉल्यूम भी देती है। अगर आपके बालों में वॉल्यूम की कमी है तो कैटरीना कैफ की तरह layers आपके लिए ही हैं। इसका सही तरीका है – ज़्यादा वॉल्यूम के लिए बालों को एक साइड में पार्ट करें और यंग लगें। और अगर आप खूबसूरत thick बालों की मालकिन हैं, तो अपने स्टाइलिस्ट से कहें की वो कुछ वॉल्यूम निकालकर उसकी जगह बहुत सा बाउन्स add कर दे।

3.यही है सही रंग


kareena-hair, Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo, हेयर स्टाइल्सशीशे में ध्यान से देखें कि क्या आपका हेयर कलर आपके स्किन टोन की वजह से दब जाता हैं?अगर ऐसा है तो आप एकदम डल और pale लगेंगे। वैसे आपका हेयर कलर आपकी स्किन टोन से कम से कम दो शेड डार्क होना चाहिए। एक्सट्रा ऊंफ के लिए आप उसमे कुछ लाइट शेड add कर सकती हैं। ये याद रखिये कि दुनिया का बेस्ट हेयर कट भी गलत कलर की वजह से बेकार लग सकता है।

चेहरे के आस-पास सॉलिड कलर harsh लगता है इसलिए वहाँ हाइलाइट्स करवाये क्योंकि उस जगह धूप बालों को naturally लाइट दिखाती है। और अगर फिर भी आपको कोई शंका हो तो करीना कपूर से inspiration लें। वो अधिकतर हाइलाइट्स को अपने बेस कलर से कुछ शेड लाइट रखती है, जो उन पर बहुत फबता है। इसके आठ एक शानदार ब्लोआउट लुक को सॉफ्ट करके आपकी उम्र से कई साल घटा देता हैं।

4.शोल्डर Skimming हेयर हो जाये


bips-400x365, Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo, हेयर स्टाइल्सहम सभी को लंबे लहराते बाल पसंद होते हैं लेकिन कभी-कभी जवां दिखने के लिए सबसे आसान तरीका होता है बालों को थोड़ा सा छोटा करना। घबराइए मत हम बालों को बहुत छोटा करने के लिए नहीं कह रहे हैं, लेकिन शोल्डर skimming लेंथ एकदम परफेक्ट है। बहुत ज़्यादा लंबे बाल आपको उम्र से बड़ा दिखा सकते हैं तो बहुत छोटे बाल बड़े बुरे लग सकते हैं, इसलिए ये लंबाई परफेक्ट है। इसे संभालना आसान है और इसे स्लीक व स्ट्रेट या wavy और जानदार तरीके से carry किया जा सकता है।

5. Messy लुक से एक्सपेरिमेंट


Screen-Shot-2014-06-12-at-11.00.52-am-400x507, Younger Look के लिए ट्राय करें ये बॉलीवुड Hair-Cuts! | POPxo, हेयर स्टाइल्सकभी-कभी हर समय polished लुक आपको उम्र से बड़ा दिखा सकता है तो मज़ेदार messy लुक से एक्सपेरिमेंट कर के देखें। अपने बालों पर beachy वेव्स try करके देखें, ये आपके लुक में तड़का लगाने के साथ ही आपको जवां भी दिखाएगा। और ऐसा messy लुक तो हमेशा सेक्सी ही लगता है!

अगर आपको समझ में नहीं आ रहा है की आपको कैसा कट चाहिए तो अपने स्टाइलिस्ट को ये बता दें कि आपको क्या नहीं चाहिए और फिर वो आपको उस हिसाब से राय और सलाह देगा। कभी भी दबाव में आकर ऐसा कट try ना करें जो आपको सही नहीं लग रहा हो। पूरे आत्म-विश्वास के साथ अपने नए हेयरकट को मौका दें।

Images: Viral Bhayani, Instagram
Published on Nov 16, 2015
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question