#FestiveSeason: ये 5 Tips आपके इंडियन वियर को देंगे नया लुक | POPxo

#FestiveSeason: ये 5 Tips आपके इंडियन वियर को देंगे नया लुक

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

ऐसा कौन कहता है कि दिवाली पर आपको सर से लेकर पाँव तक चमचमाना ज़रूरी है? अगर इस दिवाली आपको सिम्पल लेकिन स्टाइलिश इंडियन वियर पहनना है तो चमक धमक को अपने घर की सजावट के लिए छोड़ दें। इस दिवाली अपने इंडियन वियर को मॉडर्न तड़के के साथ पहनें! हम लेकर आयें हैं कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स जिनसे आप लगेंगी क्लासी और elegant वो भी बहुत से ग्लैमर के साथ ;) तो तैयार है आप?!


1. सही रंग है ज़रूरत


ये हमारी हिंदुस्तानी होने का ही कमाल हैं की हमें इतनी सुंदर dusky स्किन का वरदान मिला है! और इसलिए हम पर तकरीबन सभी कुछ अच्छा लगता हैं – लेकिन ट्रिक ये है की आप सही रंग चुनें, जो दिन और रात दोनों समय अच्छा लगें। इसलिए अपने रंग सोच समझ कर चुनें! इस वक्त के मौसम को देखते हुए अगर आप ब्राइट कलर चुनेंगी तो बहुत अच्छा रहेगा। हल्की हल्की ठंड शुरू हो चुकी है, ऐसे में ब्राइट कलर दिन में भी अच्छे लगेंगे और रात में भी।

diwali look-1

Image source: @rheakapoor on Instagram

2. एक्सेसरीज़ - जितनी कम उतना अच्छा!


लुक को सिम्पल रखना बिल्कुल ना भूलें! एक्सेसरीज़ से अपने आप को ना लादें, अपने आउटफिट को बात करने दें। ध्यान खींचने के लिए Vintage घड़ी के साथ एक या दो रिंग ही बहुत है...या फिर बस बड़े बड़े झुमके। अगर आप minimal लेकिन glam लुक चाहती हैं तो ऐसी एक्सेसरीज़ चुनें जो आपके लुक में ब्लेन्ड हो जाये और एक स्टेटमेंट पीस तैयार रखें: जैसे बाजूबंध, माँग टीका, सुंदर से झुमके या एक प्यारा सा ब्रेस्लेट। सिर्फ एक ही स्टेटमेंट पीस काफी है तो सोच समझ कर चुनें।

diwali look-2

Image Source: Viral Bhayani


3. स्टाइलिश Layers तो बनती ही हैं!


Interesting लुक के लिए सलवार के साथ सुंदर से chinos पहनें। आप चाहें तो separates (यानि दो अलग pieces) को मोनोटोन (यानि दोनों पीस एक ही रंग के) लुक में पहन सकती हैं ताकि वो एक ही आउटफिट लगे। या फिर एक पारंपरिक ब्लाउज के साथ धोती स्टाइल लैगिंग। आप जो भी पारंपरिक लुक पहनें उसमे कोई contemporary element ज़रूर add करें और layer करें यानि मॉडर्न तड़का ज़रूर लगाएँ। इसके लिए महज़ एक शॉल, स्कार्फ या प्यारा सा दुपट्टा ही काफी होगा।

diwali look-3

 

Image source: @aliaabhatt on Instagram

4. क्वालिटी फ़ैब्रिक को कहें हाँ!


इंडियन आउटफिट चुनते वक़्त उसके फ़ैब्रिक यानि कपड़े का भी ध्यान रखें। Luxe फ़ैब्रिक यानि अच्छी क्वालिटी के कपड़े elegant और refined लुक देते हैं और उन्हें स्टाइल करने में ज़्यादा समय भी नहीं लगता है। फ़ैब्रिक आपके आउटफिट को अच्छा या बुरा लुक देने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए अच्छी क्वालिटी का ही फ़ैब्रिक चुनें।

diwali look-4

Image source: Viral Bhayani


5. Silhouettes हो सही


अपनी सुंदर सी साड़ी पहनने से पहले अपनी बॉडी को अच्छे से समझें! जैसे आम तौर पर साड़ी पहनी जाती है, अगर वो स्टाइल आप पर सूट नहीं करता है तो उसे किसी और ढंग, किसी और अंदाज मे पहनकर देखें। आप अपनी साड़ी इस तरह 6 अलग अलग अंदाज़ में भी पहन सकती हैं।

diwali look-5

Image Source: Viral Bhayani

तो इस दिवाली कुछ अलग हो जाये
Published on Nov 09, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about