ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo

ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

हमारी बॉलीवुड divas के लिए हमेशा स्टाइलिस्ट की फौज तैयार रहती है और इसलिए वो हर समय लाजवाब लगती हैं। लेकिन उनके कुछ शानदार मेकअप और हेयर लुक्स के लिए आपको किसी प्रॉफेशनल की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि वो हैं ही इतने सिम्पल। हम आपको बताएँगे इन बॉलीवुड ब्यूटीज़ के कुछ coolest लुक्स को आप कैसे अपनी रोज़ की स्टाइल में शामिल कर सकती हैं। तो तैयार हो जाइये एक diva की तरह चमकने के लिए।

1. कंगना रनौत: Wing स्टाइल


Kangana-400x591, ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo, coolest
अपने मशहूर curls से कंगना ने नैचुरल मेकअप लुक में thick wing eyes से गजब का ड्रामा add किया है।
ऐसे पाएं लुक: BB क्रीम को बेस की तरह इस्तेमाल करने के बाद गालों को थोड़ा सा हाईलाइट करें और फिर अपनी आँखों पर काम शुरू करें। Liquid लाइनर लें और आँखों के बाहर वाले कोने (outer corner) की नीचे वाली lash लाइन की टिप से शुरू करते हुए 45 डिग्री के एंगल पर लाइन बनाएं। फिर इस लाइन की टिप को ऊपर वाली lash लाइन के बीच से जोड़े और fill कर दें। और हाँ, पूरी lash को लाइन करना ना भूलें। इस लुक को बहुत से मस्कारा के कोट से फिनिश करे और आप तैयार हैं सभी का ध्यान अपनी और खींचने के लिए।

2. जैकलिन फर्नेंनडिस: स्लीक और चमकदार

jacqueline1, ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo, coolest
जैकलिन हाल ही में कई जगहों पर एक सुपर स्लीक पोनीटेल में देखी गई, जो एक फ्रेश बदलाव है। ये ऐसा लुक है जो casual और ड्रेसी दोनों मौकों के लिए पर्फेक्ट है।
ऐसे पाएं लुक: हेयर ड्रायर को इस्तेमाल करने से पहले गीले बालों पर स्मूथनिंग शाइन सीरम लगायें। फिर बालों को ब्लो ड्राइ करें जब तक वो 80% ना सूख जाएं। फिर बालों को 4 हिस्सो में बाँट लें – 2 आगे और 2 पीछे। इसके बाद paddle ब्रश की मदद से बालों को थोड़ा टाइट करें और ड्रायर का nozzle (मुँह) ब्रश की तरफ रखते हुए रूट्स से एन्ड्स तक ब्लो ड्राइ करें। ऐसा चारों हिस्सो पर करें। फिर शाइन स्प्रे लगायें और बालों को पतले इलास्टिक की मदद पोनी में बाँध लें। एक्सट्रा smoothness के लिए टेल को कुछ मिनट के लिए ब्लो ड्राइ करें। आखिर में बालों के एक हिस्से को इलास्टिक पर लपेट लें और पोनी के नीचे पिन कर दें। बस तैयार है आपकी नई सिल्की और शाइनी पोनीटेल!

3. दीपिका पादुकोन: सेक्सी बेर्री लुक


Deepika-400x511, ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo, coolest
अगर कोई ऐसी चीज़ है जिसके बिना दीपिका घर से बाहर नहीं निकलती है तो वो है अच्छे से लगाई हुई लिपस्टिक। और हाँ, हम वही रोज़ के red और पिंक shades की बात नहीं कर रहें हैं। दीपिका सभी से हटकर है और इसका कारण है उनका डीप बेर्री शेड का oh so सेक्सी pout। ये उन्हें भीड़ से अलग करता है और शायद इसलिए ये उनका सिग्नेचर स्टाइल भी बन गया है।
ऐसे पाएं लुक: सबसे पहले अपने लिप्स को स्क्रब करें ताकि dead और रूखी स्किन निकल जाए। फिर एक rich कलर का कोट लगाएं, blot करें और फिर दूसरा कोट लगाने से पहले eye shadow ब्रश की मदद से कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। दूसरा कोट लगा कर फिर blot करें। ये शेड को और गहरा बनाएगा व उसे पूरे दिन टस से मस नहीं होने देगा। Fuller और plumper लिप्स के लिए नीचे वाले होंठ के बीच में सिल्वर लिप ग्लॉस लगाएं और flaunt करें अपना सेक्सी pout।

4. श्रद्धा कपूर: Cool बीच वेव्स हेयर


shraddga, ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo, coolest
अपनी एक फिल्म की स्क्रीनिंग पर श्रद्धा कूल बीच वेव्स में नज़र आई। ये बहुत ही casual लेकिन chic स्टाइल है।

ऐसे पाएं लुक: अगर आपके बाल स्ट्रेट और फ़ाइन हैं तो वेव्स पाने का बेहतरीन तरीका ये है कि रात को कार्लिंग iron इस्तेमाल करें और उन टाइट कर्ल्स में सो जाएं। सुबह आपको loose और bouncy वेव्स मिलेंगी। और अगर आपके बाल wavy हैं तो थोड़ा सा texturizing स्प्रे छिड़के और बालों को हाथों से मसल-मसलकर curl करें। इस काम को सफाई से करने की कोई ज़रूरत नहीं है ;) क्योंकि ये स्टाइल messy और carefree लुक देगी। बालों को ब्लो ड्राइ करने के मुक़ाबले ये स्टाइल बहुत ही आसान है। तो अपने ड्रायर को आराम दें और इस कूल स्टाइल को आज़माएँ।

5. सोनम कपूर: हॉट स्मोकी लुक


sonam-400x300, ये हैं 5 बॉलीवुड Divas के मेकअप Secrets! | POPxo, coolest
Cannes का रेड कार्पेट हो या फिर उनके दोस्त करण जौहर की बर्थडे पार्टी … सोनम हर मौके पर खास नजर आई और खास नज़र आई उनकी खूबसूरत स्मोकी आंखें।
ऐसे पाएं लुक: अंडर eye सर्कल को कंसील करने के बाद, आँखों को पेंसिल लाइनर की मदद से लाइन करें और फिर स्मज करें। इसके बाद ब्रश या eye बड की मदद से डार्क eye shadow लगाएं और क्रीज़ से लेकर lower lash लाइन तक ब्लेन्ड करें। इसके ऊपर लाइट शेड dab करें और सभी को स्मज करें। लेकिन ऐसा करते हुए ख्याल रखें कि आप आँखों के बाहर के कोने (outer corner) से होते हुए ऊपर की तरफ ही स्मज करें।
Published on Nov 19, 2015
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question