Search page
Open menu

अक्सर क्यों अधूरा रह जाता है पहला प्यार- 9 Reasons

आपका पहला-पहला प्यार आपको क्या याद दिलाता है? कुछ खट्टी-मीठी यादें.. कभी-कभी सोचकर अजीब लगता है न, क्या था वो सब! ये भी लगता है कि एक बार लाइफ़ का वो phase दोबारा जीने को मिले तो कितना अच्छा हो। पर अब आप उससे बाहर आ चुकी हैं। Just wait! अगर आप अब भी अपने first ever love के साथ हैं तो ये अच्छी बात है पर ये बहुत ही rare है। ज्यादातर cases में पहला प्यार अधूरा ही रह जाता है, ऐसा क्यों होता है ये हम बताते हैं।

1. प्यार का खुमार


Actually उस वक्त आपको प्यार का मतलब थोड़ा-थोड़ा समझ आने लगता है और आप इसे फील करना चाहती हैं। ये फीलिंग आपके लिए पूरी तरह नई और अनोखी होती है। ऐसे में शायद आपके पास प्रपोज़ल आए और आप मना नहीं कर पाई और हो सकता है कि वो लड़का भी बस उस फीलिंग के लिए ही आप में इंवॉल्व होना चाहता हो। Basically आपको अपने बॉयफ्रेंड से नहीं बल्कि प्यार के उस आइडिया से, प्यार की फीलिंग से प्यार हो जाता है।

1

2. Opposites क्या सच में attract करते हैं?


हमें पता है कि ये साइंटिफिक लॉजिक है कि opposite चीज़ें अट्रैक्ट करती हैं और ये सच भी है.. पर इस theory के चक्कर में हम कोई ऐसा इंसान ढूंढ लेते हैं जो हमारे बिल्कुल अपोज़िट हो। मैडम रिलेशन चलाने के लिए आपके विचार और आपकी सोच तो मिलनी ही चाहिए.. सब कुछ अपोज़िट हुआ तो कैसे काम चलेगा?

2

3. बहुत कुछ.. बहुत जल्दी


जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया.. ये सब कुछ आपके लिए उस वक्त नया था इसलिए एक्साइटिंग भी। इस वजह से सब कुछ इतनी जल्दी होता चला जाता है कि आप उसे ठीक से फील भी नहीं कर पातीं, उसका सेंस भी नहीं समझ पातीं। ये पूरा मंज़र सपनों की दुनिया जैसा लगता है जिसमें आप बस आगे बढ़ते चले जाते हैं.. पहले I love you से पहली kiss की ओर.. जबकि रियल रिलेशंस भरोसा, विश्वास और  future goals पर बेस्ड होते हैं इन कोरे “लव एंड किस सेशंस” पर नहीं।

3.

4. आप बदल गईं.. सब बदल गया


सोचिए! कैसी थीं आप जब आप पहली बार किसी के साथ कमिटेड थीं। क्या आज भी आप वैसी ही हैं? कितना कुछ बदल चुका है न! बल्कि आप पूरी तरह एक नई इंसान बन चुकी हैं जो उस लड़की से बहुत अलग है जिसे वो पहला प्यार हुआ था। हो सकता है आपका वो रिश्ता इसलिए सरवाइव नहीं कर पाया क्योंकि जब आप उसमें आई थीं तो अलग थीं और जब उससे बाहर निकलीं तो बिल्कुल अलग।

4

5. अनकहा प्यार


हम में से ज्यादातर लोगों का प्यार एकतरफा ही रह जाता है। या तो हम उसे बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाते या फिर हमारी फीलिंग्स जानने के बाद हमें वैसा रेस्पॉन्स नहीं मिलता। उस वक्त हम उस इंसान को इतना पसंद करने लगते हैं कि उसके बिना जीना मुश्किल सा लगता है पर वक्त धीरे-धीरे हर घाव भर देता है। अब आप उसे ज़िंदगी का सबक मानकर उससे आगे बढ़ चुकी हैं।

5

6. क्या प्यार दोस्ती है?


Bollywood movies और शाहरुख खान ने हमें और भी कंफ्यूज़ कर दिया। हम प्यार और दोस्ती के बीच का बारीक फ़र्क समझ ही नहीं पाए। वो हमें पता नहीं कब अच्छा लगने लगा और हम उसके दोस्त ही बनकर रह गए।

6

7. सारा खेल maturity का है


आपको अपना रिलेशन संभालने के लिए बहुत मैच्योर होने की ज़रूरत होती है जो आप उस कम उम्र में अक्सर नहीं होती। आप या आपका guy रिश्तों को बैलेंस नहीं कर पाए.. पर अगर आपके टूटे रिश्ते की वजह ये है तो कोई बात नहीं..just chill!

8. Patience की कमी


एक वक्त के बाद आपको अपना करियर सेट करने दूसरे शहर जाना पड़ा या फिर वो foreign चला गया.. उसके बाद आप दोनों की कनेक्टिविटी खराब होने लगी और एक टाइम आया जब आप दोनों एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में ही नहीं थे। बस सब अपने आप ही खत्म हो गया।

8

9. लाइफ के pressures को झेल नहीं पाया आपका रिलेशन


उस वक्त आप अपने फ्यूचर को लेकर वैसे ही परेशान थीं ऊपर से पैरेंट्स ने गर्दन पर तलवार लटका रखी थी कि करियर के साथ लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इन सबके बीच किसी को डेट करना और उसके लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल था। कई बार ऐसे रिश्ते सिर्फ़ प्रेशर की वजह से खत्म हो जाते हैं। आप गलत नहीं थीं और वो भी गलत नहीं था.. बस वक्त सही नहीं चल रहा था। कोई बात नहीं.. उस वक्त की मीठी यादें हैं आपके पास जिसकी कहानी आप अपने पोते-पोतियों को सुना सकती हैं।

9

GIFs: tumblr.com

 
Published on Nov 18, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!